भारत के 8 सबसे अमीर उद्योगपतियों कि बेटियाँ है खूबसूरती के साथ बिजनेस मे भी माहिर

business women with beauty and brain

भारत के सबसे अमीर उद्योगपतियों के घर में पैदा हुई इन लड़कियों ने अपने दम पर खुद को बनाया है। चाहें वो ईशा अंबानी हो या फिर निशाबा गोदरेज। ये सभी काबिलियत के साथ खूबसूरती के लिए भी पहचानी जाती है।

ईशा अंबानी (Isha ambani)

Isha ambani

देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा न सिर्फ दिखने में खूबसूरत हैं, बल्कि उनमें बिजनेस के भी गुर हैं। 2008 में ईशा को बिजनेस मैगजीन फोर्ब्स ने सबसे युवा अरबपति उत्तराधिकारियों की सूची में दूसरा स्थान दिया था। ईशा रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर 2014 से हैं।
साथ ही ईशा अंबानी का नाम एशिया की सबसे पॉवरफुल बिजनेस वुमन की लिस्ट में भी शामिल हो चुका है।

अनन्या बिड़ला (Ananya Birla)

Ananya Birla

अनन्या कुमार मंगलम बिड़ला की बड़ी बेटी है। अनन्या बेहद खूबसूरत हैं। खूबसूरती के साथ साथ उन्होंने बतौर म्यूजिशियन अपना मकाम बनाया है साथ ही अनन्या अब तक दो बिजनेस वेंचर स्थापित कर चुकी हैं।

तान्या दुबाश (Tanya Dubash)

Tanya Dubash

तान्या दुबाश का भी नाम इस लिस्ट में है। तान्या गोदरेज ग्रुप की कई कंपनियों की बोर्ड डायरेक्टर्स में शामिल हैं। आदि गोदरेज की बड़ी बेटी के रूप में वह फैमिली बिजनेस में काफी समय से हैं। वह गोदरेज ग्रुप की एक्जक्यूटिव डायरेक्टर और चीफ ब्रांड ऑफिसर हैं। गोदरेज ग्रुप की पहचान ग्लोबल लेवल तक ले जाने पर उनका अहम योगदान रहा है। 

निसा गोदरेज (Nisa Godrej)

Nisa Godrej

गोदरेज ग्रुप के चैयरमेन आदि गोदरेज की दूसरे नंबर की बेटी निसाबा गोदरेज हैं। ग्लोबल और उद्योग जगत में उनकी पहचान एक युवा मैनेजर के रूप में है। निसाबा ‘टीच फॉर इंडिया’ फाउंडेशन की चेयरपर्सन होने के साथ-साथ गोदरेज एग्रोवेट और वीआईपी इंडस्ट्रीज के बोर्ड में भी शामिल हैं। वे GCPL की कार्यकारी चेयरपर्सन भी हैं।

वनिशा मित्तल (Vanisha Mittal)

Vanisha Mittal

स्टील किंग लक्ष्मी मित्तल की बेटी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। वनीषा मित्तल एलएनएम होल्डिंग्स में डायरेक्टर हैं।

रोशनी नादर (Roshni Nadar)

Roshni Nadar

भारतीय उद्योगपति शिव नाडर की बेटी रोशनी नाडर एचसीएल एंटरप्राइजेज की सीईओ हैं। इसके साथ ही वह पिता शिव नाडर फाउंडेशन के एजुकेशन इनिशिएटिव को भी संभालती है।

पिया सिंह (Pia Singh)

Pia Singh

डीएलएफ के चेयरमैन कुशल पाल सिंह की बेटी पिया सिंह डीएलएफ रिटेल डेवलपर्स के साथ डीटी सिनेमाज की मैनेजिंग डायरेक्टर भी हैं।

मानसी किरलोसकर (Manasi Kirloskar)

Manasi Kirloskar

बेंगलुरु के उद्यमी विक्रम किर्लोसकर की बेटी है मानसी किरलोसकर। मानसी किर्लोसकर सिस्टम्स लिमिटेड डिजाइन्स फॉर ग्रोथ की डायरेक्टर हैं। वह अपने परिवार के हेल्थकेयर और रियल इस्टेट बिजनेस को आगे बढ़ा रहीं हैं।

लक्ष्मी वेणु (Lakshmi Venu)

Lakshmi Venu

लक्ष्मी वेणु सुंदरम क्लेटॉन के चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन की बेटी है साथ ही ये क्लेटॉन की जॉइंट एमडी हैं । लक्ष्मी वेणु क्लेटॉन का काम संभालती है।

Related posts