Bollywood News

कैसे आपको अपने सीरियल में एक दुसरे का साथ निभाने की दुहाई देने वाले टीवी कपल्स ने अपनी ही शादी तोड़ ली,सारा खान से लेकर पुलकित सम्राट तक,इन टीवी सितारों की क्यों टूटी शादी

शादी को सात जन्मों का बंधन माना जाता है। अग्नि के सात फेरे लेने के बाद आप अपने पार्टनर के साथ ताउम्र जुड़ जाते हैं। और उसके साथ ही जीवन भर का रिश्ता निभाने का सोच लेते है। लेकिन शादी जिंदगी भर का साथ है तो यह एक जुआ भी है, जहां आपका रिश्ता नीभ जाता है तो आप जीत जाते हो और यदि रिश्ता टूट जाता है तो आप हार जाते हो। ये सिर्फ साधारण इंसान के साथ ही नहीं होता है।बल्कि बड़े बड़े सितारों का प्यार भरा शादी का रिश्ता भी टूट गया है। आज हम आपको ऐसी ही टीवी सितारों की शादी का सच बताऐंगे जिन्होंने एक साथ जीने मारने की कसम खाई थी।।तो चलिए जानते है किन किन टीवी सितारों की शादी टूटी है।

अली मर्चेंट और सारा खान

सारा खान और अली मर्चेंट

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है अली मर्चेंट और सारा खान का, जिनकी शादी महज दो महीने ही चल पाई। सारा को सब विदाई सीरियल से जानते है।बता दें कि अली मर्चेंट और सारा खान ने रियलिटी शो, बिग बॉस 4 में नेशनल टेलीविजन पर निकाह किया था। लेकिन शादी के दो महीने के अंदर ही उनके बीच प्रॉब्लम्स शुरू हो गईं और फिर 2011 में, इस जोड़े ने तलाक के लिए अर्जी दी। सारा ने शादी टूटने पर कहा की उन्होंने अली से शादी इसलिए की क्योंकि वह उससे प्यार करती थी न कि पैसे के लिए।जबकि अली ने यह माना था कि उन्होंने पब्लिसिटी पाने के लिए टीवी पर सारा से शादी की थी।

मंदाना करीमी और गौरव गुप्ता

मंदाना करीमी और गौरव गुप्ता

बिग बॉस से कई सेलीब्रिटी के रिश्ते बनते है और टूटते है।बिग बॉस 9 में बतौर कंटेस्टेंट नजर आ चुकी मॉडल व एक्ट्रेस मंदाना करीमी ने भी बिजनेसमैन गौरव गुप्ता से 25 जनवरी, 2017 को शादी की।लेकिन शादी के महज 6 महीने बाद ही उनके रिश्ते में समस्याएं शुरू हो गईं। मंदाना ने अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया था और यह भी कहा गया था कि उनके ससुराल वाले उनके प्रोफेशन से खुश नहीं थे। बाद में, यह जोड़ा भी अलग हो गया।

चाहत खन्ना और भरत नरसिंघानी

चाहत खन्ना और भरत नरसिंघानी

टीवी एक्ट्रेस चाहत खन्ना को दिसंबर 2006 में बिजनेसमैन भरत नरसिंघानी से शादी की थी। उन्होंने शादी करने के बाद एक्टिंग छोड़ दी थी।लेकिन शादी के 8 महीने के बाद ही चाहत ने अपने पति पर शारीरिक और घरेलू हिंसा का केस कर दिया।जिसके बाद, उनका पांच साल का रिश्ता और 8 महीने शादी टूट गई। इसके बाद 2013 में चाहत ने फरहान मिर्जा से शादी की लेकिन यह शादी भी नहीं टिक पाई। चाहत ने 2018 में तलाक के लिए अर्जी दी और एक महीने बाद फरहान पर यौन शोषण का आरोप भी लगाया। अब चाहत सिंगल मदर है और अपने बच्चों की परवरिश कर रही हैं।

