Celebrity Data bank

राघव चड्डा से लेकर राहुल गांधी तक ये है देश के हैंडसम पॉलिटीशियन

हमारे देश में पॉलीटिशियन की पब्लिक की नजरों में अलग ही छवि होती है। जैसे कि नेता को सफेद कपड़ा पहना हुआ और हमेशा सही स्ट्रीक मूड में रहने वाला व्यक्ति माना जाता है लोग सोचते हैं कि ये पॉलीटिशियन हमेशा से ही सिर्फ बोलने वाले एक दूसरे को नीचा दिखाने वाले होते हैं और यह खूबसूरती के मामले में इतने अच्छे नहीं होते हैं लेकिन आज हम आपको ऐसे पॉलिटिशन के बारे में बताएंगे जिनको देखकर आप यह सब चीजें भूल जाएंगे आप कहेंगे कि इनसे सुंदर पॉलिटिशन तो कोई हो ही नहीं सकता है तो चलिए आपको बताते हैं देश की सबसे सुंदर पॉलीटिशियंस के बारे में

राघव चड्डा(Raghav Chadda)

राघव चड्डा है देश के सबसे हैंडसम पॉलिटीशियन

आपने हाल ही में परिनिधि चोपड़ा और पॉलिटिशियन राघव चड्ढा के बारे में सुना होगा। ऐसा माना जा रहा है कि यह दोनों शादी करने वाले हैं। आपको बता दें राघव चड्ढा आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद हैं राघव काफी हैंडसम और गुड लुकिंग है यह पॉलीटिशियन होने के साथ-साथ एक चार्टर्ड अकाउंटेंट भी है।साल 2011 में राघव इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन से जुड़ गए थे। इस दौरान उनकी मुलाकात अरविंद केजरीवाल से हुई. राजनीतिक करियर के शुरूआती दिनों में रावघ चड्ढा आम आदमी पार्टी के ड्राफ्टिंग कमेटी का हिस्सा थे।धीरे-धीरे उनका कद बढ़ता गया और आज वह पंजाब से राज्यसभा सांसद हैं। राघव की पर्सनैलिटी के सामने बड़े-बड़े एक्टर फेल है। राघव गुड लुकिंग होने के साथ-साथ इंटेलिजेंट मच्योर पर्सन भी है। इन्हें देश के सबसे स्टाइलिश पॉलीटिशियन का अवार्ड भी मिल चुका है।

चिराग पासवान(Chirag Paswan)

चिराग पहले एक्टर थे

यदि आप बिहार की पॉलिटिक्स में थोड़ा इंटरेस्ट रखते हैं तो आपने एक नाम जरूर सुना होगा रामविलास पासवान का। रामविलास पासवान लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक थे और उनका गठबंधन कई पार्टियों के साथ रहा है खैर अब वह इस दुनिया में नहीं है लेकिन हम उनके लाड़ले सुपुत्र चिराग पासवान की बात कर रहे हैं जो पहले मुंबई फिल्मों में एक्टिंग करने गए थे और उन्होंने एक दो फिल्में भी की है लेकिन एक न एक दिन उन्हें पॉलिटिशियन बनना ही था।तो उन्होंने अपनी एक्टिंग की दुनिया को छोड़ कर पॉलिटिक्स में कदम रखा। और आज वह बिहार के पॉलिटिक्स में बड़ा चेहरा है। आपको बता दें चिराग पासवान वैसे तो एक्टर थे। तो उनकी पर्सनैलिटी और लुक दमदार होना ही था। चिराग को भी सबसे हैंडसम और गुड लुकिंग पॉलिटिशियन माना जाता है।

तेजस्वी सूर्या(Tejashwi surya)

