जानिए कंगना के अलावा किन सेलेब्स के ऑफिस और बंगलों पर चलाया बीएमसी ने अपना बुलडोजर

Kangana Ranaut, Kapil SHarma Shahrukh Khan

कंगना रनौत के ऑफिस ‘मणिकर्णिका’ पर बीएमसी ने बड़ी कार्रवाई की है. कंगना के ऑफिस को लेकर बीएमसी ने अभिनेत्री को नोटिस भेजा था और उनसे जवाब मांगा था. कंगना के वकील ने इसका जवाब दिया लेकिन उनके जवाब से बीएमसी संतुष्ट नहीं हुई. इसके बाद बीएमसी ने ढाई घंटे  के भीतर कंगना के ऑफिस को तोड़-फोड़ दिया. बीएमसी ने कंगना के मुंबई आने का इंतजार भी नहीं किया और उनके पहुंचने से पहले ही कार्रवाई शुरू कर दी थी। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है बीएमसी नें इससे पहले भी बॉलीवुड के कई सिलेबस का ऑफिस तोड़ा है। 

kangana ranaut

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)

SHAHRUKH KHAN

इससे पहले बीएमसी ने बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलिज पर अपना बुलडोजर चलाया था।बीएमसी ने मुंबई के गोरेगांव इलाके में उनके रेड चिलीज इंटरटेनमेंट ऑफिस में बनी कैंटीन को तोड़ डाला था। बीएमसी के मुताबिक यह दो हजार स्क्वायर फीट क्षेत्र में कैंटीन अवैध तरीके से बनाई गई थी। 

साथ ही शाहरुख खान के बंगले ‘मन्नत’ के बाहर बने रैंप को भी तोड़ा गया था जिसपर शाहरुख़ कई सालो से अपने वैनिटी वैन पार्क करते थे। पड़ोसियों की शिकायत पर बीएमसी ने साल 2015 में शाहरुख खान को नोटिस दिया था कि वह खुद रैंप तोड़ दें वरना बीएमसी खुद कार्रवाई करेगी। लेकिन इसका जवाब न मिलने पर बीएमसी के अधिकारी बुल्डोजर लेकर शाहरुख खान के बंगले पर पहुंचे और रैंप को तोड़ डाला था और शाहरुख से 1.95 लाख रु. का जुर्माना भी वसूला था।।

कपिल शर्मा(Kapil Sharma)

KAPIL SHARMA

बीएमसी ने कपिल शर्मा पर आरोप लगाया था कि वह कपिल शर्मा जिस जगह पर दफ्तर बना रहे हैं उस जगह का व्यवसायिक इस्तेमाल नहीं हो सकता है। वे दफ्तर में दूसरी मंजिल का निर्माण करा रहे थे। कपिल शर्मा का ऑफिस मुंबई के अंधेरी वेस्ट इलाके में था। बीएमसी ने इस के लिए कपिल शर्मा को नोटिस भी भेजा था और उसके बाद उनके अवैध निर्माण को तोड़ दिया गया था। कपिल शर्मा के अनुसार, कार्यालय के निर्माण के लिए उनसे बीएमसी की ओर से रिश्वत के तौर पर 5 लाख रुपये की मांग की गई थी। 

2016 में कपिल शर्मा ने नरेंद्र मोदी से ट्वीट कर इस बात की शिकायत की थी उन्होंने लिखा था “मैं पिछले पांच साल से 15 करोड़ रुपए टैक्स भर रहा हूं। लेकिन मुझे ऑफिस बनाने के लिए बीएमसी को 5 लाख की घूस देनी होगी।”क्या ये हैं अच्छे दिन?

अरशद वारसी(Arshad Warsi)

ARSHAD WARSI

कपिल शर्मा के बाद बीएमसी ने अरशद वारसी के बंगले को भी तोड़ा डाला। अभिनेता अरशद वारसी के बंगले में अवैध तौर पर बनाया गया एक हिस्सा बीएमसी ने ढहा दिया था। बीएमसी को खबर मिली थी कि अरशद ने बंगले में एक अतिरिक्त फ्लोर गैर-कानूनी तरीके से बनवाया था। सूत्रों के अनुसार अरशद वारसी के सोसायटी वालों ने बीएमसी को शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद बीएमसी ने अरशद के घर के बाहर नोटिस भी लगाया था, लेकिन बीएमसी को अरशद की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला तो बीएमसी ने उनके घर का एक हिस्सा तोड़ गिराया था।

मनीष मल्होत्रा(Manish Malhotra)

MANISH MALHOTRA

अब इसके बाद बीएमसी ने बॉलीवुड के मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बीएमसी ने मनीष मल्होत्रा को अपने ऑफिस में अनधिकृत परिवर्तन करने को लेकर नोटिस का सात दिनों के अंदर जवाब देने को कहा है। मनीष मल्होत्रा का ऑफिस कंगना की प्रॉपर्टी के साथ में ही है।

Related posts