Entertainment News

जानिए साल 2023 में रिलीज हुई 10 सबसे अच्छी वेब सीरीज के बारे में

जैसे 2023 फिल्मों का साल रहा है. वैसे ही यह साल ओटीटी प्लेटफार्म के लिए भी शानदार रहा है.इस साल कई ऐसी वेब सीरीज रिलीज हुईं हैं.जिन्होंने अपनी जबरदस्त स्टोरी व स्क्रीन प्ले और कलाकारों की एक्टिंग के ज़रिए दर्शकों के दिलों में अपनी अलग ही छाप छोड़ी है.इन वेब सीरिज ने दर्शकों को इंटरटेंट करने के साथ-साथ सोशल मैसेज भी दिया है. आइए जानते हैं.इस साल की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली वेब सीरीजों के बारे में.

असुर 2(Asura 2)

असुर 2′ के दूसरे पार्ट की शुरुआत वहीं से होती है, जहां से इसका पहला सीजन खत्म हुआ था


असुर 2′ के दूसरे पार्ट की शुरुआत वहीं से होती है, जहां से इसका पहला सीजन खत्म हुआ था. ‘असुर’ के पहले सीजन के अंत में हमने देखा था कि छोटी सी उम्र में सीरियल किलर शुभ जोशी जेल चला जाता है. पर जेल जाकर उसके अंदर का राक्षस मरा नहीं है, बल्कि बड़ा होकर वो पहले से ज्यादा खतरनाक बन चुका है. शुभ कलयुग में बेकसूर लोगों की हत्या करके धरती पर पाप बढ़ाना चाहता है. वो एक नये तरीके से लोगों की जान लेकर अपराध को अंजाम दे रहा है. दर्शकों ने असुर 1 की तरह 2 को भी काफी पसंद किया.

जुबली(Jubilee)

जुबली वेब सीरीज विक्रमादित्‍य मोटवानी के डायरेक्शन में बनी है


जुबली वेब सीरीज विक्रमादित्‍य मोटवानी के डायरेक्शन में बनी है.कहानी में दिखाया गया है. कि कैसे मदन लाल भारत का अगला सुपरस्टार बनने के लिए किसी भी हद से गुजर जाने के लिए तैयार हो जाता है.स्टारडम हासिल करने की उसकी राह उसके सामने कई परिणाम लाकर खड़ी कर देती है.इस वेब सीरिज में आपको प्‍यार-नफरत और जुनून का कॉम्बिनेशन देखने के लिए मिल जाएगा.इस फिल्म की कहानी से लेकर शूटिंग-कॉस्टयूम तक, एक-एक बिंदु पर बारीकी से ध्यान दिया गया है.जो इस पूरी सीरीज को खास बनाता है.

और जानेंhttps://gajabkhabre.com/people/cricketer-who-married-bollywood-actress/

ताजा खबर(taaja khabar)

यह एक कॉमेडी-ड्रामा है


यह एक कॉमेडी-ड्रामा है, जो एक गरीब लड़के, वसंत ‘वस्या’ गावडे की कहानी है.इस सीरीज में ‘वस्या’का किरदार मशहूर YouTuber भुवन बाम ने निभाया है.वस्या मुंबई की एक चॉल में रहता है और सुलभ शौचालय की देखभाल करता है. इसी बीच उसकी जिंदगी एक नया मोड़ लेती है.और वह रातों-रात अमीर बन जाता है.वह एक-एक कर अपने सपने पूरे करता है.
अपने अच्छे कर्म के कारण उसके साथ एक चमत्कार होता है और उसे अपने फोन में भविष्य में होने वाले अपडेट मिल जाते हैं.उन्हीं अपडेट्स का फायदा उठाते हुए वह अपनी सारी इच्छाएं पूरी करता है. लोगों ने भुवन के किरदार को काफी पसंद किया है.

