Entertainment News

बिग बॉस के विजेता रह चुके ये 13 सेलिब्रिटी, आज कर रहे है ये काम

टीवी के रियलिटी शो बिग बॉस 2006 में शुरू हुआ था इस शो को दर्शको द्वारा बेहद पसंद किया जाता है. यह शो जब आया था तब से इतना फेमस हो चूका है कि इसके 13 सीजन आ चुके है और 14 सीजन चल रहा है. शो में टीवी, फिल्म दुनिया और राजनीति से लेकर कई सामान्य लोग इसमें भाग लेते है और अंत में कोई एक विजेता बन जाता है. तो आइए आज जानते है बिग बॉस के उन सभी विनर के बारे में और साथ ही यह भी जानेंगे कि बिग बॉस से बाहर निकलने के बाद ये लोग क्या काम कर रहे है.

बिग बॉस 1 राहुल रॉय (Rahul Roy)

Rahul Roy won Bigg Boss season 1

आशिक़ी फिल्म से रातों रात सुपरस्टार बने बॉलीवुड एक्टर राहुल रॉय ने बिग बॉस सीजन 1 का ख़िताब अपने नाम किया था. इसमें कैरोल ग्रेसियस फर्स्ट रनरअप रहीं तो वही भोजपुरी के सुपर स्टार रवि किशन सेकंड रनअरप रहे. हाल ही में राहुल रॉय ब्रेन स्टॉक का शिकार हुए. राहुल कारगिल में अपनी अपकमिंग फिल्म ‘एलएसी: लाइव द बैटल’ की शूटिंग कर रहे थे जिसके दौरान उन्हें ब्रेन स्टॉक हुआ काफी समय तक वो हॉस्पिटल में भी भर्ती रहे कुछ दिनों पहले लंबे इलाज के बाद राहुल को हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई है लेकिन उन्हें पूरी तरह से ठीक होने मे अभी 6 से 7 महीने लग सकते हैं.

बिग बॉस 2 आशुतोष कौशिक (Ashutosh Kaushik)

Ashutosh Kaushik won Bigg Boss season 2

बिग बॉस का दूसरा सीजन साल 2008 में आया था. इस सीजन को शिल्पा शेट्टी ने होस्ट किया था. इस सीजन में आशुतोष कौशिक डायना हेडन, राखी टंडन, मोनिका बेदी और पायल रोहतगी जैसे सितारों को मात दे कर ट्रॉफी अपने नाम की थी. इस वक़्त आशुतोष यूपी के सहारनपुर में अपनी ज्वैलरी की दुकान चला रहे हैं।

बिग बॉस 3 विन्दु दारा सिंह (Vindu Dara Singh)

Vindu Dara Singh won Bigg Boss season 3

साल 2009 में आए बिग बॉस के 3 सीजन के विजेता विन्दु दारा सिंह रहे.इस सीजन को अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया था. बिग बॉस के घर से निकलने के बाद उन्होंने कुछ फिल्मों और शोज में काम किया। बीच में विन्दु दारा सिंह का नाम आईपीएल फिक्सिंग में भी उठा था। फिलहाल उनके पास काम का कोई ऑफर नहीं है।

बिग बॉस 4 श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari)

Shweta Tiwari won Bigg Boss season 4

बिग बॉस सीजन 4 की ट्रॉफी टेलीविज़न एक्ट्रेस श्वेता तिवारी ने अपने नाम की थी. इस सीजन को सलमान खान ने होस्ट किया था. इस सीजन में दलीप सिंह राणा (द खली) दूसरे नंबर पर थे. श्वेता लास्ट टाइम टीवी शो ‘मेरे डैड की दुल्हन’ में वरुण बडोला के साथ नजर आई थी और फिल्म ‘सिक्स एक्स’ में नजर आई थीं.

बिग बॉस 5 जूही परमार (Juhi Parmar)

Juhi Parmar won Bigg Boss season 5

18 कंटस्टेंट को पीछे छोड़ इस सीजन में जूही परमार ने ट्रॉफी पर अपना कब्ज़ा बनाया था. इस सीजन को सलमान खान और संजय दत्त ने मिलकर होस्ट किया था. जूही इस समय हमारी वाली गुड न्यूज़ शो में सास का लीड रोल प्ले कर रही है.

बिग बॉस 6 उर्वषी ढोलकिया (Urvashi Dholakia)

Urvashi Dholakia won Bigg Boss season 6

‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल में कोमोलिका बनीं उर्वशी ढोलकिया ने बिग बॉस के सीजन 6 की जीत अपने नाम की थी. इस सीजन को भी सलमान खान ने होस्ट किया था. बिग बॉस के बाद उर्वशी ढोलकिया आखिरी बार नच बलिए 9 में नजर आई थीं.

बिग बॉस 7 गौहर खान (Gauahar Khan)

Gauahar Khan won Bigg Boss season 7

गौहर खान बिग बॉस के सातवें सीजन की विजेता बनी थीं, 20 कंटस्टेंट को पीछे छोड़ गौहर ने यह जीत हासिल की थी. इस सीजन में गौहर और कुशाल टंडन की लव स्टोरी काफी पसंद की गयी थी, दोनों ने शो के बाद भी कुछ समय तक डेट किया था लेकिन उनका कुछ समय बाद ब्रेकअप हो गया था. हाल ही में गौहर तांडव वेब सीरीज में नज़र आयी और साथ ही गौहर ने 25 दिसंबर को ज़ैद दरबार संग निकाह किया था.

