Bollywood News

ये है 2022 की बड़ी कंट्रोवर्सी

इंटरटेनमेंट की दुनिया में विवादों का गहरा नाता है.2022 में कई कंट्रोवर्सी हुई है। इस साल हिंदी फिल्मों ने कमाल नहीं किया और साउथ की फिल्मों ने धमाल मचा दिया। बॉलिवुड की दुनिया में ड्रामा न हो ऐसा तो हो नहीं सकता है।तो आइए जानते है इस साल बॉलीवुड में क्या क्या कंट्रोवर्सी हुई है।

अजय देवगन और किच्छा सुदीप कंट्रोवर्सी

अजय देवगन किच्छा सुदीप

देशभर में साउथ इंडस्ट्री की फ़िल्मों ने धूम मचा रखी है। इसी बीच इस साल एक्टर किच्छा सुदीप ने ट्वीट किया था कि, ‘हिंदी अब राष्ट्रीय भाषा नहीं है..’ एक्टर पैन इंडिया फिल्मों की सफलता को सेलिब्रेट कर रहे थे लेकिन बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन ने इस ट्वीट पर रीट्वीट करते हुए पूछा की अगर हिंदी राष्ट्रभाषा नहीं है, तो दक्षिण की फिल्में हिंदी में रिलीज क्यों कर रहे हैं? हिंदी में डब वर्जन क्यों रिलीज कर रहे हैं..? इस ट्वीट के बाद भाषा को लेकर जंग छिड़ गई।

अक्षय की बोलो जुबा केसरी कंट्रोवर्सी

पान मसाला कंट्रोवर्सी

कहते है भीड़ में भेड़ चाल नहीं चलनी चाइए।और यह बात हमारे बॉलिवुड के खिलाड़ी कुमार को पान मसाला कंट्रोवर्सी के बाद समझ में आई।इस साल अजय देवगन और शाहरुख खान के बाद, अक्षय कुमार ने भी भी एक फेमस पान मसाला ब्रांड विमल को प्रमोट किया था. अक्षय के इस ऐड प्रमोशन पर जमकर बवाल हुआ था. सोशल टॉपिक्स पर फिल्में बनाने वाले अक्षय कुमार को पान मसाला का ब्रांड एंबेसडर बनने पर ट्रोल किया गया. इसके बाद अक्षय कुमार को अपने फैंस से माफी मांगकर ब्रांड के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म करना पड़ा.

फिल्म काली पोस्टर कॉन्ट्रोवर्सी

फिल्म काली पोस्टर कंट्रोवर्सी

इस साल कोई भी देश में विवाद हो उनका संबंध कहीं न कहीं धार्मिक भावना से जुड़ा हुआ था।ऐसा ही एक विवाद फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली (Kaali) के एक पोस्टर पर हुआ।पोस्टर में हिंदू देवी मां काली को धूम्रपान करते दिखाया गया था. पोस्टर शेयर किए जाने के बाद फिल्म निर्माता के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में कई एफआईआर दर्ज की गईं. बाद में इस पोस्टर को हटाकर मेकर्स ने माफी मांगी थी.

बॉयकॉट बॉलीवुड ट्रेंड कंट्रोवर्सी

बॉयकॉट बॉलीवुड कॉन्ट्रोवर्सी

साल 2022 सिनेमाघरों में हिंदी फिल्मों का बुरा हाल रहा है. इस साल कई सुपरस्टार्स की फिल्में फ्लॉप हुई हैं. मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का के एक सीन पर खूब बवाल हुआ था. फिल्म के खिलाफ ट्विटर पर ‘बॉयकॉट बॉलीवुड’ और ‘बॉयकॉट लाल सिंह चड्ढा’ जैसे हैशटैग ट्रेडिंग हुए थे. इसके बाद बॉयकॉट गैंग की वजह से कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर पड़ीं. वहीं साउथ की फिल्मों ने हिंदी थिएटर में गर्दा उड़ा दिया.

रणवीर सिंह न्यूड फोटोशूट कंट्रोवर्सी

रनवीर सिंह न्यूड फोटो कंट्रोवर्सी

रणवीर सिंह अपने अजीबो गरीब कपड़ों के लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रोल होते रहते है। लेकिन इस साल वह कपड़ों को लेकर नहीं। बल्कि बिना कपड़ों के फोटोशूट करवाने को लेकर ट्रोल हुए।रणवीर सिंह ने ‘पेपर मैगजीन’ के लिए न्यूड फोटोशूट करवाकर इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था. इस फोटोशूट ने नया विवाद खड़ा कर दिया।इसके बाद रणवीर सिंह पर अश्लीलता फैलाने और कानून तोड़ने के आरोप लगे थे. एक्टर के खिलाफ FIR भी दर्ज करवाई गई.

IFFI में ‘द कश्मीर फाइल’ विवाद

IFFI द कश्मीर फाइल कॉन्ट्रोवर्सी

2022 की पहली 100 के क्लब में शामिल होने वाली विवेक अग्निहोत्री की फिल्म दा कश्मीर फाइल को दर्शकों ने तो काफी पसंद किया लेकिन साल 2022 के भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) में जूरी सदस्य नदव लापिड इस फिल्म को प्रोपेगेंटा और अश्लील कहकर खारिज कर दिया था. इसके बाद इंटरनेशनल मीडिया में फिल्म को लेकर जमकर बवाल मचा था. और लोग (IFFI) जूरी मेंबर्स को काफी ट्रोल करने लगे।
Kanchan Sanodiya

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

2 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

2 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

2 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

2 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

2 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

1 सप्ताह ago