सास बहू और फ्लेमिंगो(Saas, Bahu Aur Flamingo)

‘सास बहू और फ्लेमिंगो’ महिलाओं पर आधारित एक मजबूत कहानी है


डिंपल कपाड़िया और राधिका मदान स्टारर वेब सीरीज ‘सास बहू और फ्लेमिंगो’ महिलाओं पर आधारित एक मजबूत कहानी है.जिसे होमी अदजानिया ने डायरेक्ट किया है.यह एक डार्क, एक्शन से भरपूर और कामुक ड्रामा है, जो एक परिवार के इर्द-गिर्द रचा गया है.ये आम सा दिखने वाला परिवार सबसे बड़ा ड्रग कार्टेल चला रहा है.इसमें नैतिकता को चूर-चूर करते और विश्वासघात दिखाया गया है. इस सीरीज में डिंपल कपाड़िया को सावित्री के किरदार में दिखाया गया है,
वेब सीरीज की कहानी सावित्री, उनकी बहू, बिजली और काजल और उनकी बेटी शांता (राधिका) के इर्द-गिर्द घूमती है.इन सबकी टीम एक ड्रग कार्टेल चलाती है.कंपनी कोकीन का उत्पादन करती है.जिसे फ्लेमिंगो के नाम से जाना जाता है.इस सीरीज के हर किरदार की कहानी अपने आप में खास है.इस वेब सीरीज को दर्शकों ने काफी पसंद किया.

दहाड़(dahaad)

दहाड़ की कहानी राजस्थान के एक इलाके की है


दहाड़ की कहानी राजस्थान के एक इलाके की है. जहां एक लड़की के गायब होने की शिकायत को पुलिस नजरअंदाज कर देती है.उसका भाई बार बार गुहार लगाता है लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती.इसी दौरान ठाकुर समुदाय की एक लड़की और एक मुस्लिम लड़का अपनी मर्जी से घर से भाग जाते हैं.और क्योंकि लड़का मुस्लिम है और पुलिस पर राजनीतिक दबाव आता है तो पुलिस इस केस की छानबीन में तेजी से लग जाती है.और फिर पहले गायब हुई लड़की का भाई भी ये कहता है कि उसकी बहन एक मुस्लिम लड़के के साथ ङी भागी है .अब बात धर्म पर आ जाती है औऱ कहानी एक नया ही मोड़ ले लेती है और फिर 27 लड़कियों को मारने वाले एक सीरियल किलर का खुलासा होता है.इस सीरीज में पुलिस वाली का किरदार सोनाक्षी सिन्हा ने निभाया है.सोनाक्षी ने ये किरदार जबरदस्त तरीके से निभाया है. जिस तरह से उन्होंने इस किरदार के बोलने का तरीका और बॉडी लैंग्वेज को पकड़ा है वो काबिले तारीफ है.साथ ही सोनाक्षी के साथ विजय वर्मा ने भी इस सीरीज में जबरदस्त काम किया है.विजय वर्मा की जितनी तारीफ की जाए कम है. वो एक बार फिर से सबको डराने में कामयाब हुए हैं.दर्शकों ने इस सीरिज को काफ़ी पसंद किया.

दा नाइट मैनेजर(The Night Manager)

वेब सीरीज ‘द नाइट मैनेजर’ एक ऐसे होटल मैनेजर की कहानी है


वेब सीरीज ‘द नाइट मैनेजर’ एक ऐसे होटल मैनेजर की कहानी है जो नाइट शिफ्ट में काम करता है.होटल में ही संयोग ऐसा बनता है कि उसे एक किशोरी की मदद करनी पड़ जाती है.और ये किशोरी जिस शख्स की पत्नी होती है, उसका संपर्क दुनिया भर में अपना कारोबार फैलाए बैठे एक ऐसे शख्स से होता है,जिसके पीछे खुफिया विभाग बरसों से लगा है.नाइट मैनेजर का अपना भी एक अतीत है जिससे वह दूर भागना चाहता है.लेकिन, खुफिया विभाग उसे ऐसी घुट्टी पिलाता है कि वह तमाम कोशिशों के बाद भी फिर पूरे मकड़जाल से बाहर आ नहीं पाता है.इस सीरीज में अनिल कपूर के साथ आदित्य रॉय कपूर ने भी अहम भूमिका निभाई है. लोगों ने इसके दूसरे पार्ट को भी काफी पसंद किया.

