राशिफल

आज का धन-सम्पत्ति,व्यवसाय व स्वास्थ्य राशिफल | Today’s Wealth, Career and Health Rashifal in Hindi -11 May 2023

आज 11 May 2023 के धन-सम्पत्ति, व्यवसाय और स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, यह दिन आपके लिए धन के मामले में अच्छा साबित हो सकता है। इस राशिफल का उद्देश्य आपको एक निर्णय लेने में मदद करना है। हालांकि, राशिफल केवल एक संदर्भ में मात्र होता है और इसका निर्णय आपके विवेक पर निर्भर करता है।

आज का मेष राशिफल

मेष धन-सम्पत्ति राशिफल (Aries Wealth Horoscope):

आर्थिक स्थिति आज सामान्य रहेगी लेकिन धन का व्यय करने से पहले एक बार अनुभवी लोगों की राय जरूर ले लें। किसी को उधार दिए पैसे भी आज आपको वापस मिल सकते हैं।

मेष व्यवसाय राशिफल (Aries Career Horoscope):

काम के सिलसिले में आज कोई यात्रा हो सकती है। आज के दिन की गई यात्राएं काफी आनंददायक साबित होंगी और भविष्य में आप के लिए बहुत फायदे का सौदा साबित होंगी। आज आपको अपने कार्यालय में काफी सतर्क रहना चाहिए क्योंकि आज का दिन आपके करियर के लिए बढ़िया दिन नहीं है। बेहतर यही होगा कि आप अपना पूरा ध्यान अपने काम पर लगाएँ और व्यर्थ की बातों में समय बर्बाद ना करें। ना ही किसी के खिलाफ बोलें और ना ही किसी के खिलाफ कोई काम करें क्योंकि ऐसा करना आपके विरुद्ध जा सकता है और आप के वरिष्ठ अधिकारी आपके विरुद्ध कोई एक्शन ले सकते हैं।याद रखिए आपका अच्छा काम हर मौके पर आपको जीत दिलाता है। इसलिए अपने काम के प्रति लापरवाही बिल्कुल ना बरतें।

मेष स्वास्थ राशिफल (Aries Health Horoscope):

आज के दिन आपकी तबीयत का मिजाज अच्छा नहीं रहेगा। सुबह भले ही आप खुद को स्वस्थ महसूस करें लेकिन उसके बाद आप शरीर में कमजोरी महसूस करेंगे।

आज मेष राशि का शुभ अंक :- 6

आज का वृषभ राशिफल

वृष धन-सम्पत्ति राशिफल (Taurus Wealth Horoscope):

आज के दिन आपकी आर्थिक जीवन में थोड़ी गिरावट देखी जा सकती है। कारोबार करने वाले लोगों को आज पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतनी होगी। क्योंकि आज उम्मीद हैं कि आपके शत्रु आपको नुक्सान पहुँचाने की योजना बनाएं। इसलिए आज आँख मूंदकर किसी पर भी विश्वास न करें और लेन-देन की हर गतिविधि पर अपनी पैनी नज़र बनाए रखें।

वृष व्यवसाय राशिफल (Taurus Career Horoscope):

कारोबारी आज किसी ऐसे काम में हाथ आजमाने की कोशिश कर सकते हैं जिसमें उनका अनुभव नहीं है। हालांकि उनकी यह पहल उन्हें फायदा पहुंचा सकती है फिर भी मैं कहना चाहूंगी कि कोई भी नया काम शुरू करने से पहले किसी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य ले लें।

वृष स्वास्थ राशिफल (Taurus Health Horoscope):

मानसिक परेशानियों की असली वजह आपके दिमाग में चलने वाले विचार हो सकते हैं। आप जितना ज्यादा सोचते हैं उतना ही आपको मानसिक तनाव होता है। अपने मानसिक तनाव को दूर करने के लिए आप दवाइयों का सहारा लेते हैं लेकिन इनसे ज्यादा फायदा होने की उम्मीद मत लगाइये अगर आप सच में मानसिक रूप से स्वस्थ होना चाहते हैं तो फ़ालतू विचारों को अपने दिमाग से निकालें।

आज वृषभ राशि का शुभ अंक :- 9

आज का मिथुन राशिफल

मिथुन धन-सम्पत्ति राशिफल (Gemini Wealth Horoscope):

आर्थिक जीवन में नुकसान होता नज़र आ रहा है। आज आप जल्दी पैसा कमाने के लिए कोई गलत काम कर सकते हैं या कोई शॉर्टकट जैसे स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करने के बारे में विचार बना सकते है। ऐसे में आपके लिए धन हानि का योग बनता दिखाई दे रहा है। इसलिए आज किसी भी तरह के निवेश से बचें।

