Celebrity Data bank

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं ऋतिक रोशन, जानिए एक्टर की नेटवर्थ

बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन इन दिनों अपनी पर्सनल लाइफ और जोमैटो एड विवाद को लेकर चर्चा में है. दरअसल, जोमैटो के इस एड में ऋतिक कहते नज़र आये है कि, ‘थाली का मन किया, उज्जैन में हैं, तो महाकाल से मंगा लिया।’ इस पर काफी विवाद हो रहा वही महाकाल मंदिर के पुजारियों ने इस एड का जमकर विरोध किया। जिसके बाद जोमैटो ने माफी मांग ली है. ऋतिक एक एड करने के लिए करीब 8 से 15 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. तो आइये आज जानते है ऋतिक की कुल नेटवर्थ कितनी है.

Hrithik Roshan’s total net worth

दुनिया के सबसे आकर्षक पुरुष का खिताब जीतने वाले बॉलीवुड के सुपर स्टार, डांस, एक्शन और एक्टिंग के शहंशाह ऋतिक रोशन ने साल 2000 में फिल्म कहो ना प्यार से बॉलीवुड डेब्यू किया था. उनको इंडस्ट्री में 22 साल हो गए है और वो इंडस्ट्री के पॉपुलर एक्टर की लिस्ट में शामिल है. ऋतिक दुनियाभर में अपने स्टाइल, एक्टिंग और लुक्स को लेकर मशहूर हैं. उन्होंने बॉलीवुड में एक से बढ़ कर एक हिट फिल्मे की है. वही वो बॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर भी है.

Hrithik Roshan’s property

फिल्मों में बतौर एक्टर आने से पहले ऋतिक अपने पिता के असिस्टेंट के तौर पर काम कर चुके है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऋतिक की कुल नेटवर्थ 2700 करोड़ रुपए हैं. रिपोर्ट के अनुसार ऋतिक एक फिल्म के लिए लगभग 35 करोड़ रूपये चार्ज करते हैं। इसके अलावा ऋतिक किसी प्रोडक्ट के प्रमोशन और विज्ञापन के लिए करीब 8 से 15 करोड़ रुपये लेते हैं। फिल्मों और प्रमोशन के सिवा ऋतिक एक बिजनेसमैन भी हैं। उनका दिल्ली में बर्गर चेन है, जिसके कई रेस्टोरेंट हैं। वही ऋतिक की खुद की क्लोदिंग लाइन एचआरएक्स भी है। ऋतिक की सालाना कमाई करीब 180 करोड़ रुपये हैं.

एक्टर ऋतिक रोशन की प्रॉपर्टी की बात करे तो उनके पास 100 करोड़ से अधिक की कीमत का आलीशान घर मुंबई में स्थित है. रिपोर्ट्स के अनुसार इस खूबसूरत लग्जरी अपार्टमेंट से अरब सागर का व्यू दिखाई देता है। मुंबई में ऋतिक के पास जुहू-वर्सोवा लिंक रोड पर दो लग्जरी अपार्टमेंट्स है जिसकी कीमत उनकी करीब 97.50 करोड़ रुपए है वही यहां उनका एक फ्लैट भी है, जो की किराए पर है। वही ऋतिक के पास सी फेसिंग बिल्डिंग में 14, 15, 16 वां फ्लैट्स हैं। मुंबई के सिवा ऋतिक के पास दिल्ली और बैंगलोर के पॉश इलाकों में भी प्रॉपर्टी है।

Hrithik Roshan’s car collection

ऋतिक को गाड़ियों का शौक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋतिक के पास 25 करोड़ का कार कलेक्शन है. उनके कार कलेक्शन में फरारी, वोल्वो, ऑडी, मर्सिडीज और पोर्श जैसे ब्रांड की कुल 12 कारें हैं। वही ऋतिक के पास खुद की लग्जरी वैनिटी वैन भी है, जिसकी कीमत करोड़ों में हैं।

Hrithik Roshan is dating Saba Azad

ऋतिक रोशन अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत में ही साल 2000 में सुजैन खान से शादी रचाई थी. शादी के 6 साल बाद कपल अपने पहले बच्चे के रूप में बेटे ह्रेहान रोशन के साल 2006 में पेरेंट्स बने. इसके बाद साल 2008 में कपल ने अपने घर दूसरे बेटे ह्रिधान रोशन का स्वागत किया। लेकिन ये शादी ज़्यादा नहीं चल सकी शादी के 14 साल बाद साल 2014 में कपल ने तलाक ले लिया था. वही ये तलाक बॉलीवुड का सबसे महंगा तलाक था. रिपोर्ट्स के अनुसार ऋतिक ने जब सुजैन से 14 साल पुरानी शादी तोड़ी थी तो उन्होंने एलिमनी के तौर पर सुजैन को 380 करोड़ रुपए दिए थे.

इन दिनों ऋतिक रोशन एक्ट्रेस सबा आजाद को डेट कर रहे है. वही अक्सर कपल को साथ में घूमते फिरते देखा जाता है. वही ऋतिक की एक्स वाइफ सुजैन खान अर्सलान गोनी को डेट कर रही है. वर्कफ़्रंट की बात करे तो ऋतिक जल्द ही फिल्म विक्रम वेधा में नज़र आने वाले है. 

Akansha Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

1 सप्ताह ago