राजीव कपूर से लेकर इरफ़ान खान तक इन स्टार्स के गुजरने के बाद रिलीज़ हुईं इनकी आखिरी फिल्म

Bollywood celebs

साल 2020 वैसे तो सभी के लिए अच्छा नहीं रहा था लेकिन यह साल बॉलीवुड के लिए काफी भारी रहा इस साल ने बॉलीवुड से कई बड़े सितार छिन लिए है. साल 2020 में इंडस्ट्री के कई कलाकार दुनिया को अलविदा कह गए. वही बॉलीवुड के कई सेलेब्स ऐसे है जिन्होंने अपनी आखिरी फिल्म खुद सिल्वर स्क्रीन पर नही देखी आइए आज हम आपको उन सेलेब्स के बारे में बताएंगे जिनकी फिल्में उनकी मौत के बाद रिलीज़ हुई थी.

राजीव कपूर (Rajiv Kapoor)

Rajiv kapoor
Rajiv Kapoor’s last film will be releasing after his death

डायरेक्टर राज कपूर की सुपरहिट फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाले कलाकार राजीव कपूर ने 58 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। राजीव कपूर की मृत्यु हार्ट अटैक की वजह से हुई. वही आपको बतादे कि राजीव कपूर 30 साल बाद फिल्मो की दुनिया में फिर से ‘तुलसीदास जूनियर’ से अपनी वापसी करने के लिए तैयार थें. इस बाद की जानकारी आशुतोष गोवारिकर ने ट्वीट कर दी थी: राजीव कपूर के गुज़रने की ख़बर सुनकर बहुत दुखी हूं। मैं राम तेरी गंगा मैली के समय से उनका फैन था। हमने मेरी होम प्रोडक्शन फ़िल्म तुलसीदास जूनियर का शूट पूरा कर लिया था, जिसे मृदुल ने निर्देशित किया है। राजीव बेहद प्यारे थे और अपना हिस्सा उन्होंने मस्ती के साथ बड़ी आसानी से पूरा किया। उनकी बहुत याद आएगी। यह फिल्म राजीव की आखिरी फिल्म बन गयी.इस फिल्म को अप्रैल में रिलीज़ किया जायेगा.

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor)

Rishi Kapoor
Rishi Kapoor’s last film will be releasing after his death

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर अब हमारे बीच नहीं है. पिछले साल 30 अप्रैल को ऋषि कपूर ने 67 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. वही ऋषि कपूर अपने अंतिम समय में फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ में काम कर रहे थे. ऋषि जी के जाने के बाद यह फिल्म बीच में ही अधूरी रह गयी थी लेकिन अब फिल्म मेकर्स इसको पूरा करेंगे, फिल्म के निर्माताओं ने फैसला कर लिया है कि वह इस फिल्म को अब मशहूर अभिनेता परेश रावल से पूरी करवाएंगे

इरफ़ान खान (Irrfan Khan)

Irrfan Khan
Irrfan Khan’s last film will be releasing after his death

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर में से एक इरफ़ान खान थे जिन्हे हम सभी ने साल 2020 में खो दिया. बीते साल अप्रैल में 54 साल के इरफ़ान का निधन हो गया था. इरफान खान के निधन के करीब 9 महीने बाद उनकी आखिरी फिल्म ‘द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियंस’ अब रिलीज होने के लिए तैयार है. इरफ़ान के फैंस इस फिल्म के लिए काफी बेसब्र है, लेकिन अभी तक इस फिल्म की रिलीज़ डेट फाइनल नहीं हो पायी है बताया जा रहा है की यह फिल्म जनवरी के अंत तक रिलीज़ हो सकती है.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)

Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput’s last film released after his death

टीवी शो पवित्र रिश्ता से फेमस हुए एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने सभी के दिलों में जगह बना ली थी, लेकिन साल 2020 इस सितारे को भी छिन ले गया. बीते साल 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत का आकस्मिक निधन हो गया था. सुशांत के निधन के बाद उनकी फिल्म दिल बेचारा रिलीज़ की गयी थी. महामारी की वजह से सुशांत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ को सिनेमाघर में रिलीज़ नहीं किया गया लेकिन यह फिल्म 23 जुलाई डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज़ की गयी. इस फिल्म को फैंस का खूब प्यार मिला था.

श्रीदेवी (Sridevi)

Sridevi
Sridevi’s last film released after her death

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक श्री देवी भले ही आज हमारे बीच नहीं है लेकिन लोगो के दिलो में वो अभी भी ज़िंदा है. श्रीदेवी का हादसे में 24 फरवरी, 2018 को दुबई के एक होटल में निधन हुआ था. श्री देवी ने शाहरुख खान की 2018 में आई फिल्म जीरो में एक कैमियो किया था. यह फिल्म भी श्रीदेवी की मौत के बाद ही रिलीज़ हुई थी.

ओम पुरी (Om Puri)

Om Puri
Om Puri’s last film released after his death

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ओम पुरी का 6 जनवरी, 2017 का दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हुआ था. निधन से एक महीने पहले उन्होंने सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट के लिए शूटिंग पूरी कर ली थी, यह फिल्म उनके निधन के महीनों बाद 25 जून, 2017 को ईद के मौके पर रिलीज हुई थी.

दिव्या भारती (Divya Bharti)

Divya Bharti
Divya Bharti’s last film released after her death

90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस दिव्या भारती की मौत 5 अप्रैल, 1993 को मुंबई में हुई थी. दिव्या के दुनिया को अलविदा कहने के करीब 8 महीने बाद उनकी आखिरी फिल्म शतरंज रिलीज़ की गयी थी.

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna)

Rajesh Khanna
Rajesh Khanna’s last film released after his death

बॉलीवुड के सुपर स्टार राजेश खन्ना कैंसर की वजह से 18 जुलाई, 2012 को दुनिया से चले गए थे, उनके निधन के 2 साल बाद साल 2014 में उनकी आखिरी फिल्म रियासत रिलीज़ हुई थी.

 मधुबाला (Madhubala)

Madhubala
Madhubala’s last film released after her death

अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर मधुबाला को दिल की बीमारी थी जिसके कारण 23 फरवरी, 1969 को मधुबाला ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. मधुबाला के निधन के 2 साल बाद 1971 में उनकी आखिरी फिल्म ज्वाला रिलीज़ हुई थी.

संजीव कुमार (Sanjeev Kumar)

Sanjeev Kumar
Sanjeev Kumar’s last film released after his death

शोले के ठाकुर के किरदार से फेमस संजीव कुमार कामहज 48 साल की उम्र में 6 नवंबर,1985 को निधन हो गया था. संजीव कुमार के निधन के बाद उनकी करीब 14 फिल्मे रिलीज़ हुई थी. 

Related posts