Birthday Special: शाइनी आहूजा को नौकरानी के रेप केस में हो चुकी है सजा, बेल पर आये बाहर

टेलीविजन एक्टर करण ओबेरॉय को अंधेरी की एक अदालत ने मुंबई में एक महिला के साथ कथित रूप से बलात्कार और ब्लैकमेल करने के आरोपों में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।ओबेरॉय के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और 384 (जबरन वसूली) के तहत मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में एक FIR  दर्ज की गई थी जिसके चलते  पुलिस ने उन्हें 6 मई को हिरासत में लिया।

बताया जा रहा है कि यह महिला जो पेशे से फैशन डिजाइनर है करण के साथ 2016 से रिलेशनशिप में थीं और करण ने उनसे शादी का वादा करके रेप किया। महिला का कहना है कि आपत्तिजनक विडियोज और फोटोज के आधार पर करण ने उसे धमकाया और पैसे भी वसूले।

उनको हिरासत में लेने के बाद से ही करण की बहन गुरबाणी ओबेरॉय, बेस्ट फ्रेंड पूजा बेदी, ‘बैंड ऑफ बॉयज’ के मेंबर सुधांशु पांडेय, शेरिन वर्गीश, चैतन्य भोसले और सिद्धार्थ हल्दीपुर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए करण का बचाव करने की कोशिश की। करण के दोस्तों और परिवारवालों का कहना है कि लड़की झूठ बोल रही है।

बता दे की एक्टिंग में आने से पहले करण मर्चेंट नेवी में थे जबकि उनके पिता रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर है। करण के दोस्तों के अनुसार वह बहुत ही अच्छे परिवार से ताल्लुक रखते है और उनकी अच्छी परवरिश हुई है। उन्हें कभी भी किसी महिला से ऊंची आवाज में बात करते भीं नहीं देखा उनके ऊपर इस तरह के आरोप लगना बेहद दुखद है।

करण ओबेरॉय के पहले इन बॉलीवुड एक्टर्स को भी हो चुकी है रेप केस में सजा

  1. शाइनी आहूजा (Shiney Ahuja)

‘गैंगस्टर’ और ‘लाइफ इन अ मेट्रो’ जैसी फिल्मो में काम कर चुके एक्टर शाइनी आहूजा पर 2009 में उनके घर काम करने वाली महिला ने रैप का आरोप लगाया था।  2011 में, आहूजा को सात साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई थी।आहूजा ने अपनी सजा के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में अपील दायर की। अदालत ने उनकी सजा पर तब तक के लिए रोक लगा लगा दी जब तब की  उनका मामला उच्च न्यायालय में तय नहीं हो जाता। बाद में आरोप वापस ले लिए गए और आहूजा को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

2. अंकित तिवारी (Ankit Tiwari)

कई फिल्मो में प्लेबैक सिंगिंग कर चुके अंकित तिवारी को अपनी प्रेमिका के साथ बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था जबकि उनके भाई अंकुर पर भी महिला को धमकाने का आरोप लगाया गया था।महिला ने आरोप लगाया था कि अंकित  ने उससे शादी का वादा करने के बाद 2012 से 2013 के बीच कई बार उसका बलात्कार किया था, जबकि उसके भाई ने उसे धमकी दी थी। हलाकि 2017 में सबूतों की कमी के चलते मुंबई सत्र न्यायालय ने उन्हें  सभी आरोपों से बरी कर दिया।

3. करीम मोरानी (Karim Morani)

चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘रा वन’ जैसी फिल्मो के प्रोड्यूसर करीम मोरानी  को 2017 में हैदराबाद पुलिस ने 25 वर्षीय दिल्ली की छात्रा के बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया था। महिला का आरोप था कि पिछले 2 साल में कई बार मुरानी ने उसका रेप किया और उसको धमकी दी कि अगर वह पुलिस के पास गई तो वह उसकी न्यूड तस्वीरों को सर्कुलेट कर देगा। मोरानी 2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले में भी आरोपी हैं।

4. मधुर भंडारकर  (Madhur Bhandarkar)

महिला  प्रधान फिल्म वाले डायरेक्टर  मधुर भंडार के खिलाफ  2004 में मॉडल प्रीति जैन ने रैप केस दर्ज कराया था ।छोटे बजट की फिल्मो में काम कर चुकी अभिनेत्री प्रीती ने आरोप लगाया था कि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता ने उससे शादी करने और उसे अपनी फिल्मों में लेने के बहाने 1999 से 2004 के बीच 16 बार उसका बलात्कार किया। 2012 में कोर्ट ने भंडारकर के खिलाफ सारे आरोप ख़ारिज कर दिये।

