gajab khabre

आपको इन इंडियन वेब सीरीज को जरूर देखना चाहिए

दुनियां काफी आगे बड़ चुकी है और दुनियां के साथ सिनेमा भी आगे बड़ चुका है।अब आपको अपनी फैवरेट फिल्म को देखने के लिए थियेटर के बाहर लंबा इंतजार करने की जरूरत नहीं है। आप कुछ ही मिंटो में इसे ओटीटी प्लेटफार्म पर देख सकते है। ओटीटी के आने के बाद ऑनलाइन कॉन्टेट की डिमांड बढ़ी है।आप कोई भी ओटीटी प्लेटफार्म पर कोई भी वेब सीरीज देख सकते है।आज हम आपको ऐसी वेब सीरीज के बारे में बताएंगे जो आपको जरूर देखना चाइए

स्कैम 1992(Scam 1992)

इसमें 1992 के स्टॉक मार्केट स्कैम को दिखाया गया है

यदि आपको शेयर मार्केट में इंटरेस्ट है।तो आपको स्कैम 1992 की वेब सीरीज जरूर देखनी चाइए। इससे आपको बहुत सारा नॉलेज मिलेगा शेयर मार्केट का। Scam 1992 इस वेब सीरीज को 2020 में रिलीज किया गया था जिसमें हर्षद मेहता की कहानी दिखाई गई है। इसमें 1992 के स्टॉक मार्केट स्कैम को दिखाया गया है। हर्षद मेहता के किरदार को प्रतीक गांधी ने निभाया था।जिसे लोगों ने काफी पसंद किया। IMDB ने 9.6 की जबरदस्त रेटिंग दी है।

स्पेशल अप्स(Special OPS)

रॉ एजेंट एक आतंकवादी को खोजकर निकालते है

आपने सांसद भवन हमले के बारे में तो सुना ही होगा।और यदि आपको इस हमले पर केस स्टडी करनी है।तो आपको स्पेशल अप्स वेब सीरीज जरूर देखनी चाहिए।इस वेब सीरीज में कहानी शुरू होती है एक पार्लियामेंट हमले से जहा से एक आतंकवादी बचकर निकल जाता है। उस आतंकवादी को खोजने की कहानी इस पूरी वेब सीरीज में दिखाई गई है। किस तरह रॉ एजेंट उस एक आतंकवादी को खोजकर निकालते है यही दिखाया गया है। यह एक्शन थ्रिलर वेब सीरीज है जिसको IMDB ने 8.6 की बेहतरीन रेटिंग दी है।

टीवीएफ पिचर्स

खुद का जॉब छोड़ खुद की कंपनी शुरू करते हैं

यदि आपको स्टार्टअप की कहानी देखनी है। तो आपको टीवीएफ पिचर्स जरूर देखनी चाहिए। यह वेब सीरीज 2015 में रिलीज की गई थी जिसमें चार दोस्तों नवीन, जीतू, योगी और मंडल की कहानी है जो खुद का जॉब छोड़ खुद की कंपनी शुरू करते हैं इस वेब सीरीज को लोगों ने काफी पसंद किया था।

कोटा फैक्टरी(Kota Factory)

भारत की पहली वेब सीरीज जो पुरी तरह ब्लैक एंड वाइट है

आप स्टूडेंट है तो कोटा फैक्टरी जरूर देखनी चाइए।आपको इस वेब सीरिज में कोटा की स्टूडेंट लाइफ के बारे में देखने को मिलेगा। कैसे एक इस वेब सीरीज में 16 साल के लड़के वैभव के इर्द गिर्द कहानी घूमती है जो कि IIT की तैयारी के लिए इटारसी से कोटा शिफ्ट होता है। इस वेब सीरीज में IIT की तैयारी कर रहे लड़कों का जीवन बहुत ही खूबसूरत ढंग से दिखाया गया है। यह भारत की पहली वेब सीरीज जो पुरी तरह ब्लैक एंड वाइट है तथा इस सीरीज को स्टूडेंट द्वारा काफी पसंद किया गया था।आप इसके सभी सीजन देखें।

पंचायत(Panchayat)

