IPL 2020 auction में सबसे महंगे बिके ये खिलाड़ी

Most expensive player in IPL

आईपीएल 2020 सीजन के लिए कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी खत्म हो गई।19 दिसंबर को हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 के ऑक्शन में कई खिलाड़ी 10-10 करोड़ रुपये से भी महंगे बिके। इनमें एक खिलाड़ी ऐसा था, जिस पर 15 करोड़ से ज्यादा की बोली लगी। जी हा आईपीएल के इतिहास में अब तक के सबसे महंगे खिलाडी बन गए है ऑस्ट्रेलियाई टीम के धाकड़ तेज गेंदबाज पैट कमिंस।

ऑस्ट्रेलियाई पेसर पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) फ्रेंचाइजी ने 15.50 करोड़ रुपये में खरीदा है जबकि पैट ने लास्ट आईपीएल सीजन भी नहीं खेला था ।

आपको बता दे आईपीएल 2020 में ऑक्शन में कोई भी भारतीय खिलाड़ी सात करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम में नहीं बिका है। आपको बताते है इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ियों के बारे में

पैट कमिंस के बाद उन्ही की टीम के तूफानी ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) फ्रेंचाइजी ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा है। इनके अलावा साउथ अफ्रीकाई टीम के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने 10 करोड़ रुपये में आइपीएल 2020 के लिए खरीदा है।

वेस्टइंडीज टीम के गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने साढ़े 8 करोड़ रुपये में, जबकि अब तक की नीलामी में पांचवें सबसे ज्यादा रकम पाने वाले खिलाड़ी नाथन कुल्टर नाइल हैं, जिन्हें मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ रुपये में खरीदा है।

IPL 2020 के ऑक्शन में अब तक भारत का सबसे महंगा खिलाड़ी बिका है पीयुष चावला है, जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 6.75 करोड़ रुपये में खरीदा है। इनके बाद नाम वरुण चक्रवर्ती का है, जिन्हें केकेआर ने 4 करोड़ रुपये में करीदा है।

इनके अलावा रॉबिन उथप्पा को राजस्थान ने 3 करोड़ रुपये में, यशस्वी जयसवाल को राजस्थान रॉयल्स ने 2.40 करोड़ में खरीदा वही, भारतीय तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को एक बार फिर से राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 3 करोड़ में खरीद लिया है।

Related posts