Bollywood News

कभी प्यार तो कभी तकरार, फिर भी हैं ये एक दुसरे के बेस्ट यार, शाहरुख-सलमान से लेकर अर्जुन-रणवीर तक इन स्टार्स की दोस्ती है बॉलीवुड में खास

कहते है दुनियां में दोस्ती से ज्यादा खुबसूरत और अनमोल रिश्ता कोई होता नहीं है। फैमिली के बाद आप की लाइफ में कोई खास होता है तो वो है आपके दोस्त, जिनसे आप अपनी हर वो बात बिना किसी हेसिटेशन के कह देते है,जो बातें शायद ही आप कह किसी से कह पाए। हमारे सितारों की दुनियां में भी कुछ ऐसे खास दोस्त है जो उनके बहुत करीब है दिलों जान से जो एक दुसरे से प्यार करते है। आइए जानते है कौन है वो स्टार और सेलेब्रिटी जिनकी दोस्ती की मिशाल सारा जहां देता है।

सलमान और शाहरुख

सलमान और शाहरुख

दोस्ती की बात हो और सलमान खान-शाहरुख खान का नाम न आए, ऐसा हो नहीं हो सकता। कहते है न एक परफैक्ट दोस्ती वो ही होती है जिसमें झगड़े हजार हो लेकिन दिल में एक दुसरे के लिए प्यार बेशुमार हो।ऐसा ही कुछ है किंग खान और दबांग खान की दोस्ती में।2008 में कटरीना कैफ की पार्टी में नशे में धुत स्टार्स एक- दुसरे से उलझ गए। दोनों के बीच हाथापाई हुई। इस झगड़े के बाद कई सालों तक दोनों ने एक दुसरे से बातचीत नहीं की।लेकिन 2014 में बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में दोनों एक बार फिर गिले-शिकवे भुला कर गले मिले। और उसके बाद से ऐसे कई मौके आए जिसमें दोनों एक दूसरे के साथ खड़े हुए दिखे।

काजोल और करन जौहर

काजोल और करन जौहर

करन जौहर और काजोल की दोस्ती और झगड़ा किसी से छुपा नहीं है। दोनों की दोस्ती फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ के साथ शुरू हुई।लेकिन एक वक्त ऐसा आया कि दोनों के बीच में दरार पड़ गई। वजह थी करन की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ और काजोल के पति अजय की फिल्म ‘शिवाय’ का एक साथ रिलीज होना। दोनों अपनी फिल्मों की रिलीज डेट बदलने को तैयार नहीं हुए तो काजोल ने पति का साथ देते हुए करन से बातचीत बंद कर दी। दोनों की फिल्म एक साथ रिलीज हुई और अजय की फिल्म को काफी नुकसान हुआ। इसके बाद दोनों के रिश्ते बिगड़ गए। बात यहां तक पहुंच गई की करन ने अपनी बायोग्राफी में काजोल के नाम का जिक्र तक नहीं किया।दोनों को एक बार फिर अपनी दोस्त याद आई और करन ने काजोल को अपने बुक में शामिल न करने के लिए नेशनल टेलीविजन पर माफी मांगी। आज एक बार फिर ये दोनों अच्छे दोस्त हैं।

अजय देवगन और रोहित शेट्टी

अजय देवगन और रोहित शेट्टी

बॉलीवुड के सिंघम और सिंघम को सिंघम बनने वाले डॉयरेक्टर रोहित शेट्टी की दोस्ती की तो मिशाले दी जाती है। रोहित और अजय बचपन के दोस्त है।रोहित कहते भी है इंडस्ट्री में कोई उनका गॉड फादर है तो वो है अजय,रोहित यह भी कहते हैं की अजय ने तब मेरा साथ दिया था जब मेरी फिल्में चल नहीं रही थीं। अजय ने मुझ पर भरोसा दिखाया था और मेरी फ्लॉप फिल्म के बाद भी मेरे साथ काम किया। इन दोनों की हिट जोडी ने कई हिट फिल्में दी है।

फराह और शाहरुख खान

फराह और शाहरुख खान

फराह खान और शाहरुख खान बॉलीवुड में सबसे गहरे दोस्तों में से एक हैं। दोनों एक-दूसरे की फिल्मों का हिस्सा रहते हैं। लेकिन कुछ साल पहले इन दोनों के बीच में दरार आ गई थी। दरअसल फराह खान के पति शिरीष कुंदर शाहरुख को अपनी एक फिल्म में कास्ट करना चाहते थे, लेकिन शाहरुख ने उनकी फिल्म करने से मना कर दिया। और शिरीष कुंदर के कुछ कहने पर शाहरुख ने उन्हें धप्पड़ जड़ दिया। ऐसे में फराह ने अपने पति का साथ दिया और शाहरुख से दूरी बना ली। तकरीबन 5 साल दोनों के बीच में कोल्ड वॉर चला। लेकिन अब दोनों के रिश्ते नॉर्मल है और दोनो ने हैप्पी न्यू ईयर में साथ काम भी किया है।

