आकाश अंबानी श्लोका मेहता की पहली सालगिरह पर जानिए इनकी लव स्टोरी

akash shloka anniversary

देश के सबसे बड़े कारोबारी मुकेश अम्बानी के बड़े बेटे आकाश अम्बानी ने पिछले साल आज ही के दिन अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड श्लोका मेहता के साथ शादी की थी। आकाश अंबानी और श्लोका मेहता ने 4 मार्च, 2018 को गोवा के एक 5 स्‍टार रिसॉर्ट में सगाई की थी जिसके बाद 9 मार्च 2019 को दोनी शादी के बंधन में बंध गए। शादी में बॉलीवुड सेलेब्स के अलावा देशभर के बड़े बड़े राजनेताओं और कई विदेशी मेहमानो ने भी शिरकत की थी।

Akash Ambani shloka mehta

आकाश और श्लोका आज अपनी शादी के पहली सालगिरह सेलिब्रेट कर रहे है तो चलिए आज हम आपको बताते है की दोनों की लव स्टोरी कहा से शुरू हुई। आकाश अंबानी रिलायंस की टेलीकॉम विंग रिलायंस जियो इंफोकॉम का कार्यभार संभालते हैं। वहीं श्‍लोका मेहता हीरा कारोबारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं। रसेल मेहता देश की बड़ी हीरा कंपनी रोजी ब्ल्यू इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। देश के दो सबसे बड़े कारोबारियों का परिवार एक दूसरे को सालो से जनता है।

आकाश और श्लोका की मुलाकात बचपन में हुई थी और यह कहना गलत नहीं होगा कि उसी समय दोनों एक-दूसरे को चुपके-चुपके पसंद करने लगे थे। आकाश और श्लोका दोनों की पढाई धीरूभाई आंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई है । स्कूल में दोनों की खूब अच्छी दोस्ती थी। दोनों एक-दूसरे के साथ अच्छा समय बिताते थे। 2वीं की परीक्षा खत्म होने के बाद स्कूल के आखरी दिन आकाश ने श्लोका को प्रोपोज़ किया और श्लोका ने आकाश का प्रपोजल ‘हाँ कहकर एक्‍सेप्‍ट कर लिया था।

Akash Ambani shloka mehta

स्कूल के बाद आगे की पढाई के लिए श्लोका प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी चली गईं। वहीं, आकाश भी यूएस की ब्राउन यूनिवर्सिटी से अपनी ग्रेजुएशन पढ़ाई करने चले गए थे। इसके बाद श्लोका ने लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स एंव पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स की डिग्री हासिल की। अपनी डिग्री पूरी करने के बाद वो भारत लौट आईं और अपने पिता के बिजनेस में उनका साथ देने लगीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक श्लोका साल 2014 में रोजी ब्ल्यू फाउंडेशन की डायरेक्टर बनाई गई थी, जो रोजी ब्ल्यू ग्रुप का एक हिस्सा है। आकाश भी अपने पिता मुकेश अंबानी के साथ बिजनेस संभालने लगे। रिलायंस के कई प्रोजेक्ट्स में आकाश ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

समय के साथ आकाश और श्लोका का प्यार और गहरा होता चला गया। पीछे साल मार्च में आकाश ने श्लोका को गोवा में परिवार और करीबी दोस्तों के बीच प्रपोज किया था , जिसके बाद श्लोका ने शादी के लिए हां की थी। दोनों की शादी साल की सबसे महंगी और यादगार शादी थी।

Related posts