मिथुन व्यवसाय राशिफल (Gemini Career Horoscope):

आज आपको अपनी मेहनत जारी रखते हुए ही हर क्षेत्र में आगे बढ़ना होगा तभी आज आपको परिणाम अपने हक़ में मिल पाएंगे। आप जितना काम करेंगे आपको उतना ही फल मिलेगा। कहने का अर्थ यह है कि यदि आप आज मेहनत ज़्यादा करते हैं तो आपको इसका फल भी ज़्यादा मिलेगा वहीं कम मेहनत करने वाले जातकों को आज सिवाए निराशा कुछ भी हाथ नहीं लगने वाला है। इसीलिए आज शार्ट-कट निकालने की बजाय अपनी मेहनत को रफ़्तार दें ये आपको बेहतर परिणाम देगी।

मिथुन स्वास्थ राशिफल (Gemini Health Horoscope):

स्वास्थ्य के लिहाज से देखा जाए तो आज आपको पेट से जुड़ी परेशानियों से दो चार होना पड़ सकता है। लिहाजा आज तीखे और तैलीय भोजन ना खाएं, हल्का खायें और हेल्दी खाएं।

आज मिथुन राशि का शुभ अंक :- 4

Also Read: आज का धन-सम्पत्ति,व्यवसाय व स्वास्थ्य राशिफल | Today’s Wealth, Career and Health Rashifal in Hindi

आज का कर्क राशिफल

कर्क धन-सम्पत्ति राशिफल (Cancer Wealth Horoscope):

पैसों के मामले में भी आज का दिन कुछ कमजोर है और आज आपके खर्चों में अधिक वृद्धि हो सकती है। बेवजह के खर्च आपको उलझाए रखेंगे। वहीं दूसरी ओर आपकी आमदनी सामान्य रहेगी, जिससे वित्तीय संकट उत्पन्न हो सकता है। इसलिए अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें और आवश्यक वस्तुओं की ख़रीददारी पर ही व्यय करें, ताकि किसी प्रकार की समस्या से जूझना ना पड़े। इसके अलावा आज के दिन धन का निवेश बिल्कुल ना करें अन्यथा हानि होने की संभावना बन सकती है।

कर्क व्यवसाय राशिफल (Cancer Career Horoscope):

कार्यक्षेत्र के लिए ग्रह नक्षत्र बहुत ही शुभ संकेत दे रहे हैं। आज करियर में तरक्की के द्वारा खुल सकते हैं। आज आपको अपने काम में अच्छा मुनाफ़ा हो सकता है। फिर चाहे वह व्यापार हो या फिर नौकरी। हालाँकि कार्यक्षेत्र में कार्य की अधिकता रह सकती है। ख़ासकर सार्वजनिक क्षेत्र में कार्य कर रहे जातकों को कोई नया टास्क भी मिल सकता है। व्यापार से जुड़े जातकों को भी आज व्यापार करने में आनंद आ सकता है। आपके व्यापार में विस्तार हो सकता है। लेकिन इसके लिए आपको पहले कोई ठोस योजना बनाने की ज़रुरत है।

कर्क स्वास्थ राशिफल (Cancer Health Horoscope):

सेहत के लिहाज से दिन अच्छा है। आज आपकी सारी थकान दूर हो सकती है। आज आपको मानसिक तनाव से छुटकारा मिल सकता है। यदि घर में किसी व्यक्ति की तबीयत ख़राब है तो उसकी सेहत में आज सुधार देखने को मिल सकता है।

आज कर्क राशि का शुभ अंक :- 2

AstroGanit: Horoscope,Panchang

आज का सिंह राशिफल

सिंह धन-सम्पत्ति राशिफल (Leo Wealth Horoscope):

आज आर्थिक तौर पर किया जाने वाला निवेश आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। बेहतर होगा कि किसी भी क्षेत्र में निवेश करने में जल्दबाजी ना करें। यदि आप निवेश से जुड़े मामलों में आज दूसरों की राय लेते हैं और उसपर अमल करते हैं तो ये आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

सिंह व्यवसाय राशिफल (Leo Career Horoscope):

