Bollywood News

बेस्ट इंडियन वेब सीरीज इन 2022

कोविड के बाद से दुनियां का डिजिटलाइजेशन होने लगा है।हर कुछ आपको ऑनलाइन कंटेंट के रूप में आसानी से मिल रहा है। इंडियन सिनेमा भी धीरे-धीरे डिजिटल की ओर बढ़ रहा है। मैक्सिमम कंटेंट सिर्फ ओटीटी के लिए बनते है। ओटीटी कांटेट ने इस साल भी लोगों को काफी इंटरटेंट किया। कई ऐसी वेब सीरीज रही जिन्हे लोगों के काफी पसंद किया है। आइए जानते है। कोन-कोन सी वेब सीरीज जो 2022 में बेस्ट रही।

रॉकेट बॉयज़

रॉकेट बॉयज़

रॉकेट बॉयज़ इस साल की बेस्ट वेब सीरीज में से एक है।यह सोनी लिव ओटीटी प्लेटफॉर्म पे इसे रिलीज किया गया ।ये वेब सीरीज दो महान परमाणु वैज्ञानिकों, डॉ. विक्रम साराभाई और डॉ. होमी जे. भाभा की कहानियों के ऊपर जिन्होंने आजादी के बाद की उथल-पुथल के बीच भारत के भविष्य को आकार देते हुए इतिहास रचा।होमी और विक्रम के किरदार यहां खूबसूरती से उभरे हैं. जिम सरभ और इश्वाक सिंह ने अपनी भूमिकाएं प्रभावी ढंग से निभाई हैं। एआईएएमडीवी पे इसकी रेटिंग 8.9 है।

ह्यूमन

ह्यूमन

मेडिकल फील्ड को लेके कई फिल्में आ रही है।ह्यूमन उन्हीं में से एक बेस्ट वेब सीरीज है।मानव दवा परीक्षण और चिकित्सा घोटालों की दुनिया के बारे में एक भावनात्मक चिकित्सा नाटक है। सीरिज का मैन मोटिव दवा कंपनियों, बड़े निजी अस्पतालों और सरकारी अधिकारियों के बीच सांठगांठ को उजागर करना है जो नई दवाओं के लिए मानव परीक्षणों में गरीबों का शोषण करते हैं।ये वेब सीरीज डिज्नी+हॉटस्टार रिलीज हुई। आईएमडीबी पर इसकी रेटिंग 7.9 है।

गुल्लक 3

गुल्लक 3

फैमिली शो वाली वेब सीरिज ने भी इस बार धमाल मचाया है।ऐसी ही सीरीज है, गुल्लक 3।ये सीरीज फैमिली ड्रामे से भरपूर है। इस वेब सीरीज में नॉर्मल परिवार के बारे में बताया गया है। जिनके सपने बड़े होते है। लेकिन फैमिली कंडीशन ठीक नहीं रहती है।इस फ़िल्म के लीड कैरेक्टर में जमील खान, गीतांजलि कुलकर्णी,और वैभव राज गुप्ता, अमन है।

रूद्र

रुद्र

बॉलीवुड स्टार अजय देवगन के लिए यह साल खास रहा है। अजय की दृश्यम 2 सिनेमा ने के इतिहास में नया मुकाम हासिल कर लिया है। अजय का जादू ओटीटी पर भी चला। यह एक क्राइम थ्रिलर सीरीज है। जैसा कि हम जानते हैं बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन पुलिस के कैरेक्टर में कितने जमते हैं। बस वैसे ही इनका कैरेक्टर है रूद्र में जहां पर डीसीपी रूद्र वीर सिंह यानी कि अजय देवगन क्रिमिनल्स और मर्डर्डर को पकड़ने में लगे रहते हैं। इस सीरीज में फीमेल लीड में होती है राशि खन्ना जिनसे अजय देवगन की काफी अच्छी बॉन्डिंग होती है ।यह सीरीज डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई। IMDb पर इसकी रेटिंग 6.7 है।

ये काली काली आंखे

ये काली काली आंखे

नेटफ्लिक्स हमेशा ही दमदार वेब सीरीज के लिए जाना जाता है।आपको बता दें कि ये ‘काली काली आंखे’ एक क्राइम थ्रिलर सीरीज़ है. जिसकी स्टोरी में यूपी की पॉलिटिक्स है. इसका पहले पार्ट को ऐसे सस्पेंस पर खत्म किया गया है। दूसरे पार्ट का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है।

दिल्ली क्राईम सीजन 2

दिल्ली क्राइम सीजन 2

दिल्ली क्राइम 2 की कहानी ‘कच्छा-बनियान’ के बारे में है. दिल्ली का ये गिरोह बुजुर्गों को निशाना बनाता है. ‘कच्छा-बनियान’ गिरोह 90 के दशक में डकैती और हत्याओं को अंजाम देता था. कई साल बाद एक बार फिर ये गैंग एक्टिव हो चुका है और बुजुर्गों को अपना निशाना बना रहा है. बस इसी केस को सॉल्व करती है वर्तिका चर्तुवेदी यानी की शेफाली शाह और उनकी टीम नेटफ्लिक्स पर इसे रिलीज किया गया है तथा आईएमडीबी पर इसकी रेटिंग 8.5 है।

महारानी सीजन 2

महारानी 2

हुमा कुरैशी स्टारर महारानी के दोनों सीजन को लोगों ने काफी पसंद किया है। महारानी की सफलता के बाद इस सीरीज के मेकर्स ने 2 पर फोकस किया था। यह सीरियस बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के जीवन पर आधारित बताई जाती है जिसमें 90 के दशक के दौरान बिहार में हुई सच्ची घटनाओं को दर्शाया गया है। Sony LIV पर इसे रिलीज किया गया था। एआईएमडीबी पर इसकी रेटिंग 8.2 है।

दहन

दहन

दहन: राकन का रहस्य टिस्का चोपड़ा, सौरभ शुक्ला और राजेश तैलंग स्टारर एक हॉरर-मिस्ट्री थ्रिलर है। ये ड्रामा सीरिज में एक एरिए के चारों ओर घूमती है जिसे भूतों का एरिया माना जाता है। इसमें बहुत सारी चीज़ें है। खनन माफियों की कहानी को भी ये सीरीज दर्शाती है। एआईएमडीबी पर इसकी रेटिंग भी काफी अच्छी है।

Kanchan Sanodiya

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

3 सप्ताह ago