Entertainment News

प्रियंका चोपड़ा से अनुष्का शर्मा तक माँ बनने के बाद इन एक्ट्रेस ने करियर से लिया ब्रेक

बॉलीवुड में कई एक्ट्रेस ऐसी है जिनका माँ बनने का बाद फिल्मों में करियर खत्म ही हो जाता है. लेकिन कई बार ऐसा हुआ है कि एक्ट्रेस ने अपनी प्रेग्नेंसी की वजह से करियर से ब्रेक लिया है, और कई अभिनेत्रियां ऐसे भी हैं जिन्होंने ब्रेक के बाद जबरदस्त वापसी कर हैरान किया दिया. प्रियंका चोपड़ा से अनुष्का शर्मा तक कई बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐसी है जो माँ बनने के बाद अपने करियर से ब्रेक ले चुकी है तो आइये जानते है.

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopda)

Priyanka Chopra took a break from career after becoming a mother

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपनी पहचान बनाने वाली ग्लोबल आइकॉन प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में शादी के 3 साल बाद सरोगेसी के जरिये माँ बनने का एलान किया. रिपोर्ट्स के अनुसार शादी के तीन साल बाद प्रियंका और पति निक ने अपने घर एक बेटी का स्वागत किया है. वही माँ बनने के बाद खबर आयी है कि प्रियंका अब अपनी अपकमिंग फिल्म जी ले जरा में नज़र नहीं आएँगी अपने करियर से ब्रेक लेकर प्रियंका अपने बेबी पर फोकस करने वाली है.

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)

Anushka Sharma took a break from career after becoming a mother

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा को आखिरी बार साल 2018 में आयी फिल्म जीरो में नजर आई थीं। अनुष्का ने साल 2017 में भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के साथ शादी कर ली थी और, उन्होंने साल 2021 में अपनी बेटी वामिका को जन्म दिया अब बेटी की जन्म के एक साल बाद अनुष्का जल्द ही बड़े पर्दे पर वापसी करने वाली है.

श्री देवी (Sridevi)

Sridevi took a break from career after becoming a mother

90 के दशक की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस श्रीदेवी अपने करियर के पीक पर माँ बनी थी साल 1997 में श्रीदेवी ने जाह्नवी और फिर साल 2000 में खुशी को जन्म दिया था. दोनों बच्चो के जन्म के बाद श्रीदेवी ने अपने फ़िल्मी करियर से काफी लम्बा ब्रेक लिया था. माँ बनने के बाद 15 साल तक बॉलीवुड से दूर रही श्रीदेवी ने फिल्म इंग्लिश विंग्लिश से अपना धमाकेदार बॉलीवुड कमबैक किया था.

जूही चवला (Juhi Chawla)

Juhi Chawla took a break from career after becoming a mother

बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस जूही चावला साल 2001 और 2003 में मां बनी थी. माँ बनने के बाद जूही ने ब्रेक लिया लेकिन कुछ समय बाद ही वो फिल्मो में वापस आयी. माँ बनने के बाद शुरुआती दिनों में जूही लीड रोल में नज़र नहीं आयी थी लेकिन छोटे रोल जरूर करती रहीं। फिर साल 2014 में जूही ने फिल्म गुलाबी गैंग से बतौर लीड एक्ट्रेस जूही ने कमबैक किया.

काजोल (Kajol)

Kajol took a break from career after becoming a mother

बल्लीवूड एक्ट्रेस काजोल ने अपने दोनों बच्चो के जन्म के बाद बॉलीवुड से ब्रेक लिया था. पहले उन्होंने अपनी बेटी के जन्म के बाद 2003 में ब्रेक लिया, उसके बाद उन्होंने साल 2010 में बेटे के जन्म के वक्त भी फिल्मों से दूरी बनाई। बेटी के जन्म के ब्रेक के बाद काजोल साल 2006 में आई फना फिल्म में दिखी थी जो उनकी काफी सुपरहिट फिल्म रही. वही बेटे के जन्म के बाद काजोल साल 2015 में दिलवाले फिल्म में नज़र आयी थी काजोल की यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर हिट थी. आखिरी बार काजोल को अपने पति अजय देवगन के साथ फिल्म तन्हाजी में देखा गया था जो कि काफी हिट रही.

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)

Aishwarya Rai Bachchan took a break from career after becoming a mother

मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी शादी के बाद तो फिल्मो में काम जारी रखा था, लेकिन साल 2011 में ऐश्वर्या ने बेटी को जन्म दिया जिसके बाद उन्होंने काम से ब्रेक लिया. बेटी के जन्म के समय लिए ब्रेक के चार साल बाद ऐश्वर्या ने बॉलीवुड में फिल्म ‘जज़्बा’ से कमबैक किया था.

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan)

Kareena Kapoor Khan took a break from career after becoming a mother

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने साल 2016 में फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के बाद प्रेग्नेंसी की वजह से ब्रेक लिया। दो साल के ब्रेक के बाद उन्होंने साल 2018 में आई फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ से शानदार वापसी की। फिल्म में उनकी एक्टिंग की काफी सराहना की गई। इसके बाद साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘गुड न्यूज’ से बॉक्स ऑफिस पर अपना परचम लहराया। करीना कपूर का कमबैक सुपर हिट साबित हुआ।

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji)

Rani Mukerji took a break from career after becoming a mother

बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी 2014 में आदित्य चोपड़ा से शादी की शादी के एक साल बाद 2015 में, उन्होंने अपनी बेटी को जन्म दिया. बेटी के जन्म के बाद रानी ने बॉलीवुड से ब्रेक ले लिया और फिर कई सालों बाद फिल्म हिचकी से वापसी की.

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)

बॉलीवुड की फिटेस्ट एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने 2009 में राज कुंद्रा से शादी की थी शादी के तीन साल बाद शिल्पा ने 2012 में अपने बेटे वियान को जन्म दिया और इंडस्ट्री से ब्रेक लिया. फिलहाल शिल्पा टीवी डांस रियलिटी शो में बतौर जज नजर आ रहीं हैं.

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit)

Madhuri Dixit took a break from career after becoming a mother

बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने साल 1999 मे कार्डियोवस्कुलर सर्जन डॉ. श्रीराम माधव नेने से शादी की. शादी के बाद माधुरी ने साल 2003 मे बेटे अरिन को जन्म दिया फिर साल 2005 मे माधुरी ने बेटे रेयान को जन्म दिया और फिल्मों से दूरी बनाई. बेटों के जन्म के सालों बाद साल 2011 में माधुरी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री मे वापसी की. वही अब माधुरी दीक्षित नेटफ्लिक्स सीरीज द फेम गेम के साथ डिजीटल डेब्यू करने वाली हैं ये सीरीज 25 फरवरी को रिलीज होगी

दिशा वकानी (Disha Vakani)

Disha Vakani took a break from career after becoming a mother

तारक मेहता का उल्टा चश्मा की मे दया बेन का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दिशा वकानी ने साल 2017 मे अपनी बेटी स्तुति को जन्म दिया था। बेटी के जन्म के बाद से वह टीवी शो से ब्रेक ले चुकी है. ब्रेक के बाद दिशा ने लोकप्रिय सिटकॉम के लिए एक स्पेशल सीन की शूटिंग की थी. 

Aakanksha Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

2 सप्ताह ago