दिल्ली की रामलीला में परशुराम बने बीजेपी सांसद मनोज तिवारी

Manoj Tiwari as parashurama

नवरात्री के मोके पर दिल्ली की रामलीला पुरे देश में मशहूर है। यहां की रामलीला की खासियत ये है कि इसमें दिल्ली की सियासत के बड़े-बड़े नेता भी शरीक होते है। दिल्ली के मॉडल टाउन में नव श्री मानव धर्म रामलीला में मंगलवार को एक्टर से पॉलिटिशियन बने दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी की एंट्री हुई।

भोजपुरी फिल्मो के स्टार रह चुके मनोज तिवारी ने एक बार फिर अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया वो रामलीला में परशुराम के किरदार में नजर आए।

पीले रंग की धोती, तेंदुए की खाल की बनियान और रुद्राक्ष की माला पहने मनोज तिवारी ने हाथ में कुल्हाड़ी और धनुष लिए स्टेज पर एंट्री की। उन्होंने मंच पर ऐसी प्रस्तुति दी की दर्शको को मंत्र मुग्ध कर दिया। इस दौरान राजनैतिक डायलॉग की भी खूब बौछार हुई।

Manoj Tiwari

परशुराम के किरदार में नजर आए मनोज तिवारी ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दिल्ली से पाप का अंत करने का समय आ गया है। एनआरसी पर सीएम अरविंद केजरीवाल के बयान का जिक्र करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि राजा भेदभाव नहीं करता, लेकिन इस राजा का बयान जिसने भी सुना होगा उन सभी दिल्ली वालों के अंदर परशुराम का अवतार आएगा और पाप का अंत होगा।

इन दिनों एनसीआर मुद्दे और विदेशियों घुसपेठियो को लेकर देश की राजनीती गरमाई हुई है । और इन्ही मुद्दों को लेकर मनोज तिवारी ने होने डायलॉग तैयार किये है । अपनी परफॉरमेंस के दौरान मनोज तिवारी ने विश्वामित्र को सीता के स्वयंवर के लिए एकत्रित भीड़ के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, ये सब कहां से आए हैं, ये कोई विदेशी घुसपैठिए हैं या तुमने बुलाया है। एक संवाद के दौरान मनोज तिवारी ने कहा कि जिस तरह से आतंकवादियों का अंत हो रहा है ऐसे ही अंत करूंगा.

ऐसे ही लक्ष्मण के साथ एक दृश्य में भाजपा अध्यक्ष ने गुस्से में आतंकवादी शब्द का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा, मेरी कुल्हाड़ी ने खून की नदियां बहा दीं। आर्यों की इस भूमि में कई आतंकवादियों को कब्रिस्तान भेजा गया है।

मनोज तिवारी ने चौथी बार रामलीला में एक्टिंग की है । इससे पहले उन्होंने दो बार अंगद और एक बार केवट का किरदार निभाया था।

मॉडल टाउन की इस रामलीला में मनोज तिवारी के अलावा सांसद रवि किशन अंगद के रूप में नजर आएंगे जबकि बिंदू दारा सिंह हनुमान के रूप और रावण के किरदार में बॉलीवुड के जानेमाने सितारे शहबाज खान दिखेंगे।

Related posts

Leave a Comment