पुलकित सम्राट और श्वेता रोहिरा

पुलकित सम्राट और श्वेता रोहिरा

बॉलीवुड एक्टर पुलकित सम्राट ने नवंबर 2014 में गर्लफ्रेंड श्वेता रोहिरा से शादी की, लेकिन एक साल के बीच ही इस शादीशुदा जोड़े के बीच समस्या पैदा हो गई। ऐसा कहा जाता है कि उस दौरान पुलकित और यामी एक साथ काम कर रहे थे और उस दौरान उनके बीच नजदीकियां बहुत अधिक बढ़ गई थीं। यहां तक कि 2015 में जब श्वेता का मिसकैरिज हुआ, तब भी पुलकित उनके लिए नहीं थे। श्वेता और पुलकित अक्टूबर 2015 में अलग हो गए और तलाक के लिए भी अर्जी दी।

कारण सिंह ग्रोवर और जेनिफर विंगेट

कारण सिंह ग्रोवर और जेनिफर विंगेट

करण सिंह ग्रोवर ने 2016 में बिपाशा बसु से तीसरी शादी की है। इससे पहले वह दो शादियां कर चुके थे। करण की पहली शादी 2008 में टीवी अभिनेत्री श्रद्धा निगम से हुई थी। इन दोनों की शादी महज 10 महीने चली। शादी के कुछ दिनों बाद ही श्रद्धा ने करण पर धोखा देने का आरोप लगाया था। चर्चा थी कि करण सिंह ग्रोवर का अफेयर रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ की कोरियोग्राफर निकोल से था। श्रद्धा ने करण से तलाक लेने का फैसला किया और अलग हो गईं। उसके बाद कारण ने जेनीफर विंगेज से शादी की लेकिन उनको भी धोखा दिया और फिर बिपाशा से शादी की।

रिद्धी डोगरा और राकेश बापट

रिद्धी डोगरा और राकेश बापट

टीवी के चर्चित कपल रिद्धि डोगरा और राकेश बापट ने शादी के 7 साल बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया था कि अब वो दोनों अलग हो रहे हैं. रिद्धि और राकेश के इस फैसले के बाद हर कोई इसके पीछे की वजह जानने के लिए बेताब था।एक इंटरव्यू के दौरान राकेश बापट ने अलग होने की वजह के बारे में बात करते हुए कहा- रिद्धि और मैंने अलग होने का फैसला किया. अलग होने के पीछे कोई वजह नहीं थी. इसके बाद राकेश ने कुछ टाइम के लिए बॉलीवुड स्टार शमिता शेट्टी को डेट किया लेकिन उनसे भी उनका रिश्ता टूट गया।

शालीन भनोट और दलजीत कौर

शालीन भनोट और दलजीत कौर

शालीन भनोट और दलजीत कौर और शालीन भनोट ने साल 2009 में शादी की थी, लेकिन जल्दी ही दोनों के बीच झगड़े शुरू हो गए. करीब पांच साल साथ रहने के बाद साल 2015 में दलजीत ने शालीन से अलग होने का फैसला किया. तब एक्ट्रेस ने मीडिया के सामने कई चौंकाने वाले खुलासे किए और शालीन के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और मारपीट का केस दर्ज करवाया था।

करण मेहरा और निशा रावल

करण मेहरा और निशा रावल

टीबी एक्टर करण मेहरा ने एक्ट्रेस निशा रावल के साथ शादी की थी. हालांकि, निशा और करण के बीच रिश्ते ठीक नहीं थे. अनबन के बाद दोनों ने अलग होने का फैसला किया और अब वह अपनी अपनी जिंदगी एक दूसरे के बिना बिता रहे हैं. दोनों ने एक दूसरे पर कई इल्जाम लगाए।और रिश्ता टूट गया।

अमीर अली और संजीदा शेख

अमीर अली और संजीदा शेख

टीवी के सबसे चहेते जोड़ों में से एक आमिर अली और संजीदा शेख नौ साल की शादीशुदा जिंदगी के बाद अलग हो गए हैं।कई सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद, दोनों ने 2012 में शादी कर ली और नौ साल की लंबी अवधि के बाद, उन्होंने अपने रिश्ते को खत्म करने का फैसला किया।
Kanchan Sanodiya

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

2 सप्ताह ago