Entertainment News

सोनाली फोगाट का एंकर से बीजेपी नेता बनने तक का सफर

भाजपा नेता और बिग बॉस 14 के घर में वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट के तौर पर एंट्री लेने वाली टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट का निधन हो गया है। सोनाली फोगाट का निधन दिल का दौरा पड़ने से गोवा में हुआ. उनके निधन से इंडस्ट्री में शोक फैल गया है फैंस और फ्रेंड्स उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे है. आइये आज जानते सोनाली फोगाट के बारे में.

कौन है सोनाली फोगाट?

Who is Sonali Phogat?

सोनाली फोगाट एक बीजेपी नेता हैं। साल 2019 में वह हरियाणा विधानसभा चुनाव में हिसार जिले की आदमपुर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरी थीं। लेकिन, वो यह चुनाव हार गईं। नेता होने के साथ साथ सोनाली एक ऐक्‍ट्रेस, एंकर और टिक टॉक की स्टार रह चुकी हैं।

सोनाली फोगाट का शुरुआती जीवन

सोनाली फोगाट का जन्‍म 21 सितंबर 1979 को हरियाणा के फतेहाबाद में हुआ था और 22 अगस्त को 41 साल की उम्र में उनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ. सोनाली के परिवार में उनके पिता हैं, जो पेशे से एक किसान हैं। वही सोनाली की माँ और उनकी तीन बहने एक भाई भी परिवार का हिस्सा है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनाली की स्कूलिंग फतेहाबाद के पायनियर से हुई। वही विधानसभा चुनाव के हलफनामे में सोनाली ने नामांकन में अपनी शिक्षा दसवीं तक बताई थी। सोनाली को बचपन से ही एक्टिंग और मॉडलिंग का शौक था।

सोनाली फोगाट का करियर

सोनाली फोगाट ने अपने करियर की शुरुआत बतौर एंकर की थी, सोनाली हिसार दूरदर्शन में एंकर थी। एंकरिंग के दौरान सोनाली बीजेपी नेशनल वर्किंग कमेटी से जुड़ीं। सोनाली का सियासी सफर साल 2008 में शुरू हुआ जब वो भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुईं और पार्टी की महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनीं। इसके बाद उन्होंने साल 2019 में आदमपुर सीट से कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ चुनाव लड़ा था लेकिन वो ये चुनाव हार गईं थी।

Sonali Phogat’s career

सोनाली को साल 2016 में मशहूर सीरियल ‘एक मां जो लाखों के लिए बनी अम्मा’ से काफी पॉपुलैरिटी मिली थी। उन्होंने रवि किशन, जिम्मी शेरगिल जैसे एक्टर के साथ काम किया हैं। वही सोनाली को बिग बॉस 14 में भी देखा गया था। बिग बॉस शो के दौरान सोनाली अली गोनी के साथ अपने रिश्ते को लेकर सुर्खियों में थीं और घर में उन्होंने अली से अपने प्यार का भी इजहार भी किया था। टीवी पर फेमस होने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर भी काफी नाम कमाया। सोनाली वेब सीरीज ‘द स्बटोरी ऑफ बदमाश गढ़’ में काम भी कर चुकी हैं। वही सोनाली को साल 2019 में आए हरियाणवी म्यूजिक एल्बम ‘बंदुक आली जाटनी’ में भी देखा गया था। साल 2019 में उन्होंने हरियाणवी फिल्म “छोरियां छोरों से कम नहीं होती…” नाम की फिल्म की थी। 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में उनकी फ़िल्म को बेस्ट हरियाणवी फ़िल्म चुना गया था।

सोनाली फोगाट की शादी

सोनाली फोगाट ने अपनी बहन के देवर संजय से शादी की थी। वही उनके पति अब इस दुनिया में नहीं है। साल 2016 में संजय की हरियाणा स्थित उनके फार्म हाउस में संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। सोनाली और संजय की एक बेटी भी हैं, जिसका नाम यशोधरा फोगाट है।

सोनाली फोगाट की नेटवर्थ

Sonali Phogat’s networth

सोनाली फोगाट एक करोड़पति स्टार थीं उनके चुनावी हलफनामे के अनुसार सोनाली फोगाट की चल और अचल संपत्ति करीब 2 करोड़ 74 लाख 11 हजार रुपये से अधिक है। सोनाली के पास 25 लाख रुपये से अधिक चल जबकि 2 करोड़ 48 लाख रुपये से अधिक अचल संपत्ति है। सोनाली फोगाट के नाम नोएडा में एक फ्लैट और हिसार के पास गंगवा गांव में 117 गज का प्लॉट है। वही सोनाली के पास एक महिंद्रा एक्सयूवी कार है। रिर्पोट के अनुसार, सोनाली एक फिल्म के लिए करीब 20 से 25 लाख रुपये चार्ज करती थीं। वहीं बिग बाॅस में प्रति एपिसोड उन्होंने 80 हजार रुपये चार्ज किए थे।

सोनाली फोगाट के आकस्मिक निधन पर कई हस्तियां शोक जता रही है.

Akansha Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

2 सप्ताह ago