इसमें ऐसे इंजीनियरिंग ग्रैजुएट इंसान की कहानी है

इसमें ऐसे इंजीनियरिंग ग्रैजुएट इंसान की कहानी है जिसको सरकारी नौकरी न मिलने पर ग्राम पंचायत में सेक्रेटरी के पद पर नौकरी करता है। इस वेब सीरीज को गूगल पर 98% लोगों ने पसंद किया तथा IMDB ने इसको इसको 8.7 की जबरदस्त रेटिंग दी। यह वेब सीरीज आपको Amazon prime video पर देखने को मिल जायेगी।

दा फैमिली मैन(The family man)

वेब सीरीज में मनोज बाजपेई ने एक पुलिस का रोल निभाया है

प्रसिद्ध बॉलीवुड स्टार मनोज बाजपेई, श्रेया धनवंतरी और प्रिय मनी जैसे स्टार से सजी यह वेब सीरीज भारत की सबसे बेहतरीन वेब सीरीज में शुमार है। एक्शन थ्रिलर वेब सीरीज में मनोज बाजपेई ने एक पुलिस का रोल निभाया है जो कि पुलिस के फर्ज और फैमिली के फर्ज के बीच में पीस जाता है। इस वेब सीरीज को लोगों ने काफी पसंद किया तथा IMDB ने इसको 8.5 की रेटिंग दी। इसके सभी पार्ट्स को लोगों ने खूब पसंद किया था।इसके सभी सीजन आप देखे।जितना इसका पहला पार्ट लोगों ने पसंद किया था उतना सेकेंड पार्ट्स को भी लोगों ने काफी पसंद किया।

एस्पिरेंट्स (Aspirants)

इसमें तीन दोस्तो की कहानी है जो यूपीएससी की तैयारी करने आए थे

ये एक तीन दोस्तों की कहानी है, जो UPSC पास करने का सपना लेकर दिल्ली के राजेंद्र नगर इलाके में कोचिंग कर रहे हैं. तीनों दोस्तों के अपने-अपने बैकग्राउंड हैं, लेकिन हॉस्टल लाइफ की वही कहानी है. अपने कमरे का संघर्ष, सपने, एग्जाम की चिंता और देश की सेवा. तीन मेन किरदार के अलावा कुछ और अन्य किरदार भी हैं, जो वक्त-वक्त पर बीच में आपको पूरी सीरीज़ में देखने को मिलेंगे।इन तीनों में सिर्फ एक ही upsc के IAS बनता है.आपको इसके दोनों सीजन देखने चाइए।

जामताड़ा(Jamtara)

जामताड़ा एक सच्ची कहानी से प्रेरित वेब सीरीज है

जामताड़ा एक सच्ची कहानी से प्रेरित वेब सीरीज है, जो झारखंड के जामताड़ा जिले में हुई है। अमित सियाल ने ब्रजेश भान की भूमिका निभाई है और दिव्येंदु भट्टाचार्य एक पुलिस वाले बिस्वा पाठक की भूमिका में हैं, जो सभी अपराधियों के खिलाफ लड़ने के लिए शो में कड़ी मेहनत कर रहा है। यह क्राइम और रोमांच से भरपूर आप यह वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर देख सकती हैं।

शी(She)

इस वेब सीरीज में आपको एक्शन और थ्रिलर एक साथ देखने को मिलेगा

इस वेब सीरीज को इम्तियाज अली ने लिखा है। यह वेब सीरिज एक गर्ल कॉन्स्टेबल से जुड़ी हुई है। (यूट्यूब पर फ्री में देख सकते हैं आप ये 5 वेब सीरीज)गर्ल कॉन्स्टेबल भूमिका परदेशी का किरदार अदिति पोहनकर ने निभाया है। इस वेब सीरीज में आपको एक्शन और थ्रिलर एक साथ देखने को मिलेगा। इसका प्रीमियर स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर हुआ। इस वेब सीरीज के दो सीजन अब तक रिलीज हो चुके हैं।

काफ़िर(Kafir)

इसमें मेन रोल दीया मिर्जा ने निभाया है

वेब सीरीज काफ़िर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानी पीओके से शहनाज परवीन की सच्ची कहानी पर आधारित है, जो किसी तरह भारतीय क्षेत्र में भटक गई थी। इसमें मेन रोल दीया मिर्जा ने निभाया है और आप यह वेब सीरीज जी5 पर देख सकती हैं।
Kanchan Sanodiya

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

2 सप्ताह ago