तेजस्वी सूर्या कर्नाटक की पॉलिटिक्स में एक्टिव रहते है

हमारे देश में एक कहावत है जो दिखता है वही बिकता है। यानी कि जो ज्यादा एक्टिव रहेगा ज्यादा लोगों की नजरें में रहेगा वही दिखेगा। आज हम ऐसे ही पॉलिटिशियन की बात करने जा रहे हैं जो हमारे देश की राजनीति के कुछ ही समय दिखते हैं। तेजस्वी सूर्य एक ऐसा नाम जो सिर्फ कर्नाटक की पॉलिटिक्स में दिखता है। तेजस्वी बेंगलुरु से बीजेपी सांसद है। और यह काफी कम उम्र में सांसद बन गए थे। आपको बता दें तेजस्वी सूर्या दिखने के मामले में काफी क्यूट और गुड लुकिंग है। उनके लुक्स की सभी तारीफ करते हैं।

राहुल गांधी(Rahul Gandhi)

राहुल गांधी देश के दूसरे नंबर के नेता है

कांग्रेस के युवराज और देश के दूसरे नंबर के पॉलिटिशियन राहुल गांधी हर दिन चर्चा में रहते है। आपको बता दें राहुल मार्शल आर्ट्स में ब्लैक बेल्ट हैं।लुक और फिटनेस के मामले में राहुल किसी से कम नही हैं।51 साल की उम्र होने के बाद भी राहुल काफी हैंडसम है।ये हमेशा ही कूल बिहेव करते है।

ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया(Jyotiraditya sindhiya)

ज्योतिरादित्य की महाराजाओं वाली है

ज्योतिरादित्य ने अपना राजनीतिक करियर 2002 में शुरू किया था और वह मध्य प्रदेश के गुना संसदीय क्षेत्र से लोकसभा सांसद हैं। सिंधिया रीजनल मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के चेयरमैन भी हैं। ज्योतिरादित्य पूर्व केंद्रीय मंत्री माधव राव सिधिया के बेटे हैं और सिंधिया परिवार के अकेले वारिस हैं।2001 में पिता की मौत के बाद वो अकेले ग्वालियर के नए महाराज बने और उन्होंने अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाते हुए फिलहाल लोकसभा में वह चौथी बार सदस्य बने हैं। ज्योतिरादित्य को ट्रेजर हंट से लेकर जंगल में घूमने से लेकर खेल तक शामिल हैं। ज्योतिरादित्य अपने लुक्स और स्टाइल को लेकर युवाओं में काफी पॉपुलर हैं।

अनुराग सिंह ठाकुर(Anurag Thakur)

अनुराग ठाकुर के पास कई मिनिस्ट्री है

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से सांसद अनुराग सिंह ठाकुर के लुक्स और स्टाइल के लाखो दीवाने हैं। अनुराग सिर्फ एक हैंडसम पॉलिटिशन ही नहीं है बल्कि अच्छे कम्युनिकेटर भी है। इसलिए भारत सरकार ने इन्हें ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्री दी हुई है। यह 3 मंत्रालय फिलहाल के टाइम में संभालते हैं। यह सिर्फ एक अच्छे पॉलीटिशियन ही नहीं बल्कि एक अच्छे क्रिकेटर भी है।

उमर अब्दुल्ला(Omar Abdullah)

उमर अब्दुल्ला जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री थे

उमर को देश का 11वां सबसे यंगेस्ट मुख्यमंत्री बनने का गौरव प्राप्त है। उमर अटल बिहारी वाजपेयी और एनडीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे हैं।जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के पुत्र हैं और यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि उमर की मां उनके राजनीति में आने के खिलाफ थीं। उमर अब्दुल्ला पर बॉलीवुड की भी पैनी नजर है तभी उन्हें मिशन इस्तांबुल फिल्म के लिए एप्रोच किया था। अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद पर आधारित इस फिल्म की कहानी इतनी अच्छी थी की उमर मना नहीं कर सके थे और उन्होंने इस फिल्म में राजनीति से इतर एक्टिंग में भी अपने जलवे दिखाए थे।

Kanchan Sanodiya

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

10 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

10 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

10 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

11 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

11 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

1 सप्ताह ago