5. विकास बहल (Vikas Bahl)

कंगना रनौत की फिल्म ‘क्वीन’ के निर्माता विकास बहल पर फिल्म  ‘बॉम्बे वेलवेट’ के प्रमोशनल टूर के दौरान फ़िल्म के क्रू में शामिल एक महिला ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। उस समय वह महिला फैंटम फिल्म्स कंपनी के मालिक अनुराग कश्यप के पास भी गए थी पर उस बात को वही दबा दिया गया। बाद में कंगना रनौत ने भी उस पीड़िता का समर्थन करते हुए कहा था की उन्हें भी बहल की नियत ठीक नहीं लगती थी  विकास जब भी कही उनसे मिलते वो अजीब तरीके से छूते थे।

6. महमूद फारूकी (Mahmood Farooqui)

फिल्‍म ‘पीपली लाइव’ के सह-निर्देशक महमूद फारूकी पर एक अमेरिकी रिसर्चर ने मार्च 2015 में उसके संग बलात्कार करने का आरोप लगाया था। जुलाई 2016 को साकेत कोर्ट ने फारूकी को अमेरिकी महिला के साथ रेप का दोषी करार दिया था और उन्हें 7 साल की सजा सुनाई थी। इस फैसले को फारूकी ने दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी जहा उन्हें सबूतों की कमी के चलते बरी कर दिया था।

7. आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi )

एक्टर प्रोडूसर आदित्य पंचोली पर उनकी एक्स-गर्लफ्रेंड पूजा बेदी की 15 वर्षीय नौकरानी के साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया गया था ।इस बात का पता जब पूजा बेदी को लगा तो उन्होंने आदित्य पंचोली से अपना रिश्ता तोड़ दिया था। इस मामले ने तूल तो पकड़ा लेकिन बाद में सबने चुप्‍पी साध ली थी।

8. राजेश खन्ना (Rajesh Khanna)


स्वर्गीय राजेश खन्ना पर ‘सबिहा’ नामक 15 वर्षीय अभिनेत्री द्वारा अनुचित आचरण का आरोप लगाया गया था।अनीता आडवाणी, जो दिवंगत अभिनेता राजेश खन्ना के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में थीं, ने भी आरोप लगाया कि जब वह अपनी किशोरावस्था में थीं, तब उनसे अभिनेता द्वारा छेड़छाड़ की गई थी। अनीता ने घरेलू हिंसा की शिकायत के अनुसार, “राजेश खन्ना ने शिकायतकर्ता (अनीता) को अचानक पकड़ लिया था और चूमा था। वह समझने के लिए बहुत छोटी थी, क्योंकि वह उस वक़्त सिर्फ 13 साल की थी।”

9. ओम पूरी (Om Puri)

अभिनेता ओम पुरी की पत्नी नंदिता ने एक्टर के ऊपर लिखी बायोग्राफी ‘ओम पुरी: अनलाइकली हीरो’ में यह खुलासा किया था की उसके पति ने 14 साल की उम्र में अपनी नौकरानी शांति के साथ सेक्स किया था और लक्ष्मी नाम की महिला के साथ उसका संबंध था।

10. राजा मुखर्जी (Raja Mukherjee)

बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी के भाई राजा को मुंबई पुलिस ने एक टीवी अभिनेत्री से छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया था। अभिनेत्री ने राजा पर उनके साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया और कहा कि यह घटना तब हुई जब वह एक स्क्रिप्ट सुनने के लिए राजा से मिली। अपनी शिकायत में, उसने आगे कहा कि राजा ने उसे अपनी कार में छेड़छाड़ की।

ऐसे और भी कई एक्टर्स और सेलिब्रिटीज हे जिनपर छेड़छाड़ के आरोप लगाए गए है बॉलीवुड में अभी #Metoo कैंपेन के तहत कई महिलाये सामने आई हे जिनके साथ कही न नहीं कभी न कभी छेड़छाड़ की गए है। इस कैंपेन के तहत  कई बड़े एक्टर्स  जैसे नाना पाटेकर, आलोक नाथ, विवेक अग्निहोत्री , गौरंग दोशी, रजक कपूर के नाम भी शामिल है।

देश और दुनिया की और भी ताजा तरीन खबरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहिये

Sunita Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

15 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

16 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

16 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

16 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

16 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

1 सप्ताह ago