Entertainment News

बॉलीवुड के इन सेलेब्स ने कैंसर से लड़ी जंग, किसी ने दी मात, तो किसी का हुआ निधन

बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस और भाजपा सांसद किरण खेर अपनी हेल्थ को लेकर चर्चा में बनी है. हाल ही में किरण खेर को लेकर चौकाने वाली खबर सामने आयी है. दरअसल किरण खेर ब्लड कैंसर से पीड़ित हैं. फिलहाल किरण खेर का इलाज मुंबई के अस्पताल में चल रहा है. किरण के पति अनुपम खेर और बेटे सिकंदर खेर ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर ये सुचना सभी को दी जिसके बाद बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर फैंस उनके लिए दुआ कर रहे है. सिर्फ किरण ही नहीं इससे पहले भी कई बॉलीवुड सेलेब्स को कैंसर हो चुका है. वही कई सेलेब्स इस बीमारी से उभरे तो कुछ दुनिया को अलविदा कह गए. आइए जानते है की बॉलीवुड के कौन कौन से सेलेब्स कैंसर से पीड़ित थे.

संजय दत्त (Sanjay Dutt)

Sanjay Dutt fought with cancer

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त कैंसर से लड़ चुके है. कुछ समय पहले संजय दत्त का कैंसर से पीड़ित होने सभके सामने आया था. उस समय संजय दत्त ने काम से ब्रेक भी ले रखा था और हॉस्पिटल में एडमिट होकर अपना इलाज करवाया. फैंस ने संजय दत्त की सलामती के लिए खूब दुआ की थी वही कुछ समय बाद संजय दत्त कैंसर की जंग लड़ कर सही सलामत वापस लौटे।

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor)

Rishi Kapoor died with cancer

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर के कैंसर से पीड़ित होने की पहली खबर साल 2018 में आयी थी. ऋषि सितंबर में अपना कैंसर इलाज कराने के लिए अमेरिका गए थे. ऋषि कपूर को ल्यूकेमिया था जोकि एक तरह का ब्लड कैंसर होता है. अपना इलाज करवा कर ऋषि 11 महीने के बाद वापस लौट आए थे लेकिन साल 2020 में उनकी हालत बिगड़ गई और उन्हें मुंबई के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जिसके बाद ऋषि का 30 अप्रैल को 67 साल की उम्र में निधन हो गया.

ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap)

Tahira Kashyap fought with cancer

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की वाइफ ताहिरा कश्यप भी कैंसर से लड़ चुकी है और कैंसर की जंग जीत चुकी हैं. ताहिरा को ब्रेस्ट कैंसर था. इसके लिए उन्होंने काफी इलाज करवाया। कीमोथेरेपी भी करवानी पड़ी, इस दौरान उनके सिर के सारे बाल भी चले गए थे. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और कोरोना की जंग लड़ कर जीती।

मनीषा कोइराला (Manisha Koirala)

Manisha Koirala fought with cancer

बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला भी कैंसर से पीड़ित थी. 42 साल की उम्र में, उन्हें डिम्बग्रंथि के कैंसर का पता चला था जिसका मनीषा ने न्यूयॉर्क में इलाज कराया। कई सर्जरी और कीमोथेरपी के बाद, साल 2015 में मनीषा कैंसर से मुक्त हो गयी थी.

इरफान खान (Irrfan Khan)

Irrfan Khan died with cancer

बॉलीवुड के वर्सटाइल एक्टर इरफान खान ने मार्च 2018 में खुलासा किया था कि उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर था. लंदन मी इरफ़ान का काफी लम्बा इलाज चला था जिसके बाद उनकी हलात सुधरने लगी थी. हालत में सुधर देखते हुए उन्होंने फिल्मो की शूटिंग करनी शुरू कर दी थी. लेकिन इसके बाद अचानक से ही इरफ़ान खान की साल 2020 में हालत ख़राब हुई और वो 29 अप्रैल को दुनिया को अलविदा कह गए.

सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre)

Sonali Bendre fought with cancer

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे भी कैंसर से लड़ चुकी है. साल 2018 में सोनाली को ‘मेटेस्टिक’ कैंसर का पता चला था, जिसके बाद सोनाली ने अमेरिका में अपना 5 महीने तक इलाज करवाया. और कैंसर की जंग जित कर वापस आयी.

अनुराग बसु (Anurag Basu)

Anurag Basu fought with cancer

फेमस फिल्म निर्देशक अनुराग बसु भी ब्लड कैंसर से पीड़ित थे. साल 2004 में उन्हें इस बीमारी के बारे में पता चला और उन्होंने इसके खिलाफ जंग लड़ी। सूत्रों के अनुसार जब अनुराग इलाज करवा रहे थे तब उनके बचने के 50 50 चान्सेस थे. लेकिन अनुराग ने हारनहि मानी और इस कैंसर की जंग को लड़ कर जीता।

रितु नंदा (Ritu Nanda)

Ritu Nanda died with cancer

दिग्गज एक्टर राजकपूर की बेटी और ऋषि कपूर की बहन रितु नंदा भी कैंसर से पीड़ित थी. साल 2020 जनवरी में 71 साल की उम्र में रितु नंदा का कैंसर की वजह से निधन हो गया था.

Aakanksha Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

4 सप्ताह ago