Bollywood News

संजय दत्त से लेकर हनी सिंह तक नशे की लत ने ख़राब किया इन स्टार्स का करियर

कहते है फिल्में समाज का आईना होती है। आप जो देखते है वही आप सीखते है। ग्लैमर की दुनियां का काला सच यही है की ये बाहर से जितनी खुबसूरत और रंगीन है,ये अंदर से उतनी ही काली और भयानक है। इस ग्लैमर भरी दुनिया में यूं तो आपको हर तरह की कहानियां सुनने को मिलती है। मगर इस इंडस्ट्री में कुछ कहानियां ऐसी हैं जिसे सुनकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं। ये चमकते चहरों के पीछे का काला सच यही है,ये जो दिखते है वो है नहीं, इनकी सबसे खराब आदतों में से है। लेट नाइट पार्टी करना, ड्रग लेना, नशे में धुत रहना। बॉलीवुड के कई एक्टरों का कैरियर इससे बर्बाद भी हुआ है। आइए जानते है किन किन एक्टरों का कैरियर इन खराब आदतों ने बर्बाद किया है।

संजय दत्त

संजय दत्त

सबसे पहले नाम आता है, बॉलीवुड की दुनिया में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले संजय दत्त का। ऐसा कोई नशा नहीं होगा जिसे संजय दत्त ने नहीं किया होगा। अपनी जिंदगी के लगभग 12 साल उन्होने नशे में ही बर्बाद कर दिए।संजय की इस लत की वजह से उनके करियर पर भी बहुत बुरा असर पड़ा।सुबह से शाम तक ड्रग्स के नशे में डूबने वाले संजय का उनके पिता सुनील दत्त ने अमेरिका में इलाज कराया उसके बाद संजय की ये आदत गई। इसके बाद भी संजय की जिंदगी के कई पहलू रहे।

धर्मेंद

धर्मेंद

बॉलीवुड के ‘ही मैन’ कहे या हैंडसम मैन धर्मेंद्र के कई नाम है। एक टाइम था जब धर्मेंद्र को भी नशे की बहुत बुरी लत थी।धर्मेंद्र ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि कैसे वो हमेशा जरूरत से ज्यादा शराब के नशे में डूबे रहा करते थे। और इससे उनका कैरियर भी चौपट होने वाला था।बाद में बिगड़ती सेहत की वजह से उन्होंने नशे करना छोड़ दिया।

प्रतीक बब्बर

प्रतिक बब्बर

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अक्सर ये देखा जाता है की स्टार किड्स जल्दी नशे की लत में चूर हो जाते।राज बब्बर और स्मिता पाटिल के बेटे प्रतीक बब्बर भी बहुत कम उम्र से ही नशा करने लगे थे। जिसकी वजह से बॉलीवुड में उनका कैरियर नहीं बन पाया।उन्होंने कई बार छोड़ने की कोशिश की लेकिन नहीं हो पाया।फिर प्रतीक ने मुश्किल से ही इस लत को छोड़ा।

हनी सिंह

हनी सिंह

रैपिंग की दुनिया के इस बादशाह का सिक्का तो एक समय पर हर जगह बोलता था।यो यो हनी सिंह के नशे की कहानी तो हर किसी को मालूम है, कैसे इस लत की वजह से हनी सिंह का अच्छा खासा कैरीयर चौपट हो गया। हनी सिंह वक्त के साथ बदल गए है। और उन्होंने नशा करना छोड़ दिया है।

पूजा भट्ट

पूजा भट्ट

महज 17 साल की उम्र में टीवी फिल्म डैडी से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस पूजा भट्ट भी नशे की आदत में डूब चुकी थीं. कम उम्र में ही पूजा को शराब की ऐसी लत लगी कि उन्हें कुछ भी दिखता नहीं था। इस वजह से उन्हें काम मिलना भी बंद हो गया था। और उनका पुरा कैरियर बर्बाद हो गया।

महेश भट्ट

महेश भट्ट

26 साल की उम्र में महेश भट्ट ने डायरेक्टर के तौर पर फिल्‍म ‘मंजिलें और भी हैं’ से अपना डेब्‍यू किया था ।मगर उन्हें भी नशे ने अपने गिरफ्त में किया था।बताया जाता है कि महेश भट्ट नशे में इस कदर डूबे रहते थे कि उन्हें कुछ समझता नहीं था।बाद में अपनी बेटी शाहीन के लिए महेश भट्ट ने इस बुरी आदत को छोड़ने का फैसला लिया था।

फरदीन खान

फरदीन खान

फरदीन खान जिसका नाम शायद आज गुमनाम है,लेकिन एक समय था जब फरदीन को लंबी रेस का खिलाड़ी माना जाता था। और उनकी फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पे अच्छा कलेक्शन कर रही थी। नशे की लत ने उनका पुरा कैरियर चौपट कर दिया। साल 2001 में फरदीन को कोकीन के मामले में हिरासत में लिया गया था।

मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला

90 के दशक की सबसे खुबसूरत एक्ट्रेस मनीषा कोइराला ने 1942 अ लव स्टोरी, मिलन, दुश्मनी, अनोखा अंदाज, यूंही कभी, लाल बादशाह, कच्चे धागे, कारतूस, जय हिन्द, लावारिस, मन, जैसी कै फिल्मों में काम किया है। मनीषा को भी शराब की लत थी। जिसकी वजह से उन्हें कुछ होश नहीं रहता था। जिसकी वजह से उन्हें फिल्में मिलनी बंद हो गई। और उनका कैरियर खत्म हो गया।
संजय दत्त से लेकर हनी सिंह तक नशे की लत ने ख़राब किया इन स्टार्स का करियर
Kanchan Sanodiya

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

6 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

6 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

6 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

6 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

6 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

2 सप्ताह ago