Entertainment News

आरआरआर के निर्देशक एसएस राजामौली कितने अमीर हैं, जानिए उनकी कुल नेटवर्थ

एसएस राजामौली के निर्देशन में जूनियर एनटीआर, राम चरण, आलिया भट्ट और संजय दत्त स्टारर फिल्म आरआरआर कुछ समय पहले ही सिनेमा घरो में पहुंची है. वही इस फिल्म ने कुछ ही दिनों में 1000 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है. ‘RRR’ बॉक्स ऑफिस पर लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही है, वही फिल्म के निर्देशक राजामौली पहले ऐसे भारतीय निर्देशक बन गए हैं, जिनकी लगातार दो फिल्मों ने 1000 करोड़ से अधिक की कमाई की है. इससे पहले राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म बाहुबली 2 ने वर्ल्ड बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ के आंकड़े को पार किया था. राजामौली दक्षिण भारतीय सिनेमा के साथ ही पूरे भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े डायरेक्टर की लिस्ट में शामिल है. तो आइये आज जानते है आरआरआर फिल्म के निर्देशक की कुल नेटवर्थ कितनी है.

राजामौली इंडस्ट्री में सबसे अधिक कमाई करने वाले डायरेक्टर- प्रोड्यूसर हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजामौली सालाना 13 करोड़ रुपये की कमाई करते थे लेकिन साल 2022 में राजामौली ने लगभग 24 करोड़ की कमाई की हैं. वही राजामौली की कुल नेटवर्थ 20 मिलियन डॉलर है. भारतीय करेंसी के अनुसार राजामौली की नेटवर्थ लगभग 148 करोड़ रुपये है.

SS Rajamouli’s net worth, car collection, career

साउथ फिल्म निर्देशक एस एस राजामौली हैदराबाद में रहते हैं. हैदराबाद के बंजारा हिल्स में राजामौली का आलीशान बंगला है जिसकी कीमत करोड़ों में है. राजामौली ने ये घर साल 2008 में  में खरीदा था. इसके सिवा राजामौली के पास देश भर में कई रियल एस्टेट संपत्ति हैं. वही विदेश में भी राजामौली के आलीशान बंगले है.

राजामौली को गाड़ियों का शौक है उनके पास कई लग्जरी महंगी गाड़ियां है. जिसमे रेंज रोवर और बीएमडब्ल्यू शामिल हैं, जिनकी कीमत एक करोड़ से 1.5 करोड़ रुपये तक है. राजामौली ने अपने करियर में 12 फिल्में बनाई है जिसमें साई, छत्रपति, मगधीरा, मर्यादा रामन्ना, बाहुबली सीरीज शामिल हैं. फिल्मो के सिवा राजामौली की कमाई निजी निवेश और उनके प्रोडक्शन हाउस से भी होती है.

राजामौली ने अपने करियर की शुरुआत ईटीवी तेलुगु के एक शो से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की थी. इसके बाद साल 2001 में राजामौली ने बतौर फिल्म डायरेक्टर अपने करियर की शुरुआत की। उनकी पहली फिल्म ‘स्टूडेंट नंबर वन’ थी इस फिल्म में पॉपुलर साउथ स्टार जूनियर एनटीआर मुख्य किरदार में नजर आए थे. वही राजामौली साल 2015 में आयी फिल्म बाहुबली से दुनिया भर में छा गए थे.

Akansha Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

1 सप्ताह ago