16 श्रंगार कर नुसरत जहाँ ने की करवाचौथ की पूजा,पति निखिल के साथ रोमांटिक तस्वीरें आई सामने

Nusrat jahan karva chauth

पूरे देश में गुरुवार को करवा चौथ का त्यौहार बड़ी धूम धाम से मनाया गया। इस खास दिन को आम महिलाओं के साथ ही बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने भी काफी उत्साह के साथ सेलिब्रेट किया।   सोशल मीडिया पर ऐश्वर्या राय, सोनाली बेंद्रे, शिल्पा शेट्टी, रवीना टंडन से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक तमाम अभिनेत्रियों की तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिनमें एक्ट्रेस सजी-धजी अपने पति के साथ पूजा करती नजर आ रही हैं। लेकिन इन सबके बीच लोगों को बंगाली एक्ट्रेस और सांसद नुसरत जहां की तस्वीरों का इंतजार था। जैसा की नुसरत जहाँ ने कहा था की वो सभी धर्मो की इज्जत करती है और सभी त्यौहार मानती है तो क्या नुसरत जहां करवाचौथ भी मनाएंगी?

फैंस का इंतज़ार ख़त्म हुआ नुसरत की करवाचौथ मनाते तस्वीरें सामने आ गई हैं ।करवा चौथ के मोके पर नुसरत जहाँ ने हाथो में मेहँदी भी बनवाई यहाँ तक की उनकी पति निखिल ने भी अपने हाथ पर मेहँदी लगाई। इस मौके पर नुसरत ने पिंक कलर का सूट पहना था और सिर पर लाल कलर का दुप्पटा ओढ़ा  हुआ था।मांग में सिन्दूर, गले में मंगलसूत्र, सुहाग का चूड़ा और हाथ में पूजा की थाली लिए  नुसरत बहुत ही खूबसूरत लग रही थी ।

Nusrat-jahan-karva-chauth-4

इस दौरान नुसरत निखिल की आरती उतार  पुरे रीती रिवाज के साथ करवाचौथ का व्रत खोलती नजर आ रही हैं।

बता दे करवा  नुसरत पुरे दिन शूटिंग में बिजी थी फिर भी उन्होंने यह व्रत रखा और रात को चाँद के दर्शन के बाद ही पति निखिल जैन के साथ से व्रत खोला । दुर्गा पूजा, सिन्दूर खेला के बाद करवा चौथ मन कर नुसरत ने ये साबित कर दिया है की धर्म की जंजीरे प्यार और विश्वास से बड़ी नहीं होती। 

आपको बता दें कि TMC सांसद नुसरत जहां निखिल जैन से शादी के बाद से ही कट्टरपंथियों के निशाने पर रहती हैं। पिछले दिनों नुसरत पति निखिल जैन के साथ दुर्गा पंडाल में पहुंची थीं । वहां उन्होंने पूजा करने के बाद जमकर डांस किया था । जिसके बाद एक्ट्रेस से देवबंदी उलमा नाराज हो गए। नुसरत के खिलाफ कई बार फतवे भी जारी कर दिए गए यहाँ तक की उनके यह भी कह दिया है कि वो मुस्लिम नाम के साथ हिन्दू धर्म  को मान  कर मुसलमानों और इस्लाम को बदनाम कर रही हैं।

लेकिन तमाम विरोधो के बावजूद नुसरत अपने दिल की सुनती है और सभी तेहर बड़े धूम धाम के साथ सेलिब्रेट करती है ।

नुसरत और निखिल ने जून 2019 में दोनों के परिवार और नजदीकी दोस्तो की मौजूदगी में तुर्की में शादी की। नुसरत और निखिल की शादी पहले हिंदू रीति-रिवाजों से हुई और उसके बाद उनकी शादी वेस्टर्न कल्चर से की गई।

Related posts