आलिया भट्ट रणबीर कपूर से रिचा चड्डा अली फैजल तक, 2022 में शादी के बंधन में बंधे ये बॉलीवुड सेलिब्रिटीज

यह साल हर किसी के लिए खास रहा। किसी के लिए कड़वी यादें बन गया तो किसी के लिए वह खूबसूरत सा पल जो कभी ना भुलाया जाए। हमारी फिल्मों सितारों की दुनिया भी इससे अछूती नहीं रही है। मनोरंजन से हमारी जिंदगी में रंग भरने वाले सितारों की जिंदगी में भी नई खुशियों ने दस्तक दी। इस साल कई सेलेब्स शादी के अनोखे बंधनों में बंधे। आइए जानते हैं 2022 में किन-किन सेलेब्स ने अपने लव वन के साथ शादी करके जिंदगी की नई शुरुआत की।

आलिया भट्ट और रणवीर कपूर

जिनकी शादी का लाखों फैंस को लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। उन्होंने 14 अप्रैल 2022 को शादी कर ली। रणवीर और आलिया की शादी एक प्राइवेट सेरेमनी के रूप में हुई, जहां उनके फैमिली, फ्रेंड ही शामिल हुए। इन दोनों ने कपूर खानदान के आर के स्टूडियो में शादी की।इनकी शादी की थीम भी थीम ऑफ व्हाइट और आइवरी थी।इनकी शादी इस साल की सबसे पॉपुलर शादियों में से एक है।

नयनतारा और विग्नेश

सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं टॉलीवुड सेलिब्रिटी भी शादी के बंधनों में बंधे हैं। 9 जून 2022 को टॉलीवुड और बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस नयनतारा ने अपने लव वन विग्नेश से शादी की। इन दोनों की शादी तमिलनाडु के महाबलीपुरम में हुई थी। इसी शादी में साउथ इंडस्ट्री के कई बड़े सेलिब्रिटी शामिल हुए थे।

फरहान अख्तर और शिवानी दांडेकर

बॉलीवुड के वर्सेटाइल पर्सनैलिटी वाले एक्टर डायरेक्टर सिंगर और एक अच्छे होस्ट फरहान अख्तर ने अपनी लोंग टाइम गर्लफ्रेंड शिवानी दांडेकर से एक क्लोज सेरेमनी में शादी कर ली। शादी में फरहान अख्तर के पिता जावेद अख्तर और शबाना आजमी आए थे। इसके अलावा फरहान और शिवानी के कुछ क्लोज फ्रेंड ही आए थे। दोनों ने मराठी और मुस्लिम शादी करने की जगह एक वेडिंग रिसेप्शन दिया था।

अली फैजल और रिचा चड्डा

एक दूसरे को 2015 से डेट कर रहे एक्टर अली फैजल और एक्ट्रेसेस रिचा चड्डा ने 4 अक्टूबर 2022 को शादी की। इस शादी को बॉलीवुड में हुई शादियों से अलग देखा गया। शादी में काफी मेहमानों को बुलाया गया था। देश-विदेश के सेलिब्रिटी ने शादी में शिरकत की थी। वैसे आपको बता दें इनकी शादी 2020 में होने वाली थी लेकिन कोविड की वजह से इन्होंने शादी नहीं की।

पलक मुच्छल और मिथुन शर्मा

अपनी आवाज से सभी को दीवाना बनाने वाली प्रेम रतन धन पायो की सिंगर पलक मुच्छल ने भी नवंबर 2022 को म्यूजिक कंपोजर मिथुन शर्मा से शादी कर ली। इन लोगों के वेडिंग रिसेप्शन में कई सेलिब्रिटी शामिल हुए थे।

हंसिका मोटवानी और सोहेल कथूरिया

बचपन से ही एक्टिंग की दुनिया में अपना जादू बिखेरने वाली हंसिका मोटवानी ने अपने long-time बॉयफ्रेंड सोहेल कथूरिया से 4 दिसंबर 2022 को शादी कर ली। दोनों की शादी रॉयल अंदाज में जयपुर में स्थित 450 साल पुराने मुंडोता किले में हुई थी। शादी की फोटोस को फ्रेंड्स ने सोशल मीडिया पर काफी वायरल किया था।

विक्रांत मैसी और शीतल ठाकुर

बॉलीवुड एक्टर विक्रांत मैसी ने अपनी लोंग टाइम गर्लफ्रेंड शीतल ठाकुर से 18 फरवरी 2022 को हिमाचल प्रदेश में शादी कर ली। इस शादी में परिवार के करीबी लोग और दोस्त शामिल हुए। फैंस ने इन न्यूली वेड्स कपल्स को दुआएं दी।

अर्पिता मेहता और कुणाल रावल

बॉलीवुड इंडस्ट्री के पॉपुलर फैशन डिजाइनर अर्पिता मेहता एंड कुणाल रावल 28 अगस्त 2022को शादी की। यह शादी मुंबई से ताज होटल में हुई जिसमें बॉलीवुड से लेकर अदर इंडस्ट्री के कई बड़े दिग्गजों ने शिरकत की। यह शादी साल की सबसे चर्चित शादियों में से एक मानी जाती है।

लव रंजन और अलीशा वैद

पॉपुलर फिल्ममेकर लव रंजन ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड अलीशा वैद से 20 फरवरी 2022 को आगरा के एक पॉश होटल में शादी की। शादी एक प्राइवेट सेरेमानी में हुई। फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कई सेलेब्स नहीं इनको बधाई दी।