रिया चक्रवर्ती से पहले ये बॉलीवुड ऐक्ट्रेसेस, खा चुकी है जेल की हवा

BOLLYWOOD ACTRESSES HAVE GONE TO JAIL

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने एक्टर की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की एफआईआर दर्ज कराई है। रिया पर सुशांत के 15 करोड़ रुपए हड़पने के आरोप भी हैं जिनकी जांच ईडी कर रही है।
इसके साथ ही रिया पर आईपीसी की धारा 306, 341, 342, 380, 406 और 420 के तहत एफआईआर दर्ज है और अगर आरोप साबित हुए तो रिया को 10 साल तक जेल में रहना पड़ सकता है। लेकिन सिर्फ रिया ही ऐसी नहीं है जिन्हें जेल की हवा खानी पड़ेगी इससे पहले भी बॉलीवुड के कई सितारों को कई आरोपों की वजह से जेल हुई है, आज हम आपको बताते हैं कि ऐसे कौन से बॉलीवुड सिलेबस है जिन्हें जेल जाना पड़ा था।

प्रेरणा अरोड़ा (Prerna arora)

Prerna Arora

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है ‘पैडमैन’ और ‘परी’ जैसी फिल्मों की प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा का, वो करीब 8 महीने से जेल में थी और अभी पिछले साल ही बाहर आई थीं। उन्हें मुंबई इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (ईओडब्ल्यू) ने 2019 में प्रोड्यूसर वाशु भगनानी से 3.16 करोड़ रुपए के फ्रॉड केस में उन्हें अरेस्ट किया था।

मोनिका बेदी (Monica bedi)

Monica Bedi

कई फिल्मों में काम कर चुकी मोनिका बेदी को गैंगस्टर अबू सलेम के साथ 2006 में फर्जी अवैध दस्तावेजों के साथ पुर्तगाल में दाखिल होने का दोषी पाया गया था। लिस्बन शहर से पकड़ी गई मोनिका को 4 साल की सजा मिली। मोनिका 2010 में रिहा हो चुकी थी। उन्होंने कुछ रीजनल फिल्मों के अलावा 2013-14 में आए सीरियल ‘सरस्वतीचंद्र’ में वैम्प की भूमिका अदा की थी।

सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre)

Sonali bendri

आपको जानकर हैरानी होगी कि एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे भी जेल जा चुकी हैं. सोनाली को धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में जेल जाना पड़ा था. हालांकि कुछ दिन बाद ही उन्हें जमानत मिल गई थी. इसके अलावा सोनाली बेंद्रे पर काला हिरण शिकार मामले में भी केस दर्ज हुआ था. इस मामले में भी सोनाली बेंद्रे लंबे समय तक अदालत के चक्कर लगाती रहीं.

मधुबाला (Madhubala)

Madhu bala

खूबसूरत अदाकारा मधुबाला को भी जेल की हवा खा चुकी है। मधुबाला के खिलाफ बीआर चोपड़ा ने केस दर्ज किया था. दरअसल, मधुबाला को बीआर चोपड़ा निर्देशित फिल्म ‘नया दौर’ के लिए साइन किया गया था और इसके लिए उन्हें एडवांस दिया गया था, लेकिन बाद में मधुबाला ने फिल्म करने से इनकार कर दिया. इसके बाद बीआर चोपड़ा कोर्ट पहुंच गए और मधुबाला को जेल जाना पड़ा.

ममता कुलकर्णी (Mamta kulkarni)

Mamta Kulkarni

90 के दशक की फ़ेमस बॉलीवुड की हीरोइन ममता कुलकर्णी का नाम एक बार ड्रग्स के तस्करी में आ गया और फिर उसके बाद कई और आरोप लगाए गए जिससे वो बॉलीवुड से दूरियाँ बढ़ती गयी और धीरे-धीरे ममता कुलकर्णी का कैरियर पूरी ख़त्म हो गया।

श्वेता बासु प्रसाद (Shweta basu prasad)

Shweta Basu Prasad


2014 मे बॉलीवुड की मशहूर हीरोइन श्वेता बासु एक अवार्ड विनर हेरोइन रह चुकी है। लेकिन श्वेता बासु का नाम जिस्मफरोशी के धंधे में आ चुका है और वो एक बार एक होटल से पुलिस के व्दारा रेड में पकड़ी गयी थी। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में देह व्यापार के आरोपों में फंसी अभिनेत्री को हैदराबाद के सेशन कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सेशन कोर्ट ने अभिनेत्री को मामले में क्लीन चिट दे दी है। उसके बाद वो कई सीरियल मे नजर आई थी और अब उनको वेब सीरीज में देखा जा रहा है।

पायल रोहतगी (Payal rohtagi)

Payal Rohatgi


2019 मे पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और उनके पिता मोतीलाल नेहरू के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो बनाने और उसे शेयर करने के मामले में एक्ट्रेस पायल रोहतगी को कोर्ट ने 24 दिसंबर तक के लिए जेल की सजा सुनाई गई थी। पायल को इस मामले में बूंदी पुलिस ने अहमदाबाद से गिरफ्तार किया था।
गिरफ्तारी के बाद पायल और उनके पार्टनर संग्राम सिंह ने ट्विटर पर पीएम मोदी और गृह मंत्रालय से मदद मांगी थी। हालांकि उन्हें इस मामले में कोई मदद नहीं मिली है। उनकी जमानत याचिका को भी कोर्ट ने खारिज कर दिया था।इसके बाद पायल रोहतगी ने आठ दिन सलाखों के पीछे बिताए फिर उन्हें रिहा कर दिया गया था।

Related posts