जानिए पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से पैसे ऐड करने पर 2% एक्स्ट्रा चार्ज से कैसे बचे?

Know how to avoid paying extra 2% on Paytm wallet while adding money using credit card

अपने कई लॉयल यूजर को झटका देते हुए, पेटीएम ने अब क्रेडिट कार्ड के थ्रू वॉलेट में पैसे ऐड करने के लिए एक्स्ट्रा 2% फी लगा दी है. इससे पहले, यह एक्स्ट्रा 2% सिर्फ क्रेडिट कार्ड से 10,000 रुपये या उससे ज़्यादा रुपए के लिए था, लेकिन अक्टूबर के बाद से, यह नियम अब सभी लेन देन के लिए भी लागू है, चाहे वह राशि कितनी भी हो. पेटीएम का दावा है कि यह 2% एक्स्ट्रा फी उनके द्वारा बैंकों को भुगतान करना पडता है, और अब एक ऐसी स्थिति बन गई है जब वे यूजर्स की ओर से इसे अवशोषित नहीं कर सकते हैं.

लेकिन, आप सभी के लिए एक ऐसा मेथड है जिसके थ्रू आप अपने क्रेडिट कार्ड मे पैसे ऐड करने के लिए इस एक्स्ट्रा 2% फी को देने से बच सकते है. तो आइये जानते है इस मेथड को.  

इस मेथड के लिए “आपको बस इतना करना है कि उबर ऐप से अपने पेटीएम वॉलेट में पैसे ऐड करे”. जब आप उबर ऐप से अपने पेटीएम वॉलेट में पैसा ऐड करते हैं, और उसी के लिए अपने क्रेडिट कार्ड का यूज़ करते हैं, तो लेन देन पर कोई भी  2% एक्स्ट्रा फी नहीं लगेगा. लेकिन अगर आप अपने पेटीएम वॉलेट में पैसे ऐड करने के लिए सीधे क्रेडिट कार्ड का यूज़ करेंगे तब 2% एक्स्ट्रा फी लगेगी. 

इन स्टेप्स को फॉलो करें:

स्टेप 1: उबर ऐप खोलें

चरण 2: भुगतान अनुभाग खोलें (ओपन पेमेंट सेक्शन)

चरण 3: पेटीएम पर टैप करें

चरण 4: क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके पैसे जोड़ें

चरण 5: इस तरह से पूरे पैसे पेटीएम वॉलेट में ऐड हो जाते है, वो भी बिना किसी एक्स्ट्रा फी के

हमें वास्तव में पता नहीं हैं कि बिना किसी 2% शुल्क के पैसा जोड़ने के लिए यह उबर मेथड कब तक चलेगा, लेकिन अब तक तो यह काम कर रहा है.

Related posts