अर्जुन कपूर और रणवीर सिंह

अर्जुन कपूर और रणवीर सिंह

अर्जुन कपूर और रणवीर सिंह फिल्मों में आने से पहले से ही एक-दूसरे के अच्छे दोस्त हैं। लेकिन फिल्म ‘गुंडे’ के दौरान दोनों के बीच इगो की तकरार शुरू हो गई थी। दोनों को एक-दूसरे की मौजूदगी खटकती थी। लेकिन कुछ ही वक्त में इन दोनों ने अपने बीच की दूरियों को खत्म कर लिया। अब इन्हें ज्यादातर अवॉर्ड फंक्शन्स, चैट शोज और सोशल मीडिया पर एक दूसरे की टांग खींचते हुए देखा जाता है। दोनों कई बार ये कहते हुए भी नजर आते हैं- ‘ये दोस्ती हम कभी नहीं तोड़ेंगे।

अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ

अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ

इंडस्ट्री में सिर्फ मेल एक्टर ही अच्छी दोस्ती नहीं निभाते है बल्कि दोस्ती निभाने में फीमेल एक्ट्रेसेस भी पीछे नहीं है।अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ की दोस्ती भी किसी से छुपी नहीं है। दोनों ने एक साथ शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘जब तक है जान’ और ‘जीरो’ में काम किया है। दोनों को कई चैट शोज में एक साथ देखा गया, जहां ये एक्ट्रेस एक-दूसरे की तारीफें करती दिखीं। लेकिन इनके बीच भी कुछ वक्त पहले छोटी सी लड़ाई हो गई थी जिसके बाद दोनों ने कुछ वक्त के लिए एक दूसरे से दूरी बना ली थीं। दरअसल कटरीना के मेकअप मैन ने उन्हें को छोड़ अनुष्का के साथ काम करना शुरू कर दिया था, जिस वजह से वेअनुष्का से नाराज हो गई थीं। लेकिन फिल्म ‘जीरो’ के साथ दोनों के बीच सब कुछ ठीक हो गया।

जूही चावला और शाहरुख खान

जूही चावला और शाहरुख खान

लोग शाहरुख और काजोल को बेस्टी मानते हैं, लेकिन वास्तव में, यह उनकी ‘यस बॉस’ को-स्टार जूही चावला हैं, जिनके साथ उनका डीप और स्ट्रॉन्ग कनेक्शन है। न केवल वे एक साथ IPL टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर हैं, बल्कि जूही आर्यन खान पुलिस केस में, जमानतदार के रूप में भी शाहरुख के साथ खड़ी रही थीं। तो समझे दोस्तों, इन पुराने दोस्तों ने न सिर्फ साथ में यादगार फिल्में की हैं, बल्कि रियल लाइफ में भी इनका रिश्ता स्ट्रॉन्ग और डीप-रूटेड है।

भूमि पैंडेकर और आयुष्मान खुराना

भूमि पैंडेकर और आयुष्मान खुराना

भूमि और आयुष्मान ने एक साथ कई फिल्में की हैं। होता भी ऐसा ही है, कि हम जितना ज्यादा समय साथ बिताते हैं, उतना एक दूसरे को समझते हैं और उतना ही एक-दूसरे का साथ भी अच्छा लगने लगता है। भूमि और आयुष्मान ने पहले ‘दम लगा के हईशा’ में एक साथ काम किया, उसके बाद, ‘शुभ मंगल सावधान’। की शूटिंग के दौरान वे पहले से भी बेहतर दोस्त बन गए।

अयान मुखर्जी और रनबीर कपूर

अयान मुखर्जी और रनबीर कपूर

ये जवानी है दीवानी और ब्रह्मास्त्र जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले अयान मुखर्जी और रनबीर कपूर की दोस्ती किसी से छुपी नहीं है।अयान और रनबीर बचपन के दोस्त है।ये एक दुसरे के साथ अच्छा रिश्ता रखते है। अयान जितनी भी फिल्में बनाते है उसमे रनबीर को जरूर कास्ट करते है।
Kanchan Sanodiya

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

19 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

20 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

20 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

20 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

21 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

1 सप्ताह ago