रिया चक्रवर्ती के पहले ये बड़े बॉलीवुड स्टार्स भी रह चुके है ड्रग्स स्कैंडल का हिस्सा

sanjay dutt ranbir kapoor fardin khan

सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित ड्रग्स मामले में रिया को गिरफ्तार किया गया है। रिपोर्टों के अनुसार अपनी जमानत याचिका में रिया ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है कि लगभग ‘80% बॉलीवुड हस्तियां ड्रग्स लेती हैं।’ पूछताछ के दौरान रिया ने ड्रग मामले में बॉलीवुड के 25 लोगों के नामों की जानकारी दी है। हालांकि इसकी अभी तक कोई आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है। रिया से पहले कई बड़े बॉलीवुड स्टार्स ड्रग मामले मे फस चुके है।

REHA CHAKRABORTY
Rhea Chakraborty

मुमैथ खान(Mumaith Khan)

Mumaith Khan

मुन्ना भाई एमबीबीएस फिल्म मे पॉपुलर ‘देख ले आंखों में आखें जरा डालके’ की आइटम गर्ल मुमैथ खान 2017 में ड्रग्स स्कैंडल में फस चुकी हैं। इसी केस के सिलसिले में ‘बिग बॉस’ के शो से बाहर निकला गया था। वह साउथ फिल्म इंडस्ट्री की टॉप आइटम गर्ल हैं।

रणबीर कपूर(Ranbir Kapoor)

RANBIR KAPOOR
Ranbir Kapoor

इस लिस्ट में चॉकलेटी बॉय रणबीर कपूर का नाम भी शामिल है। उन्हें ‘वीड’ यानी की गांजा की लत लग गई थी। इतना ही नहीं इसका प्रयोग उन्होंने अपनी फिल्म रॉकस्टार के लिए भी किया था, जिससे उनके किरदार को एक रियल लुक मिला था। रणबीर ने इस बात को खुद कबूला था कि स्कूल के दिनों से ही उन्होंने ड्रग्स लेना शुरू किया था और जल्द ही ये उनकी आदत बन गई थी। लेकिन अब रणबीर अपनी इस बुरी लत से छुटकारा पा चुके हैं। रणबीर ने ड्रग्स छोड़ दिया है। लेकिन वे अब भी चैन-स्मोकर हैं.

ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni)

MAMTA KULKARNI
Mamta Kulkarni

बॉलीवुड ऐक्ट्रेस ममता कुलकर्णी और उनके बॉयफ्रेंड विकी गोस्वामी को 2000 करोड़ रुपये ड्रग्स रैकिट केस में ठाणे के एक स्पेशल कोर्ट ने दोषी पाया था । कोर्ट ने इन दोनों को भगोड़ा साबित कर उनकी संपत्तियों की जब्त करने का आदेश दिया था। वह इसी मामले को लेकर भारत में न रहकर दुबई में रह रही थी।

संजय दत्त (Sanjay Dutt)

SANJAY DUTT
Sanjay Dutt during come out from jail.

कई आपराधिक मामलों में फंस चुके संजय का नाम 1982 के दौरान मे सबसे पहले ड्रग्स स्कैंडल में आया था, जिसमें उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी। संजय ड्रग्‍स के मामले में करीब 5 महीने तक जेल में रह चुके हैं। संजय दत्त जब स्कूल में पढ़ते तभी से उन्हें ड्रग्स लेने की आदत पड़ गई थी। उस समय जहा संजय दत्त का फिल्मी कॅरियर चमक रह था, वहीं संजय ड्रग्स के नशे में खो चुके थे। उनकी हालत इतनी खराब हो गई कि इससे छुटकारा पाने के लिए सुनील दत्त ने यूएस के रिहैब सेंटर में स्पेशल ट्रीटमेंट दिलवाया था। लगभग तीन साल बाद 1985 में संजय ने फिल्म ‘जान की बाजी’ से बॉलीवुड में फिर से वापसी की.

फरदीन खान (Fardin Khan)

FARDIN KHAN
Fardin Khan

इस लिस्ट मे फरदीन खान का नाम भी शामिल है। उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘जानशीन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इनके फिल्मी कॅरियर से जड़ चर्चा मे न रहे हो, लेकिन इनकी निजी जिंदगी हमेशा चर्चा मे रहति थी। फरदीन को उनके मुंबई के घर जुहू में कोकीन रखने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था और वो करीब 5 दिनों तक हिरासत में थे. फरदीन ड्रग्स के इतने आदि हो चुके थे जिसके चलते उन्हें डीटोक्सिफिकेशन भी करना पड़ा था.

मनीषा कोइराला (Manisha Koirala)

MANISHA KOIRALA
Manisha Koirala

मनीषा कोइराला का करियर कई बुरी आदतों के कारण खत्म हो गया। बॉलीवुड में सफल कॅरियर के बाद उन्हे ड्रग्स, स्मोकिंग और शराब पीने की लत लग गई थी। इस कारण उनका वजन भी बढ़ गया था। लेकिन, जब उन्हें कैंसर की बीमारी के बारे में पता चला था तो उन्होंने सारी बुरी आदतों को छोड़ दिया था।

संजना गलरानी (Sanjjanaa Galrani)

Sanjjanaa Galrani
Sanjjana Galrani

वही हाल ही में कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की ऐक्ट्रेस संजना गलरानी ड्रग्स के मामले में पकड़ी गयी थी. सेंट्रल क्राइम ब्रांच ड्रग इस्तेमाल की जांच कर रही थी. इससे पहले शहर में हाई-प्रोफाइल पार्टियों में ड्रग्स सप्लाई करने के लिए ऐक्ट्रेस रागिनी द्विवेदी को सिटी पुलिस ने पहले ही हिरासत में ले लिया था। सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने गलरानी के इंदिरा नगर वाले घर पर छापा मारा और उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। सेंट्रल क्रांइम ब्रांच के मुताबिक, उनकी नजर संजना गलरानी पर तभी से थी जब से ड्रग्स के केस में उनके एक दोस्त राहुल को आरोपी बनाया गया था।

प्रतीक बाबर (Prateik Babbar)

PRATEIK BABBAR
Prateik Babbar

प्रतीक बाबर ने बॉलीवुड करियर की शुरुआत जाने तू… ये जाने ना से की, अभिनेता ने अपने अभिनय करियर को ख़राब कर दिया था. ड्रग्स के आदी प्रतीक ने हाल ही में अपनी समस्याओं का सामना किया। एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए, प्रतीक ने कहा: “मेरे जीवन का एक हिस्सा था, जिसके बारे में लोगों को पता नहीं था। इन सभी वर्षों में, लोगों, प्रशंसकों और प्रशंसकों ने मुझे एक अच्छे अभिनेता, एक खुशहाल व्यक्ति के रूप में देखा। लेकिन ऐसा नहीं था। मैं खुश नहीं था, मैं खुद के लिए अच्छा नहीं था। मैं एक भारी नशेड़ी था, यह एक बहुत बड़ी समस्या थी। ” साथ ही इन्होंने बागी 2 मे नशेड़ी का किरदार निभाया था।

हनी सिंह (Honey Singh)

HONEY SINGH
HONEY SINGH

पंजाबी गायक हनी सिंह की रॉक स्टार छवि ने खूब लाइमलाइट बटोरी थी। लेकिन शराब की लत के कारण यो यो हनी सिंह को बहुत नुकसान उठाना पड़ता। इसके बाद, उन्हें पुनर्वास केंद्र भेजा गया। वह हाल ही में ट्रीटमेंट के बाद वापस एंट्री कर चुके है.

Related posts