ऋतू नंदा की प्रार्थना सभा में भर आई अमिताभ और ऋषि की आँखे

Ritu nanda prayer meet

राजकपूर की बेटी और अमिताभ बच्चन की समधन ऋतु नंदा ने 14 जनवरी को इस दुनिया से अलविदा कह दिया।ऋषि कपूर की बहन ऋतू नंदा को कैंसर था और वो 71 साल की थीं। उनके निधन से कपूर और बच्चन परिवार में शोक की लहर दौड़ गई।ऋतु के निधन के बाद तमाम बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर दुख जाहिर किया था। सोमवार को ऋतु नंदा की याद में एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया।

ऋतु नंदा की प्रार्थना सभा में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, अभिषेक बच्चन, श्वेता बच्चन , ऋषि कपूर, रणधीर कपूर, बबिता कपूर, राजीव कपूर, रीमा जैन, मनोज जैन और नव्या नंदा सहित कई बड़ी हस्तियां नजर आईं थीं। अपनी बहन को खोने का दुख ऋषि कपूर के चेहरे पर साफ दिख रहा था। वो सभा में सिर झुकाए बैठे रहे।

इस मौके पर समधन को याद करते हुए अमिताभ बच्चन की आंखें भर आईं। जया बच्चन और श्वेता नंदा भी खुद को नहीं रोक पाईं और उनकी आंखों में आंसू आ गए।इस दौरान अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर ने एक भावुक स्पीच भी दी।

बता दें कि इससे पहले अमिताभ बच्चन ने भी अपने ब्लॉग में ऋतु नंदा का जिक्र करते हुए लिखा था, ‘एक आदर्श बेटी, एक आदर्श बहन, एक आदर्श पत्नी, एक आदर्श मां, एक आदर्श भाभी, एक आदर्श सास, और एक आदर्श मित्र ने हमें एक ऐसे खालीपन के साथ छोड़ दिया है जिसे हम कवर नहीं कर सकते।’

वही श्वेता नंदा ने भी अपनी सासु माँ को याद करते हुए इंस्टाग्राम पर एक दिल छू लेने वाली पोस्ट शेयर की।  श्वेता बच्चन ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर  की जिसमे वो ऋतू नंदा और बेटी नव्या के साथ नजर आ रही है। इस तस्वीर के कैप्शन में श्वेता बच्चन ने लिखा, ‘आपकी बहुत याद आएगी’।

आपको बता दे ऋतु जी , राज कपूर और कृष्णा राज कपूर की बेटी थीं। ऋतु नंदा ने साल 1969 में प्रतिष्ठित सुरक्षा एजेंसी एस्कॉट ग्रुप के मालिक राजन नंदा से शादी की थी। ऋतु नंदा का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज था। ऋतु ने एक ही दिन में एलाईसी की 17 हजार पेंशन पॉलिसीज बेच दी थी।

Related posts