कंगना रनौत से पहले इन बॉलीवुड सितारों को भी मिल चुकी है वीवीआईपी सुरक्षा

CELEBRITIES GOT TIGHT SECURITY
kangana ranaut

एक्ट्रेस कंगना रनौत को सुरक्षा गृह मंत्रालय द्वारा Y कैटेगरी की सुरक्षा मिली है। कंगना को यह सुरक्षा इसलिए दी गई है, क्योंकि शिवसेना नेता संजय राउत ने कंगना को मुंबई न आने की सलाह दी थी, लेकिन कंगना ने कहा कि वह 9 सितंबर को मुंबई जाएंगी। खुफिया ब्यूरो की ओर से सुरक्षा संबंधी खतरों को देखते हुए देश के वीवीआईपी और अन्य क्षेत्रों के लोगों को सुरक्षा दी जाती है।

Y SECURITY

क्या आप जानते हैं कि वाई कैटगरी की सुरक्षा क्या है? वाई कैटगरी में 11 सुरक्षाकर्मी तैनात होते हैं जिनमें दो पर्सनल सिक्योरिटी ऑफीसर्स (पीएसओ) शामिल होते हैं।एक्स कैटगरी में मात्र 2 सुरक्षाकर्मी तैनात होते हैं जिनमें एक पीएसओ शामिल होता है। आइए आपको बताते है ऐसे ही कुछ सेलेब्स के बारे मे जिनको सरकार की ओर से मिली है स्पेशल सिक्युरिटी

आमिर खान(Aamir Khan)

AMIR KHAN
Aamir Khan

वहीं साल 2015 मे आमिर खान के भारत छोड़ने वाले विवादास्पद बयान के बाद पंजाब में उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई थी। आमिर खान मीडिया को नजरअंदाज करते हुए एसयूवी में शूटिंग के लिए पहुंचे था आमिर और उनकी टीम जहां ठहरी हुई थी, वहाँ शिवसेना ने उसी 5-सितारा होटल के बाहर प्रदर्शन करने की कोशिश की, प्रदर्शनकारियों ने आमिर के पोस्टर जलाए, जिससे यातायात बाधित हो गई थी. इस वजह से पंजाब पुलिस ने एक्टर के होटल के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी थी। इसके अलावा चंढीगढ़ से 125 किलोमीटर दूर लुधियाना जिले में जहा वो शूटिंग कर रहे थे वहां भी कड़ी सुरक्षा कर दी गई थी।

सलमान खान(Salman Khan)

SALMAN KHAN
Salman Khan

वही 2018 मे बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई नाम के गैंगस्टर ने खुलेआम जान से मारने की धमकी दी थी। यह पूरा मामला उस वक्त का है जब सलमान काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट में सुनवाई के लिए गए थे। उस वक्त लॉरेंस की धमकी पर लोगों का ध्यान ज्यादा नहीं गया था लेकिन 6 मई 2018 को हरियाणा पुलिस ने लॉरेंस के गुर्गे संपत को पकड़ा जिससे लॉरेंस के पूरे प्लान का पता चला। इस खबर के सामने आते ही सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को कुछ दिन पहले लॉरेंस बिश्नोई नाम के गैंगस्टर ने खुलेआम जान से मारने की धमकी दी थी। यह पूरा मामला उस वक्त का है जब सलमान काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट में सुनवाई के लिए गए थे। शॉर्प शूटर संपत नेहरा को हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में संपत ने कई खुलासे किए जिसमें सलमान खान की हत्या की साजिश का खुलासा हुआ था।

दीपिका पादुकोण(Deepika Padukone)

Deepika Padukone

फिल्म पद्मावती पर हो रहे विवाद के बीच मिली नाक काटने की धमकी के बाद मुंबई पुलिस ने एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को सिक्युरिटी दी थी। धमकी श्री राजूपत करणी सेना ने दी थी। उसने एक्ट्रेस को बयानबाजी न करने की चेतावनी भी दी थी। उनके मुंबई स्थित घर और कार्यालय में सुरक्षा मुहैया कराई गई थी।

संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansari)

SANJAY LEELA BHANSALI
Sanjay Leela bhansari

साथ ही साथ विवाद के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने संजय लीला भंसाली का सिक्योरिटी कवर भी बढ़ाया था। पहले भंसाली के घर और जुहू स्थित आफिस के बाहर पुलिस का पहरा था। उसके बाद भंसाली के साथ दो गनमैन 24 घंटे के लिए तैनात किए गए थे। इसके साथ ही भंसाली के घर और उनके आफिस के बाहर पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई थी।

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)

SHAHRUKH KHAN
Shahrukh Khan

2018 मे बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को कलिंगा सेना से मिली धमकी के बाद किंग खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। पुलिस ने यह फैसला शाहरुख खान को मिली धमकी के बाद लिया। शाहरुख खान को ओडिशा संगठन ने हॉकी वर्ल्ड कप में आने पर मुंह पर स्याही फेंकने की बात कही थी। कलिंगा सेना ने 17 बरस पहले अशोका फिल्म में उन पर ओडिशा के अपमान का आरोप लगाकर उनके चेहरे पर स्याही फेंकने और काले झंडे दिखाने की धमकी दी थी।

Related posts