राणा नायडू(Rana Naidu)

राणा नायडू की कहानी हैदराबाद और मुंबई की गलियों में घूमती नजर आती है


राणा नायडू की कहानी हैदराबाद और मुंबई की गलियों में घूमती नजर आती है. राणा नायडू एक स्मार्ट बिजनेस मैन है. अपनी पर्सनल और प्रोफेशल लाइफ को वो अलग रखना पसंद करते हैं. वहीं राणा अपनी पत्नी नैना से बेहद प्यार करता है और अच्छे पति के साथ साथ अच्छे पापा बनने की भी पूरी कोशिश करता है. राणा की पत्नी साउथ की मशहूर एक्ट्रेस रह चुकी है.
बिजनेस के नाम पर लोगों से क्राइम छुपाने वाले राणा का बिजनेस नैना के लिए रहस्य बना हुआ है.राणा नायडू में राणा दग्गुबाती का रोल काफी दिलचस्प है. लेकिन वेंकटेश की एंट्री इस सीरीज में जान फूंकने की कमजोर कोशिश करती है.दर्शकों ने इस सीरीज को काफी पसंद किया.

ताज डिवाइडेड बाय ब्लड(Taj: Divided by Blood)

डिवाइडेड बाय ब्लड’ की शुरुआत युवा अकबर से होती है


डिवाइडेड बाय ब्लड’ की शुरुआत युवा अकबर से होती है, कई जंग फतह करने के बाद उसके जीवन में सिर्फ एक ही कमी है और वह है वारिस की। तीन तीन निकाह करने के बाद अकबर को कोई औलाद नहीं, वह शेख सलीम चिश्ती से मिलते से दुआ करने की अपील करते हैं। शेख सलीम चिश्ती का किरदार धर्मेंद्र ने निभाया है। 10 एपिसोड की इस सीरीज में धर्मेंद्र सिर्फ पहले एपिसोड में सिर्फ इसी किरदार के लिए हैं। अकबर के बारे जितना आम लोग जानते हैं, उससे यह सीरीज काफी अलग है। अकबर की कोशिश यही रहती है कि किसी तरह से सलीम को अपनी जिम्मेदारी का एहसास हो, मुराद रहमदिल बने और दानियाल लड़ाई के तौर तरीके को समझ सके, लेकिन अकबर की अपेक्षाओं पर कोई भी खरा नहीं उतरता है. लोगों ने इस सीरीज को काफी पसंद किया.

रॉकेट बॉयस 2(Rocket Boys 2)

प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की मौत के बाद देश के पहले परमाणु टेस्ट के लिए कितना संघर्ष करना पड़ा था


रॉकेट बॉयस 2 के दूसरे सीजन में दिखाया गया है की उस वक्त के प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की मौत के बाद देश के पहले परमाणु टेस्ट के लिए कितना संघर्ष करना पड़ा था.देश की खामोशी को दुश्मनों ने कैसे कमजोरी मान लिया था.और फिर इस परमाणु टेस्ट ने दुनिया को दिखा दिया था.कि भारत भी किसी से कम नहीं है.लोगों ने इस सीरीज के पहले सीजन की तरह दुसरे सीजन को भी काफी पसंद किया गया.

पंचायत 2(Panchayat Season 2)

इस सीरीज के पहले सीजन की तरह दुसरे सीजन को भी काफी पसंद किया गया


पंचायत सीरीज का दूसरा सीजन वहीं से शुरू होता है.जहां पहला सीजन खत्म हुआ था.जी हां पानी की टंकी से सचिव जी थर्मस पकड़ते उतरते दिखते हैं. पूछने पर बताते हैं कि चाय पीने गए थे.उनके और रिंकी के बीच चल रहे ‘चक्कर’ के बारे में बतियाते विकास और प्रह्लाद को ये चिंता है कि कहीं इसके बारे में प्रधानजी को पता चल गया तो मार हो जाएगी.तालाब की मिट्टी भी बिकनी है.और परमेसर से असली प्रधानजी ने मोल तोल में पंगा ले लिया है. मामला बीबीपुर के नाच तक जा पहुंचा है. और, इस नाच से ही पता चलता है कि ‘पंचायत’ का दूसरा सीजन पहले सीजन की तरह ही है तो सिर्फ वयस्कों के लिए लेकिन ये एडल्ट सीरीज वैसी नहीं है जैसे ओटीटी पर एडल्ट सीरीज के मायने हो चले हैं.इस सीरीज के पहले सीजन की तरह दुसरे सीजन को भी काफी पसंद किया गया.

Kanchan Sanodiya

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

2 सप्ताह ago