Entertainment News

नेहा धूपिया से श्वेता तिवारी तक ये सेलेब्स पाकिस्तानी इंडस्ट्री में काम कर चुके हैं

भारतीय इंडस्ट्री में देश विदेश और अलग अलग जगह के कई लोगों ने अपनी इंडस्ट्री में पहचान बनाई है. पाकिस्तान से भी कई सेलेब्स भी भारतीय इंडस्ट्री में काम कर चुके है. वही कई भारतीय सेलेब्स भी ऐसे है जो पाकिस्तान इंडस्ट्री में काम कर चुके है तो आइये आज जानते है कौन कौन से भारतीय सेलेब्स पाकिस्तान इंडस्ट्री में काम कर चुके है.

नेहा धूपिया (Neha Dhupia)

Neha Dhupia have worked in the Pakistani industry

बॉलीवुड से लेकर टीवी रियलिटी शोज तक अपनी पहचान बनाने वाली अभिनेत्री नेहा धूपिया भारत में काफी पॉपुलर हैं। नेहा ने कई फिल्मों में काम किया है वही फिल्मों के साथ-साथ वो ‘रोडीज’ जैसे रियलिटी शो में भी काम कर चुकी है। वही नेहा पाकिस्तानी फिल्म में भी अभिनय कर चुकी है। पाकिस्तानी फिल्म ‘कभी प्यार न करना’ में नेहा ने एक छोटा सा किरदार निभाया था।

किरण खेर (Kirron Kher)

Kirron Kher have worked in the Pakistani industry

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री किरण खेर ने कई फिल्मों में अपना योगदान देकर इंडस्ट्री में पहचान बनाई है. वह टीवी और बॉलीवुड दोनों इंडस्ट्री में मशहूर है. भारत के साथ साथ किरण पाकिस्तान में भी अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुकी है. किरण पाकिस्तानी फिल्म ‘खामोश पानी’ में अभिनय कर चुकी है। उनकी अदाकारी की वहां बहुत तारीफ की गई थी.

अचिंत कौर (Achint Kaur)

Achint Kaur have worked in the Pakistani industry

टीवी इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस अचिंत कौर को कई टीवी शो और बॉलीवुड फिल्मों में काम करते देखा गया है। अचिंत को टीवी सीरियल ‘जमाई राजा’ से काफी पॉपुलैरिटी मिली थी। इस सीरियल के बाद अचिंत को पाकिस्तानी सीरियल्स में भी काम करने का मौका मिला। अंचित ने लम्बे समय तक पाकिस्तानी शो में अहम भूमिका निभाई है। इसके सिवा उन्होंने पाकिस्तानी फिल्म ‘सल्तनत’ में भी काम किया है।

श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari)

Shweta Tiwari have worked in the Pakistani industry

टेलीविज़न की हॉटेस्ट मॉम श्वेता तिवारी भी इस लिस्ट में शमिल है. टीवी शो कसौटी ज़िंदगी के फेमस हुई एक्ट्रेस श्वेता तिवारी भारत की फेमस टीवी एक्ट्रेसेस में से एक हैं। भारतीय इंडस्ट्री के अलावा श्वेता तिवारी पाकिस्तान की फिल्म ‘सल्तनत’ में काम कर चुकी हैं।

सारा खान (Sara Khan)

Sara Khan have worked in the Pakistani industry

टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस और आखिरी बार शो लॉकअप में नज़र आयी सारा खान कई शो में नज़र आ चुकी है। सारा ने अपने करियर की शुरुआत सीरियल ‘सपना बाबुल का बिदाई’ का से थी जिस शो से सारा को काफी पॉपुलैरिटी मिली. इंडियन टेलीविज़न में पहचना बनाने वाली सारा पाकिस्तान इंडस्ट्री में भी खूब नाम कमा चुकी है.

आकाशदीप सहगल (Akashdeep Saigal)

Akashdeep Saigal have worked in the Pakistani industry

 टीवी के पॉपुलर सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से घर-घर में पहचान बनाने वाले एक्टर आकाशदीप सहगल ने इस शो में खूब प्यार कमाया था. शो में उन्होंने इसमें हर्ष गुजराल का किरदार निभाया था. इस शो से मिली सफलता पाने के बाद आकाशदीप को बिग बॉस में भी देखा गया था। वही वो पाकिस्तानी सीरियल ‘सल्तनत’ में भी अहम किरदार निभा चुके है।

जॉनी लीवर (Johnny Lever)

Johnny Lever have worked in the Pakistani industry

बॉलीवुड में अपनी कॉमेडी से लोगों को गुद गुदाने वाले अभिनेता जॉनी लीवर भी इस लिस्ट में शामिल है. जॉनी लीवर साल 2011 में आयी पाकिस्तानी फिल्म लव में गुम में अहम किरदार में नज़र आ चुके है.

ओम पुरी (Om Puri)

Om Puri have worked in the Pakistani industry

बॉलीवुड अभिनेता ओम पुरी भी इस लिस्ट में शामिल है. बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके ओम पुरी को पाकिस्तान इंडस्ट्री में भी देखा जा चुका है. ओम पुरी पाकिस्तानी फिल्म ‘एक्टर इन लॉ’ में अभिनय कर चुके है.

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah)

Naseeruddin Shah have worked in the Pakistani industry

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता की लिस्ट में शामिल हैं. नसीरुद्दीन शाह बॉलीवुड के साथ साथ पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में भी काफी पॉपुलर हैं. उन्होंने पाकिस्तानी फिल्म ‘खुदा के लिए’ में काम किया था.

आर्य बब्बर (Aarya Babbar)

Aarya Babbar have worked in the Pakistani industry

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता राज बब्बर के बेटे आर्य बब्बर को भी पाकिस्तानी फिल्मों में देखा गया है। बिग बॉस फेम आर्य ने साल 2010 में आई पाकिस्तानी फिल्म ‘वीरसा’ में अभिनय का जादू बिखेरा था। इस फिल्म में उन्हें काफी पसंद किया गया था.

सीजेन खान (Cezanne Khan)

Cezanne Khan have worked in the Pakistani industry

एकता कपूर के पॉपुलर टीवी शो ‘कसौटी जिंदगी की’ से बतौर अनुराग बसु घर घर में अपनी पहचान बनाने वाली अभिनेता सीजेन खान इस समय अभिनय की इंडस्ट्री से दूर है लेकिन एक समय में वो काफी पॉपुलर अभिनेता रह चुके है. सीजेन खान भी पाकिस्तानी टीवी शोज में काम कर चुके हैं. सीजेन ने कई पाकिस्तानी टीवी सीरीज में भी काम किया है, जिनमें ‘पिया के घर जाना है’ और ‘सिलसिले चाहत के’ जैसे शो शामिल है.

12 Indian Actors Who Acted In Pakistani Films
Akansha Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

3 सप्ताह ago