पहलवान गीता फोगाट ने बेटे के जन्म के 2 महीने के अंदर की मैट पर वापसी

Geeta phogat wrestling

भारत की स्टार महिला पहलवान गीता फोगाट ने भारत को कई अंतरास्ट्रीय मुकाबलो में स्वर्ण पदक दिलवाया है। साल 2010 में कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाली गीता फोगाट ने 25 दिसंबर 2019 को अपने पहले बच्चे को जन्म दिया । गीता और उनके रेसलर पति पवन सरोहा ने अपने बच्चे का नाम अर्जुन सरोहा रखा है।

पवन और गीता ने अपने नन्हे बच्चे का स्वागत सोशल मीडिया पर एक प्यारी सी तस्वीर शेयर करते हुए किया था। फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा ‘हेल्लो ब्वाय, दुनिया में आपका स्वागत है। वह यहां है, बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। अपना प्यार और आशीर्वाद दीजिए। अब इसने हमारी जिंदगी पर्फेक्ट बना दी है। अपने बच्चे को जन्म लेता देखने के अहसास को किसी भी तरह से जाहिर नहीं किया जा सकता।’

Geeta phogat wrestling

गीता और पवन अक्सर अपने बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते है। रियो ओलम्पिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकीं गीता ने कहा था कि मां बनने के बाद वह जल्द ही मैट पर वापसी करेंगी। गीता ने कहा था, “मैं वापसी करना चाहती हूं. मैं योग भी कर रही हूं, साथ ही इस समय जो फिटनेस ट्रेनिंग की जरूरत है, वो कर रही हूं.”

और दिखिए बच्चे के जन्म के 2 महीने के अंदर ही गीता ने मैट पर वापसी ली कर । जी हाँ मशहूर पहलवान गीता फोगाट एक बार फिर से कुश्ती के दंगल में वापसी करने जा रही है ।गीता ने खुद इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है।गीता ने मैट पर ट्रेनिंग सेशन की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा “यह हमेशा मेरा घर था .. मैं वहा वापस जहाँ से मै हूँ”।

प्रेगनेंसी के दौरान गीता ने जो वेट पुट ऑन कर लिया उसको वर्कआउट के माध्यम से माध्यम से वापस कम करने की कोशिश करेगी और इसीलिए वो अपनी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान दे रही है ।

पूर्व पहलवान और कोच महावीर सिंह फोगाट की सबसे बड़ी बेटी गीता ने 3 साल पहले 20 नवंबर को पहलवान पवन कुमार से शादी की थी। गीता ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली भारत की पहली महिला पहलवान है। हरियाणा की 31 वर्षीया गीता और उनके परिवार के जीवन पर आधारित ‘दंगल’ फिल्म भी बन चुकी है। इस फिल्म में उनके पिता महावीर का किरदार आमिर खान ने निभाया था।

Related posts