अनुष्का से सागरिका तक इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने कि क्रिकेटर से शादी

Geeta Harbhajan & Anushka Virat

मनोरंजन जगत की दो सबसे बड़ी इंडस्ट्रियां बॉलीवुड और क्रिकेट का रिस्ता काफी मजबूत है. साथ ही इनके बीच अनेकों अफेयर के किस्से में जन्में लेकिन इनेमें से कुछ ही ऐसे है जो अपने रिश्ते को शादी तक ले जा पाए. आइए जानते है कौन सी वो बॉलीवुड अभिनेत्री है जिन्होने क्रिकेटर से शादी की.

अनुष्का शर्मा- विराट कोहली

Anushka sharma Virat kohli

हम बात कर रहे है बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्‍का शर्मा और भारतीय क्रिकेट कप्‍तान विराट कोहली की. दरअसल इनकी मुलाकात एक कमर्शियल शैंपू के एड में हुई. जिसमें ये दोनो साथ नजर आए. जिसके बाद इनकी लव स्टोरी शुरु हुई. और साल 2017 में इन्होनें इटली में गुपचुप तरीके से शादी की थी. इन्होने अपनी शादी की बात सोशल मीडिया के जरिए बताए. 

गीता बसरा- हरभजन सिंह

Geeta basra Harbhajan singh

भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह ने अदाकारा गीता बसरा के साथ 29 अक्टूबर 2015 को शादी की. दरअसल दोनों ने पांच वर्ष लंबी कोर्टशिप के बाद शादी की. यह शादी जालंधर के एक गुरूद्वारे में हुई. वही इस शादी ने सोशल मीडिया पर खूब धूम मचाई. शादी में क्रिकेट जगत और बॉलीवुड की नामी हस्तियों ने शिरकत की जिनमें अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा जैसे नाम शामिल है.

रीना राय- मोहसिन खान

Reena roy Mohsin khan

हिंदी फिल्मों की अभिनेत्री रीना रॉय और पाकिस्तान के प्रसिद्ध खिलाड़ी मोहसीन खान ने भी 1980 में खूब सुर्खियां बटोरी. बात करे इस जोडे कि तो इन्होनें शुरूआत डेटिंग के साथ की. जिसके बाद दोनों ने 1 अप्रेल 1983 को शादी की. वही शादी के बाद यह जोड़ा पहले पाकिस्तान स्थित कराची में बसा और बाद में ये मुंबई शिफ्ट हो गये. जहां मोहसीन खान भी ने फिल्मों में करियर बनाने की कोशिश की. इनकी एक बेटी जन्नत है. बाद में इनका तलाक हो गया. 

सागरिका घाटगे- ज़हीर ख़ान

Sagarika ghatge Zaheer khan

क्रिकेटर जहीर खान ने एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से 23 नवंबर 2017 को कोर्ट मैरिज की. सागरिका बॉलीवुड की हिट फिल्म ‘चकदे इंडिया’ से पॉपुलर हुई थीं. आपको बता दे कि IPL 2017 के बीच सगाई का अनाउंसमेंट करने वाले जहीर-सागरिका ने टूर्नामेंट खत्म होने के बाद इंगेजमेंट की थी. इसके बाद ये कपल कई पब्लिक इवेंट्स पर साथ नजर आया. 

संगीता बिजलानी- मोहम्मद अजहरूद्दीन

Sangeeta bijlani Mohammad Azharuddin

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन की पर्सनल लाइफ हमेशा सें ही सुर्खियों में रही है. 1994 में अजहरूद्दीन का अफेयर बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी से हुआ. इसके लिये उन्होने अपनी पहली पत्नी नौरीन को तलाक देने की ठानी. और अपनी 9 साल की शादीशुदा जिंदगी को खत्म करने का फैसला लिया. और साल 1996 में अजहरूद्दीन ने संगीता बिजलानी से शादी कर ली.

शर्मिला टैगोर- मंसूर अली खां पटौदी

Sharmila tagore with Mansoor Ali khan

बॉलीवुड की बीते जमाने की मसहूर अदाकारा शर्मिला टैगोर और भारतीय क्रिकेट के लिये अपना योगदान देने वाले मंसूर अली खां पटौदी की लव स्टोरी बड़ी दिलचस्प है. दरअसल पटौदी से शर्मिला की मुलाकात उनके कोलकाता स्थित घर पर हुई थी. जहां वो शर्मिला को पहली नजर में देखते ही अपना दिल दे बैठे. जिसके बाद 1 मार्च 1967 को उनकी मंगनी हुई और 27 दिसंबर 1969 को दोनो शादी के बंधन में बंध गए. शर्मिला और पटौदी की शादी में इंदिरा गांधी और तत्कालीन राष्ट्रपति जाकिर हुसैन भी शामिल हुए थे.

Related posts