बॉलीवुड की इन हस्तियों ने दी फैंस को नवरात्रि की बधाई

Bollywood celebrities congratulated Navratri

शारदीय नवरात्रि 2020 की शुरुआत हो चुकी है. आज पूरे देश में धूम-धाम से लोग नवरात्रि मना रहे है. नवरात्रि के पावन दिनों में मां दुर्गा के 9 रूपों की पूजा- अर्चना की जाती है. और कहते है कि मां की कृपा प्राप्त करने के लिए लोग नो इन दिनों में व्रत भी रखते हैं. नवरात्रि के दिनों में मां की पूजा- अर्चना करने से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं.

Navratri 2020

हलांकि कोरोना काल को देखते हुए इस बार मंदिरों में तमाम एहतियात भी बरते जा रही है. कोरोना के कारण इस पर हर जगह सख्ताई देखने को मिली है. जो कि सही भी है. वही नवरात्रि के मौके पर फिल्मीं सितारों भी पीछे नही है. वे भी मां दुर्गा को मनाने में पीछे नही रहे है. साथ ही फिल्मी कलाकार नें सोशल मीडिया के द्वारा सभी को शुभकामनाएं भी दी हैं.

Kangana Ranaut 

कंगना रणौत की बात करे तो उन्होने मंदिर में आरती के दौरान की एक फोटो साझा की है. जिसमें वो लिखती है कि- ‘शिव पूर्ण शून्य हैं, ऊर्जा का सारा खेल शक्ति का है जिसका मतलब है कि शक्ति ही सब कुछ है. नवरात्रि में कई संभावनाएं हैं, चलिए अपने अंदर की ऊर्जा को बढ़ाएं.‘

Amitabh Bachchan

अमिताभ बच्चन ने भी दी अपने फैंस को शुभकामनाएं. उन्होने लिखा कि- सर्व मंगल मांगल्ये शिवे सर्वार्थ साधिके। शरण्ये त्र्यम्बके गौरी नारायणी नमोस्तुते। आज नवरात्रि के पावन अवसर पर आपको और आपके परिवार को अनेक अनेक शुभकामनाएँ. देवी माँ अपनी कृपा आप सब पर बनायें रखे.  आपको सुख, शांति, समृद्धि, स्वास्थ, सफलता और प्रेम सदा मिलता रहे यही मेरी देवी के चरणो मै प्रार्थना. आपका दिन मंगलमय हो. अपना ख़याल रखिएगा.

Neetu Kapoor, Ranbir Kapoor

इसी के साथ नीतू कपूर ने बेटे रणवीर कपूर का एक वीडियो साझा किया है. आपको को बता दे कि ये वीडियो फिल्म रॉकस्टार का है. फिल्म का गाना शेरावाली मां है. इसके साथ ही नीतू कपूर ने कैप्शन में लिखा है- ‘जय माता दी’.

Arun Govil Dipika Chikhlia

वही रामानंद सागर की रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया ने भी नवरात्रि की शुभकामनाएं दी. इतना ही नही, रामायण में राम की भूमिका निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल ने भी अपने फैंस को शुभकामनाएं दी. उन्होंने लिखा, “नवरात्रि की सभी को हार्दिक शुभकामनाएं.”

Nav Durga

आपको बता दें कि नवरात्रि में मां शैलपुत्री, मां ब्रह्मचारिणी, मां चंद्रघंटा, मां कुष्मांडा, मां स्कंदमाता, मां कात्यायनी, मां कालरात्रि, मां महागौरी और मां सिद्धदात्री की पूजा की जाती है. ये सभी मां के नौ स्वरूप माने जाते हैं. प्रथम दिन घटस्थापना होती है. और मां शैलपुत्री को प्रथम देवी के रूप में पूजा जाता है. वही 9 दिनों तक चलने वाले इस पर्व में व्रत और पूजा का विशेष महत्व बताया गया है.

Related posts