Celebrity Data bank

पहली फिल्म से हिट हुई थी ये एक्ट्रेसस लेकिन बाद में इनका हो गया फ्लॉप

ग्लैमरभरी दुनियां में हमेशा खुद को साबित करना पड़ता है। जरुरी नहीं है की आपकी पहली फिल्म या कुछ फिल्में हिट हो जाए तो आप इंडस्ट्री में हमेशा हिट ही होंगे इंडस्ट्री में कई ऐसे सेलेब्रिटी है जिनकी किसी बड़े स्टार के साथ डेब्यू हुआ। और उनकी फिल्म हिट भी हुई लेकिन धीरे धीरे उनका कैरियर इंडस्ट्री में खत्म सा हो गया है। अब न तो उनकी कोई फिल्म हिट हो रही है। और न ही अब उन्हें लोग थियेटर पर देखना पसंद करते है।तो आइए जानते है कौन-कौन सी वो एक्ट्रेस है जो पहले इंडस्ट्री के लिऐ हीरो होती थी। लेकिन अब जीरो हो गई है।

जरीन खान(Zarine Khan)

जरीन कटरीना कैफ की की हमशक्ल माना जाता है

अपनी पहली फिल्म ‘वीर’ से बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली ज़रीन खान बहुत ही कम पसंद किया गया। जब इन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था तब इन्हें कटरीना कैफ की की हमशक्ल कहकर भी बुलाया जा रहा था।फ़िल्म ‘वीर’ के बाद हाउसफुल 2, जट्ट जेम्स बॉन्ड, हेट स्टोरी 3 और वजह तुम हो जैसे फिल्मों के बाद भी उनकी लोकप्रियता नहीं बड़ी। बॉलीवुड की फ्लॉप एक्ट्रेस में ज़रीन खान का नाम भी आता है।

परिणीति चोपड़ा(Parineeti Chopra)

परिणीति चोपड़ा आज के जमाने की सबसे बडी फ्लॉप एक्ट्रेस है

परिणीति चोपड़ा ने कई ऐसी फिल्में की है जिन्हें लोगों ने पसंद किया है। ‘इश्कजादे’, ‘हसी तो फसी’ और हाल ही में आई ‘कोड नेम: तिरंगा’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी परिणीति ने और भी कई फिल्मों में काम किया है। लेकिन कई फिल्में ऐसी रही जो फ्लॉप हो गई।फ्लॉप एक्ट्रेस में परिणित का नाम भी जोड़ा जाता है। इतनी फिल्मों के बावजूद भी वह दर्शकों में लोकप्रिय नहीं हो पाई। लेकिन उन्ही की फिल्म के कुछ गानों जैसे- इश्कजादे, हस्दी रवा और माना कि हम यार नहीं, को लोगों द्वारा बहुत पसंद किया गया।

सोनाक्षी सिन्हा(Sonakshi Sinha)

सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी पहली फिल्म ‘दबंग’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की

काफी समय तक कॉस्ट्यूम डिजाइनर के तौर पर काम करने वाली सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी पहली फिल्म ‘दबंग’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की। इस फिल्म के गानों को लोगों द्वारा बहुत पसंद किया जाता है।ऐसा नहीं है कि सोनाक्षी की सारी फिल्में फ्लॉप रही लेकिन कुछ अच्छी फिल्मों के बाद भी वह बाकी पॉपुलर एक्ट्रेस की तरह बॉलीवुड में अपनी पकड़ नहीं जमा पाई। यही कारण हो सकता है कि अब वह फिल्मों में बहुत ही कम दिखती हैं।

प्राची देसाई(Prachi Desai)

प्राची देसाई ने छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत की थी

छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस प्राची देसाई अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में कदम रखने में कामयाब तो हो गई। लेकिन रॉक ऑन, वन्स अपॉन ए टाइम और बोल बच्चन जैसी फिल्मों में काम करने के बाद भी वह अपनी बड़े पर्दे पर अपना कदम जमा नहीं पाई और बॉलीवुड को अलविदा कह दिया।

नरगिस फाकरी(Nargis fakri)

नरगिस फाकरी ने अपनी पहली ही फिल्म में लोगों को अपना दीवाना बना दिया

रणबीर कपूर के साथ डेब्यू करने के बाद नरगिस फाकरी ने अपनी पहली ही फिल्म में लोगों को अपना दीवाना बना दिया। उनके पास सब था हाइट, फिगर, फीचर्स, लेकिन फिर भी अपनी बोली और एक्टिंग स्किल्स में कमी के कारण वो फ्लॉप हो गईं।

आयशा टाकिया(Ayesha Takia)

आयशा ने एक साइंस फिक्शन फिल्म से अपना डेब्यू किया था

आयशा ने एक साइंस फिक्शन फिल्म से अपना डेब्यू किया था और उन्हें बेस्ट डेब्यू के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। ‘वांटेड, सोचा ना था, डोर’ जैसी हिट फिल्में देने के बाद भी वो फ्लॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हो गईं। उन्होंने साउथ में भी कई हिट फिल्में की हैं, लेकिन लिप सर्जरी के बाद तो वो बॉलीवुड से गायब ही हो गईं।

डायना पेंटी(Diana Penty)

फिल्म कॉकटेल में डायना के रोल को बहुत पसंद किया गया

फिल्म कॉकटेल में डायना के रोल को बहुत पसंद किया गया और उन्हें ही मेन हिरोइन बनाया गया। पर फिर भी उन्हें मेजर रोल नहीं मिले। उनकी फिल्म ‘हैप्पी भाग जाएगी’ बहुत हिट साबित हुई, लेकिन इसके बाद इस फिल्म के सीक्वेल से ही उन्हें साइडलाइन कर दिया गया। डायना को ज्यादा बड़े रोल नहीं मिले।

दिया मिर्जा(Dia mirza)

दिया के पास बहुत सारे फिल्मों के ऑफर थे

अगर डेब्यू की बात करें तो ‘रहना है तेरे दिल में’ फिल्म सुपर-डुपर हिट रही थी। दिया मिर्जा की खूबसूरती और मिस एशिया पैसेफिक 2000 के खिताब ने उन्हें पहले से ही बहुत लोकप्रिय बना दिया था। दिया के पास बहुत सारे फिल्मों के ऑफर थे और उन्हें बतौर ब्यूटी क्वीन हिट माना जा रहा था, लेकिन दिया का करियर फिल्मों में ज्यादा नहीं चल पाया

सोनल चौहान(Sonal Chauhan)

फिल्म ‘जन्नत’ के बाद सोनल चौहान को बहुत पसंद गया था

फिल्म ‘जन्नत’ के बाद सोनल चौहान को बहुत पसंद किया जाने लगा था और उनका गाना ‘जरा सी दिल में दे जगह तू’ भी बहुत हिट था। पर उसके बाद वो बॉलीवुड से लगभग गायब ही हो गईं।

Kanchan Sanodiya

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

2 सप्ताह ago