Categories: राशिफल

Aaj ka Rashifal: 18 फरवरी 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)

(जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है)

आज आपका प्रेमी आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा और आपकी बातों को समझने की भी कोशिश करेगा। आपको उनमें आये इस परिवर्तन से ख़ुशी हो सकती है। अगर आपका प्रेमी आपको महत्व देता है तो यह आपका भी दायित्व है कि आप भी उनकी रिस्पेक्ट करें। यूँ तो आप प्रेम को लेकर बहुत गंभीर हैं लेकिन कई बार आप अपने मन में अपने साथी के प्रति कुछ ऐसी धारणाएं बना देते हैं जो सही नहीं होती हैं ऐसा करके आप अपनी भी परेशानियां बढ़ाते हैं और अपने साथी को भी परेशान करते हैं। इसलिए रिश्ते को अच्छा बनाने के लिए भ्रांतियां पालने से बचें इससे आपके प्रेम जीवन में खुशियां आएंगी। 

आज आपके लिए आर्थिक रूप से शुभ दिन होगा। आप एक बड़े प्रोजेक्ट में निवेश करके अच्छा मुनाफ़ा प्राप्त कर सकते हैं और साथ ही अटका हुआ धन भी वापस मिल सकता है। यह साफ़ कहा जा सकता है कि आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा और हालात में सुधार आएगा।किसी भी काम में परेशानी स्वाभाविक सी बात है लेकिन बावजूद सभी परेशानियों के बारे में महज सोचते रहने और तिल का ताड़ बनाने के आपको उनसे लड़ना चाहिए। किसी भी परेशानी को आता देख आप जिस तरह उदास और उसका दुखड़ा रोने लगते हैं यह रवैया बिलकुल ठीक नहीं है। आपकी यही आदत आपके नैतिक ताने-बाने को कमज़ोर कर सकती है और आपके पारिवारिक जीवन में भी उथल-पुथल मचा सकती है। 

सेहत के नज़रिए से देखें तो आज का दिन आपके लिए अनुकूल नहीं है। आज आप शारीरिक रूप से थके-थके से दिखेंगे। शरीर में ऊर्जा की कमी महसूस हो सकती है और काम के समय आलस भी आ सकता है। ऐसी स्थिति में आपका कार्य प्रभावित हो सकता है। इसके अलावा आपको अनिद्रा और अपच की भी शिकायत रह सकती है। आप अपने काम पर एकाग्रता बरक़रार रखने में दिक़्क़त महसूस करेंगे, क्योंकि आज आपकी सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी।जितना संभव हो सके, आज आपको स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहने की आवश्यकता है और तेल युक्त भोजन से बचना चाहिए। 

राशि स्वामी- शुक्र
आराध्य- श्री दुर्गा जी
राशि अनुकूल वार- शुक्रवार, शनिवार, बुधवार  
आज मेष राशि का शुभ अंक – 7

Aaj Ka Rashifal: कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

(जिनका नाम मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे से शुरू होता है)

आज के दिन प्रेम के मामले में आपके लिए कमजोर है। इसलिए आप अपने प्रियतम से मिलने के लिए अत्यधिक प्रयास नहीं करना चाहिए और केवल फोन आदि पर बात करके ही आज का दिन बिताना चाहिए। आज आप पैसे इकट्ठा करने में सक्षम होंगे, और आपको कोई पुराना कर्ज या निवेश की गई राशि भी मिल सकती है। आप नए प्रोजेक्ट में या शेयर मार्केट में निवेश करके बेहतर मुनाफा कमा सकते हैं। आज आपका गुस्सैल रवैया छोटी सी बात को भी राई का पहाड़ बना सकता है। आपके गुस्से की वजह से आज आपकी माता आपसे नाराज हो सकती है। आज आपको अपने गुस्से पर विशेष नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा ये आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। इससे पहले की आपका गुस्सा आपको ख़त्म कर दे आप खुद इससे छुटकारा पा लें।

आज आपके कार्य क्षेत्र पर ग्रह-नक्षत्र का ऋणात्मक प्रभाव हो सकता है, इस बात को ध्यान में रखते हुए आपको अपना कार्य करना होगा अन्यथा नुकसान भी हो सकता है।अगर आप किसी रोग से पीड़ित हैं तो आज आपकी सेहत में सुधार देखने को मिलेगा। जबकि आपके स्वभाव में भी सकारात्मक परिवर्तन आएगा।