बिग बॉस 8 गौतम गुलाटी (Gautam Gulati)

Gautam Gulati won Bigg Boss season 8

सीजन 8 में गौतम गुलाटी ने बिग बॉस की ट्रॉफी जीती थी. इस शो में गौतम और डायंड्रा के रिश्ते ने खूब सुर्खियां अपने नाम की थी. बिग बॉस के घर में ही इस जोड़ी ने लिप लॉक किया था लेकिन इनका रिश्ता ज्यादा टिक नहीं पाया और शो के बाद दोनों अलग हो गए थे. शो जीतने के बाद उन्हें कई ऑफर मिले थे। उन्होंने फिल्म ‘अजहर’ में काम किया था। वो आखिरी बार फिल्म ‘बहन होगी तेरी में’ नजर आए थे। गौतम जल्द फिल्म ‘राधे’ में नजर आने वाले हैं।

बिग बॉस 9 प्रिंस नरूला (Prince Narula)

Prince Narula won Bigg Boss season 9

बिग बॉस सीजन 9 केविजेता प्रिंस नरूला रहे, प्रिंस नरूला ने रोडीज़ एक्स 2, स्प्लिट्सविला 8 का खिताब भी जीता था. बिग बॉस के शो में प्रिंस को अपना प्यार भी मिला इस सीजन में प्रिंस और युविका की लवस्टोरी काफी फेमस रही शो के बाद दोनों ने शादी भी करी. प्रिंस टीवी शो ‘एमटीवी रोडीज’ में नजर आये.

बिग बॉस 10 मनवीर गुर्जर (Manveer Gurjar)

Manveer Gurjar won Bigg Boss season 10

बिग बॉस’ 10 में कॉमनर मनु पंजाबी और मनवीर गुर्जर की दोस्ती ने काफी पॉपुलैरिटी बटोरी। वहीं इस शो के विजेता नोएडा के कॉमनर मनवीर गुर्जर बने थे. इसके बाद मनवीर गुर्जर ने रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी में भी हिस्सा लिया था.

बिग बॉस 11 शिल्पा शिंदे (Shilpa Shinde)

Shilpa Shinde won Bigg Boss season 11

भाबीजी घर पर हैं’ फेम शिल्पा शिंदे ने सीजन 11 की ट्रॉफी जीती थी. शो जीतने के बाद शिल्पा शिंदे सुनील ग्रोवर के साथ ‘जियो धन धना धन’ शो से कॉमेडी में खूब धमाल मचाया था। इसके अलावा शिल्पा इन दिनों कई एंडोर्समेंट में भी बिजी हैं.

बिग बॉस 12 दीपिका कक्कड़ (Dipika Kakar)

Dipika Kakar won Bigg Boss season 12

टीवी शो ससुराल सिमर का में सिमर भारद्वाज का किरदार निभाने वालीं दीपिका कक्कड़ बिग बॉस 12 की विजेता रहीं। दीपिका ने लास्ट कहा हम कहा तुम शो में मुख्य किरदार निभाया था. फ़िलहाल दीपिका अपने परिवार के साथ समय बिता रही है और साथ दीपिका अपना यूट्यूब चैनल चला रही है जिससे फैंस काफी पसंद करते है.

बिग बॉस 13 सिद्धार्थ शुक्‍ला (Sidharth Shukla)

Sidharth Shukla won Bigg Boss season 13

साल 2019 में सिद्धार्थ शुक्ला ने बिग-बॉस 13 में हिस्सा लिया और बिग बॉस 13 की ट्रॉफी जीती। इस सीजन ने टीआरपी के नए रिकॉर्ड भी बनाए थे, इस सीजन में शहनाज सिद्धार्थ की जोड़ी लोगो को बेहद पसंद आयी थी, शो से भर आने के बाद सिद्धार्थ म्यूजिक एल्बम में नज़र आए.

Aakanksha Sharma

Share
Published by
Aakanksha Sharma
Tags: actoractressAmitabh BachchanAshutosh KaushikBigg BossDipika kakarGauahar KhanGautam GulatiJuhi ParmarManveer Gurjarmonika bediMTV Roadiespayal rohtagiprince narulaRahul Royrakhi tondonRavi KishanrealityshowSalman KhanSanjay DuttShehnaaz Gillshilpa shettyshilpa shindeshweta tiwarisidharth shuklaSunil Growertelevisionurvashi dholakiavindu dara singhYuvika Chaudharyअमिताभ बच्चनआशुतोष कौशिकउर्वषी ढोलकियाएमटीवी रोडीजखतरों के खिलाड़ीगौतम गुलाटीगौहर खानजूही परमारडायना हेडनदलीप सिंह राणादीपिका कक्कड़पायल रोहतगीप्रिंस नरूलाबिग बॉस 1बिग बॉस 10बिग बॉस 11बिग बॉस 12बिग बॉस 13बिग बॉस 2बिग बॉस 3बिग बॉस 5बिग बॉस 6बिग बॉस 7बिग बॉस 8बिग बॉस 9बिग बॉस सीजन 4मनवीर गुर्जरमेरे डैड की दुल्हनमोनिका बेदीराखी टंडनराहुल रॉयरोडीज़ एक्स 2वरुण बडोलाविंदु दारा सिंहविन्दु दारा सिंहशिल्पा शिंदेशिल्पा शेट्टीश्वेता तिवारीसुनील ग्रोवरस्प्लिट्सविला 8हमारी वाली गुड न्यूज़

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

11 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

12 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

12 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

12 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

13 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

1 सप्ताह ago