Entertainment News

कैटरीना कैफ से लेकर यूलिया तक इन सेलेब्स का खून नहीं हैं इंडियन लेकिन फिर भी दिल हैं इनका हिंदुस्तानी

कहते हैं भारत में जो भी आता है, भारत उसको अपना लगता है चाहे वह किसी भी देश से आया हो। भारत में शुरू से ही वासुदेव कुटुंबकम की परंपरा रही है जिसके तहत जो भी भारत में आता है वह भारत की मेहमान नवाजी से बहुत खुश हो जाता है। बॉलीवुड के भी कई ऐसे सेलिब्रिटी हैं जिनका जन्म भले ही भारत में ना हुआ हो लेकिन आज उनके रग रग में भारत बसता है। भारत ने उन्हें नाम शोहरत और सम्मान के साथ इतना प्यार दिया है कि वह भारत में ही बस गए हैं। तो आइए जानते हैं ऐसे सेलिब्रिटीज के बारे में जिनका खून है विदेशी लेकिन दिल है हिंदुस्तानी

कैटरिना कैफ

कैटरीना कैफ का जन्म हांगकांग में हुआ

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ। कैटरीना की माँ का नाम सुजैन है।कैटरीना कैफ ने महज 14 साल उम्र में एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भाग लिया और उसे जीता। इसके बाद उन्हें अपने करियर का पहला असाइनमेंट ज्वेलरी का मिला। एक्ट्रेस ने इसके बाद पेशेवर मॉडल के रूप में फ्रीलान्स एजेंसी में काम किया और लंदन फैशन वीक का हिस्सा बन गई। इसके बाद यह भारत आई और भारतीय फिल्मों में उन्होंने मेहनत करके अपनी पहचान बनाई। कैटरीना ने फिल्म अभिनेता विक्की कौशल से शादी की। जिसके बाद यह भारतीय नागरिक हो गई हैं।

जैकिलन फर्नांडिस

जैकलीन फर्नांडिस का जन्म मनामा, बहरीन में हुआ

जैकलीन फर्नांडिस का जन्म 11 अगस्त 1985 को मनामा, बहरीन में हुआ था।उनके पिता का नाम एलरॉय फर्नांडिस है जो एक बिजनेसमैन हैं और उनकी मां किम फर्नांडिस एक एयर होस्टेस थीं।वह बचपन से ही हॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करना चाहती थीं।उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह बॉलीवुड में काम करेंगीं।साल 2006 में, उन्हें मिस यूनिवर्स श्रीलंका पेजेंट की विजेता का ताज पहनाया गया था।2009 में जब वह अपने मॉडलिंग असाइनमेंट के लिए भारत में थीं, तब उन्होंने बॉलीवुड में हाथ आजमाया और फिल्म “अलादीन” के लिए ऑडिशन दिया।उसके बाद, उन्होंने कुछ सूपरहिट फिल्मों जैसे मर्डर 2 में प्रिया, हाउसफुल 2 बॉबी कपूर, किक डॉ शाइना मेहरा, हाउसफुल 3 में ग्रेसी पटेल, जुड़वा 2 में काम किया।

अब्दु रोजिक

अब्दु रोजिक तजाकिस्तान के रहने वाले हैं

अब्दु रोजिक तजाकिस्तान के रहने वाले हैं. ये दुनिया के सबसे सबसे छोटे इंसान हैं जो आज एक पॉपुलर सिंगर के रूप में जाने जाते हैं।इसके अलावा यह बॉक्सर, म्यूजिशियन और एक ब्लॉगर भी हैं। इनका खुद का Avlod Media नाम से यूट्यूब चैनल भी है। इनके द्वारा गाया गया सॉन्ग “ओही दिली जोर” से इन्हें काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई।हमारे देश में तब यह और भी ज्यादा फेमस हो गए जब अरिजीत सिंह के साथ मिलकर के इन्होंने किन्ना सोना गाना गाया। इसके पश्चात इनकी मुलाकात अबू धाबी देश में एक इवेंट के दरमियान बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान से हुई और वहीं पर इन्होंने “एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा” गाना गया।फिर इन्होंने बिग बॉस में हिस्सा लेकर सभी के दिलों में राज किया।

नोरा फतेही

नोरा फतेही का जन्म कनाडा में हुआ

नोरा फतेही का जन्म कनाडा में हुआ और वो मूल रूप से कैनेडियन मॉडल व अभिनेत्री हैं।नोरा का भारत से भी रिश्ता है, दरअसल नोरा की मां भारतीय मूल की हैं।कॉलेज छोड़ने के बाद, उन्होंने एक ऑरेंज मॉडल मैनेजमेंट नाम की टैलेंट एजेंसी के साथ मॉडलिंग कॉन्ट्रैक्ट साइन किया।इसी कंपनी के एक असाइनमेंट के लिए वो भारत आई थीं। इसके बाद यह कई भारतीय फिल्मों में नजर आई।सबसे ज्यादा लोकप्रियता उन्हें जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते के गाने ‘दिलबर’ से मिली. इसके अलावा वो ‘ओ साकी साकी’, ‘आओ कभी हवेली पे’, ‘गरमी’, ‘बेबी मरवा के मानेगी’, ‘बड़ा पछताओगे’ से मिली।

यूलिया वेंक्चर

सलमान खान और यूलिया की पहली मुलाकात साल 2010 में डबलिन में हुई थी

24 जुलाई 1980 को रोमानिया में जन्मी यूलिया ने महज 15 साल की उम्र से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। अभिनेत्री देश-विदेश में अपने शोज करती रहती हैं। सलमान खान और यूलिया की पहली मुलाकात साल 2010 में डबलिन में हुई थी। उस वक्त सलमान वहां फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ की शूटिंग कर रहे थे। कहा जाता है कि सलमान खान से मुलाकात के बाद ही यूलिया भारत आई थीं। यूलिया अपने बॉयफ्रेंड मारियस के साथ भारत आई थीं, लेकिन दोनों का ब्रेकअप हो गया। इसके बाद सलमान खान ने उनकी बहुत मदद की तब यूलिया का करियर आगे बढ़ पाया था।

कैटरीना कैफ से यूलिया वंतूर तक इन विदेशी सेलिब्रिटीज ने बॉलीवुड में बिखेरा जलवा
Kanchan Sanodiya

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

2 सप्ताह ago