Entertainment News

रविना टंडन से लेकर करिश्मा कपूर तक, इंडस्ट्री की ये सेलिब्रिटी है सिंगल मदर

कहते एक बच्चे को मां बाप का प्यार दोनों चाइए होता है। तभी बच्चे की अच्छी परवरिश हो पाती है। मां बाप दोनो बच्चे में जो संस्कार देते है, बच्चा उन्हीं की सीख से आगे बढ़ता है। लेकिन कभी कभी ऐसा होता है की आपकी आपसी अनबन की वजह से बच्चे को मां नहीं तो बाप दोनों में से किसी एक को चुनना पड़ता है। फिर उसकी परवरिश पर सवाल उठाए जाते है। सिंगल मदर या सिंगल फॉदर होना बहुत बड़ी बात है। लेकीन आज भी कई लोग है जो अपनी इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे है। बॉलीवुड में भी ऐसी कई एक्ट्रेस है जो सिंगल मदर है और अपने बच्चे की परवरिश बहुत ही बेहतरीन ढंग से कर रही है। आइए जानते है बॉलीवुड की बेस्ट सिंगल्स मदर के बारे में।

रविना टंडन

रविना टंडन

90s की खुबसूरत एक्ट्रेस रवीना टंडन भी सिंगल मदर रही हैं, रविना जितनी खुबसूरत है उतना ही खुबसूरत उनका मन भी है। रविना ने साल 1995 में 2 अनाथ बच्चियों को गोद लिया था। जिनका नाम रविना ने पूजा और छाया रखा। रविना ने इन बच्चियों की परवरिश की जिम्मेदारी बेहतरीन ढंग से निभाई।और आज इनकी ये बेटियां भी लाइफ में सैटल हो चुकीं है।आपको बता दें रविना ने साल 2004 में अनिल थडानी के साथ शादी कर ली थी। अनिल और रविना की एक खुबसूरत बेटी भी है जो जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली है।

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन और उनकी बेटियां

।सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन को तो सभी जानते है, बॉलीवुड की दुनियां में कई एक्ट्रेस आई जिनके स्टारडम की चमक समय के साथ फीकी पड़ जाती है लेकिन सुष्मिता सेन का जलवा अभी भी बरकरार है। आज भी इनकी वेब सीरीज ने ओटीटी प्लेटफार्म पर धूम मचाई है।सुष्मिता सेन ने भी सिंगल मदर के तौर पर अपनी ज़िम्मेदारी को बखूबी निभाया है. उन्होंने वर्ष 2000 में बेटी रेनी को गोद लिया था और उसके बाद वर्ष 2010 में बेटी अलिसाह को भी गोद लिया। वैसे सुष्मिता सेन ने अभी तक किसी से शादी नहीं की है।

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर

करीश्मा कपूर 90s की टॉप एक्ट्रेस है लेकिन आपको बता दें करिश्मा ने बिजनेस मैन संजय कपूर से शादी करने के बाद इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था।इनकी ये शादी करीब सोलह चली।करिश्मा कपूर अपनी बेटी समैरा कपूर और बेटे कियारा राज कपूर की सिंगल मदर के तौर पर परवरिश कर रही हैं।करिश्मा ने अभी तक दूसरी शादी नहीं की है।

अमृता सिंह

अमृता सिंह

एक्ट्रेस अमृता सिंह भी सिंगल मदर के तौर पर मिशाल मानी जाती है। अमृता और सैफ ने जल्दी ही शादी कर ली थी। लेकिन इन दोनों में नहीं बनी और अमृता सिंह ने सैफ से 2004 में तलाक ले लिया था। अमृता ने अपनी बेटी सारा अली खान और बेटा इब्राहिम अली खान की परवरिश सिंगल मदर के तौर पर की है। लेकीन सैफ और उनकी फैमिली से सारा और इब्राहिम के रिश्ते अच्छे है।इन लोगों के गेट 2 गेदार की फोटो अक्सर वायरल होती रहती है।

कनिका कपूर

कनिका कपूर

बेबी डॉल की सिंगर कनिका कपूर तीन बच्चों की सिंगल माँ हैं. उन्होंने केवल 19 साल की उम्र में एनआरआई व्यवसायी राज चंडोक के साथ शादी की थी।साल 2012 में दोनों का तलाक होने के बाद कनिका अपने बच्चों की परवरिश की ज़िम्मेदारी सिंगल मदर के तौर पर निभा रही हैं। खैर कनिका ने दूसरी शादी एनआरआई बिजनेसमैन गौतम हाथीरमानी के साथ 2022 में की है।

एकता कपूर

एकता कपूर

बालाजी फिल्म प्रोडक्शन की मालिक और टीवी क्वीन के नाम से महशूर एक्टर जितेंद्र की शहजादी एकता कपूर को कौन नहीं जानता। टीवी की दुनियां में एकता ने नया मुकाम हासिल किया है।एकता फ़िलहाल सिंगल हैं और सिंगल मदर के तौर पर भी अपनी ज़िम्मेदारी को अच्छी तरह से निभा रही हैं।एकता सेरोगेसी के ज़रिये बेटे रवि की माँ बनी हैं। और आज भी एकता अच्छी परवरिश कर रही है।

नीना गुप्ता

नीना गुप्ता

आज के समय फिल्मों और वेब सीरीज में धूम मचाने वाली नीना गुप्ता भी सिंगल मदर रही है। नीना का मशहूर क्रिकेटर बॉलीवुड में वेस्ट-इंडियन क्रिकेटर, विवियन रिचर्ड्स से रिलेशनशिप था। उनकी बेटी के होने के बाद भी विवियन ने नीना गुप्ता से शादी नहीं की। खेर उन्होंने अपनी बेटी मसाबा गुप्ता को अच्छी परवरिश दी आज मसाबा इंडस्ट्री की टॉप फैशन डिजाइनर है। उन्होंने हाल ही में एक्टर सत्यदीप मिश्रा से शादी की है। नीना गुप्ता ने भी विवेक मेहरा से शादी कर ली थी।

Kanchan Sanodiya

Recent Posts

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) आज…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) इस…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) इस…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) यदि…

4 दिन ago