राशि स्वामी- मंगल
आराध्य- श्री हनुमान जी
राशि अनुकूल वार- मंगलवार, बृहस्पतिवार, रविवार
आज मेष राशि का शुभ अंक – 2

Aaj ka Rashifal: मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

(जिनका नाम ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढ,भे से शुरू होता है)

आज आपका प्रेम जीवन साधारण होने जा रहा है। प्रेम जीवन में थोड़ी और मधुरता लाने के लिए आज आप अपने प्रियतम के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। आर्थिक तौर पर आज आपको थोड़ी निराशा हो सकती है। आज आप किसी स्रोत से धन तो प्राप्त करेंगे लेकिन वो कहते हैं न पैसा जितना मिले उतना कम ही लगता है। ठीक ऐसा ही कुछ आज आपके भी साथ होगा जब प्राप्त धन से आप संतुष्ट नहीं हो पाएंगे क्योंकि वो आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा।आज के दिन अपनी माता के स्वास्थ्य का आपको ख्याल रखने की जरूरत है। उनसे जितना हो सके आज प्यार से बात करें आज वो छोटी-छोटी बातों से भी आहत हो सकती हैं। जो लोग परिवार से दूर रह रहे हैं उन्हें आज अपने घर की याद आ सकती है और हो सकता है कि जल्द ही वो घर जाने का प्लान बनाएं। 

यदि आप कारोबार क्षेत्र से जुड़े हैं, तो इस बात को समझ लें कि आपको इज्जत सिर्फ लोगों से काम लेकर ही नहीं मिलेगी, बल्कि आपको अपने कामकाज से भी लोगों को प्रभावित करना होगा। आपकी गर्मजोशी और दूसरों की मदद की इच्छा के साथ मानवीय मूल्यों को अपने अंदर संजोना आपको पहचान दिलाएगा। कार्यक्षेत्र में अपने व्यवहार को बेहतर बनाने की कोशिश करें और ध्यान दें कि यदि आप सीधा जवाब नहीं देंगे, तो आपके सहयोगी आपसे नाराज हो सकते हैं। आप अपने घर वालों को खुश देखना चाहते हैं तो आपको अपने स्वास्थ्य में भी अच्छे परिवर्तन लाने की जरुरत है। खुद स्वस्थ रहकर ही आप दूसरों की सेवा कर सकते हैं।

राशि स्वामी- बृहस्पति
आराध्य- श्री विष्णु नारायण
राशि अनुकूल वार- बृहस्पतिवार, रविवार, मंगलवार
आज मेष राशि का शुभ अंक – 6

Aaj ka rashifal: 18 फरवरी 2024 का राशिफल पर आप अपनी राशि के अनुसार अपने तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु दैनिक भविष्यफल की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यहाँ आपको अपनी राशि के लिए उपलब्ध भविष्यफल मिलेंगे जो आपको उस दिन के लिए समस्त जीवन क्षेत्रों के बारे में बताएंगे, जैसे कि प्रेम, व पारिवारिक। यहाँ आप भविष्यफल में बताए गए सुझावों का उपयोग कर अपनी ज़िन्दगी को सुधार सकते हैं और अपने लक्ष्यों की ओर अधिकतम प्रगति कर सकते हैं। तो आज ही अपनी राशि के अनुसार भविष्यफल देखें और एक अच्छा दिन बनाएं।

Prachi Jain

Prachi Jain has become a trusted name for those seeking the latest updates and captivating stories from the world of Bollywood and beyond. Her editorial prowess is truly exceptional, as she combines her sharp journalistic skills with a deep passion for the entertainment industry, making every piece of news she oversees a masterpiece in its own right. Prachi's specialized in astrological articles as well. Prachi's editorial acumen extends beyond simply reporting the facts; she possesses a unique ability to contextualize events, trends, and controversies, offering readers a comprehensive understanding of the complex and ever-evolving landscape of entertainment. Her work is characterized by the depth of analysis, keen observation, and a knack for presenting even the most intricate topics in a reader-friendly manner.

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

3 सप्ताह ago