Lifestyle News

जानित कौन-कौनसे है भारत के रहीश इलाके, जहां होता है हर किसी के रहने का सपना

कहते किसी के बारे में आपको जानना है तो आप उसके घर के बारे में जानिए की वह रहता कहां है। आप उसके बारे में का अंदाजा इस बात से लगा सकते है,की वह रहता कहां है। कोई ज्यादा ही अमीर इंसान हो तो वो सबसे रहीश इलाके में रहेगा और कोई ज्यादा ही गरीब है तो झोपड़ पट्टी में रहेगा। चलिए आज आपको बता ते भारत के ऐसे रहीश इलाकों के बारे में जहां हर कोई रहना चाहता है।

मालाबार हिल

मालाबार हिल

मुंबई जूही चावला तथा अक्षय खन्ना जैसी हस्तियों का घर, मालाबार हिल्स मुंबई के सबसे महंगे रेजिडेंशियल एरिया में से एक है। यहां से आपको नरीमन पॉइंट, मरीन ड्राइव और चौपाटी का नज़ारा मिलता है। इस एरिया में प्रॉपर्टीज़ की कीमत 300 करोड़ रुपये से लेकर और उससे अधिक तक है। यदि आपको फैसिटिलिज चाइए तो आप यहां रह सकते है।

तारदेव

तारदेव

साउथ मुम्बई साउथ मुंबई में स्थित एक रेजिडेंशियल एरिया, तारदेव अच्छी लाइफस्टाइल के लिए अच्छा माना जाता है। यहां पर आपको की 56,200 प्रति वर्ग फुट है। यहां आपको मेडिकल से लेकर सारी फैसलिटिज मिल जायेंगी।

कोरेगांव पार्क

कोरेगांव पार्क

पुणे :महाराष्ट्र की हर सिटी खास है, चाहे मुंबई हो नागपुर हो या कोई भी सीटी।पुणे की अच्छी जगहों में से एक कोरेगांव पार्क में ऊंची बिल्डिंग, महलों जैसे घर, रेजिडेंशियल अपार्टमेंट, महंगे रिटेल स्टोर, रेस्तरां मिलते हैं। यह रहने के लिए बेस्ट लोकेशन मानी जाती है।बंजारा हिल्स, हैदराबाद हैदराबाद में बंजारा हिल्स को भारत की सबसे महंगी रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रॉपर्टीज़ माना जाता है। बंजारा हिल्स में प्रीमियम प्रॉपर्टीज़ की कीमत 75 करोड़ रुपये, और किराया प्रति माह 4.5 लाख रुपये तक हो सकती है।

पृथ्वीराज रोड

पृथ्वीराज रोड

दिल्ली का पृथ्वीराज रोड सबसे महंगा इलाका माना जाता है, यहां पर कई बड़े सेलीब्रिटी और पब्लिक फिगर का घर है। पृथ्वीराज रोड लुटियंस बंगला जोन का हिस्सा है तथा दिल्ली के बीच में स्थित है। रहीश इलाका होने के साथ साथ आपको हर प्रकार की फैसिलिटीज यहां पर मिल जायेगी।

वर्ली

वर्ली

मुंबई भारत में सबसे महंगा माना जाने वाला मुंबई का इलाका है। यहां कई सेलेब रहते हैं। इलाके में कुछ सबसे महंगे घर हैं जो अरब सागर का व्यू देते हैं और भारत में अच्छी लाइफस्टाइल के लिए एकदम सही है। प्रॉपर्टी कंफिग्रेशन को ध्यान में रखते हुए, मुंबई में इस पॉश इलाके में 2/3 BHK या पेंटहाउस अपार्टमेंट प्रॉपर्टी अधिक हैं।

सदाशिवनगर

सदाशिवनगर

बेंगलुरु यह एक और पॉश इलाका है जिसमें भारत के कुछ सबसे महंगे घर हैं। सदाशिवनगर, बेंगलुरु में कई साऊथ एक्टर, कई पॉलिटिशियन और कई बिजनेस मैन के महलों जैसे घर है।8. गोल्फ लिंक्सआपको ज्यादा शोर वाले इलाके नहीं पसंद है तो आप गोल्फ लिंक्स में रह सकते है।खान मार्केट से पैदल दूरी पर स्थित, गोल्फ लिंक्स कई पॉलिटिशियन और कुछ बिजनेसमेंनो का घर । यहां तक कि यहां घर किराए पर लेने के लिए, भी बहुत अमीर होना चाहिए और हर महीने 1 लाख रुपये से 10 लाख रुपये के बीच खर्च करना होगा।

सेक्टर 5

सेक्टर 5

चंडीगढ़ अपने आलीशान बंगलों, बड़े हरे भरे पार्कों और मॉर्डन फैसिलिटीज के लिए जाने-जाने वाले चंडीगढ़ में सेक्टर -5 एक लोकप्रिय इलाका है जिसमें भारत के कुछ सबसे महंगे घर हैं। सेक्टर 5, चंडीगढ़, चंडीगढ़ में अत्यधिक पसंदीदा इलाकों में से एक है और अमीर लोगों की पहली पसंद है। यहां कई प्रीमियम प्रॉपर्टीज़ हैं।

गोल्फ लिंक्स

गोल्फ लिंक्स

आपको ज्यादा शोर वाले इलाके नहीं पसंद है तो आप गोल्फ लिंक्स में रह सकते है।खान मार्केट से पैदल दूरी पर स्थित, गोल्फ लिंक्स कई पॉलिटिशियन और कुछ बिजनेसमेंनो का घर । यहां तक कि यहां घर किराए पर लेने के लिए, भी बहुत अमीर होना चाहिए और हर महीने 1 लाख रुपये से 10 लाख रुपये के बीच खर्च करना होगा।

बंजारा हिल्स हैदराबाद

बंजारा हिल्स हैदराबाद

हैदराबाद में बंजारा हिल्स को भारत की सबसे महंगी रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रॉपर्टीज़ माना जाता है। बंजारा हिल्स में प्रीमियम प्रॉपर्टीज़ की कीमत 75 करोड़ रुपये, और किराया प्रति माह 4.5 लाख रुपये तक हो सकती है।

Kanchan Sanodiya

Recent Posts

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

6 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) आज…

6 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) इस…

6 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

6 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) इस…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) यदि…

1 सप्ताह ago