26 /11 की याद में Gate Way of India पर हुआ Stories of Strength कार्यक्रम का आयोजन

2611 function at Gateway of INdia

साल 2008 में 26 नवंबर के दिन मुंबई पर आतंकी हमला किया गया था जिसमें 166 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।इस बात को 11 साल बीत चुके हैं मगर लोगों को जहन से उस दिन की छाप आज तक नहीं मिट पाई है।द इंडियन एक्सप्रेस साल 2016 से बर्बर हमले का दंश झेलने वाले लोगों को 26/11 स्टोरीज ऑफ़ स्ट्रेंथ कार्यक्रम के तहत अपना अनुभव साझा करने का प्लेटफार्म मुहैया कराता रहा है।

मंगलवार को मुंबई में इस हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए बरसी मनाई गई। गेटवे ऑफ इंडिया पर समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर ऐश्वर्या रॉय  बच्चन, अभिषेक बच्चन, श्वेता नंदा बच्चन, जावेद अख्तर सहित कई सितारे मौजूद थे।

इस मोके पर केंद्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी ने उन वीरों को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने अपनी जान की परवाह किये बिना उस दिन लोगो की  जान बचाई थी।

इस कार्यक्रम की शुरुवात महाराष्ट्र पुलिस पाइप बैंड की परफॉरमेंस से हुई। अमिताभ बच्चन, जो 2016 से इस पहल के एम्बेसडर है उन्होंने  फिल्म निर्माता आनंद तिवारी द्वारा निर्देशित एक प्रदर्शन में अभिनय किया।कार्यक्रम में रेखा भारद्वाज, शिल्पा राव, डॉ एल सुब्रमण्यम, कविता कृष्णमूर्ति, दिव्या कुमार, हर्षदीप कौर और महेश काले सहित कई सितारों ने प्रस्तुति दी।

मंगलवार के स्मारक के प्रमुख कलाकारों में ज़ेन दलाल, श्यामक डावर डांस कंपनी, भारत के सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा, द इंडियन नेवी बैंड शामिल हैं।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने इस कार्यक्रम का समापन एक दिल छू लेने वाली कविता से किया और इसके लिए वह मौजूद लोगो ने उन्हें स्टैंडिंग

ओवेशन दिया ।

Related posts