काम के सिलसिले में आज आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं लेकिन इस दौरान आपको अत्यधिक सुरक्षा बरतने की आवश्यकता पड़ सकती है। चोरों और लुटेरों से आज आपको खासतौर से सावधान रहने की आवश्यकता है। सरकारी नौकरी करने वालों का आज तबादला हो सकता है लेकिन आप यदि प्रयास करें तो इसे कैंसिल भी करवा सकते हैं। व्यपार में इजाफा करने के लिए आज आपको अपने पिता की तरफ से कुछ ऐसे सुझाव मिल सकते हैं जो आपके लिए काफी लाभदायक सिद्ध होगा। पैसे कमाने और काम के सिलसिले में अपनी सेहत को बिल्कुल भी दरकिनार ना करें। एक सफल जीवन जीने के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहना बेहद आवश्यक है।

सिंह स्वास्थ राशिफल (Leo Health Horoscope):

स्वास्थ्य को लेकर आज बहुत सचेत रहने की जरूरत है। छठे भाव की सक्रियता के कारण आज आपका स्वास्थ्य डामाडोल हो सकता है।

आज सिंह राशि का शुभ अंक :- 1

आज का कन्या राशिफल

कन्या धन-सम्पत्ति राशिफल (Virgo Wealth Horoscope):

आज के दिन आपको धन सोच-समझकर खर्च करना होगा। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन बहुत ज्यादा अनुकूल नहीं लग रहा है। न चाहते हुए भी आज के दिन में आपका धन ख़र्च हो सकता है। किसी भी नए सामान को खरीदने से पहले उसकी गुणवत्ता जांच लें।

कन्या व्यवसाय राशिफल (Virgo Career Horoscope):

इस राशि के वो कारोबारी जो साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं आज उन्हें अपने साझेदार की वजह से मुनाफा हो सकता है। जो कारोबारी अपने दम पर कारोबार संभाल रहे हैं उन्हें आज किसी भी प्रकार के लेन-देन से पहले अनुभवी लोगों की सलाह अवश्य लेनी चाहिए। नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक अपनी भावनाओं पर आज कंट्रोल रखें विपरीत लिंगी कर्मचारियों से आज दूर रहने की कोशिश करें नहीं तो बेवजह बदनाम हो सकते हैं। जितना हो सके अपने काम से काम रखें।

कन्या स्वास्थ राशिफल (Virgo Health Horoscope):

यदि स्वास्थ्य की बात की जाये तो आज के दिन आपका स्वास्थ्य तरोताजा रहेगा और आप भरपूर ऊर्जा शक्ति में रहेंगे। हर काम को पूरे जोशो ख़रोश से करेंगे और आप की तेजी देखते ही बनेगी। इसका परिणाम यह होगा कि जिस काम को करने में आप अभी तक जो समय लगाते थे, आज के दिन वह काम उस से आधे समय में ही पूरा हो जाएगा। इससे आपके पास अन्य कामों को करने के लिए पूरा समय होगा। हालाँकि हद से ज़्यादा उतावलापन दिखाने से भी आपको बचना होगा।

आज कन्या राशि का शुभ अंक :- 6

आप पंचांग, कुंडली, कुंडली मिलान, भगवद गीता, मुहूर्त,आरती और भी बहुत कुछ अपने फ़ोन पर पाने के लिए अभी डाउनलोड करें – एस्ट्रोगणित:होरोस्कोप,पंचांग ऍप

आज का तुला राशिफल

तुला धन-सम्पत्ति राशिफल (Libra Wealth Horoscope):

आर्थिक दृष्टि से देखेें तो आज आपकी दिन की शुरुआत सामान्य रह सकती है। हालाँकि आज आपको धन की प्राप्ति की संभावना है। यदि आपने किसी को पैसे उधार दिए हैं तो वह आज आपके पैसे लौटा सकता है। अपने आर्थिक जीवन को मजबूत बनाने के लिए आपको आर्थिक प्रबंधन करने की आवश्यकता है।

तुला व्यवसाय राशिफल (Libra Career Horoscope):

कारोबारियों को आजके दिन अपनी किसी भूल का अहसास हो सकता है। मेरी सलाह आपको यही रहेगी कि आँख बंद करके किसी पर भी भरोसा न करें और भागीदारी वाले व्यवसाय को शुरू करने से बचें। नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के लोग आज कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करके अपने बॉस को खुश कर सकते हैं।

तुला स्वास्थ राशिफल (Libra Health Horoscope):

स्वास्थ्य के प्रति आपकी सोच में आज सकारात्मक बदलाव आ सकता है। आज आपका कोई दोस्त आपको योग के फायदों के बारे में समझा सकता है। योग को जीवन में लाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

आज तुला राशि का शुभ अंक :- 7

आज का वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक धन-सम्पत्ति राशिफल (Scorpio Wealth Horoscope):

आर्थिक फैसले लेते समय अनुभवी लोगों की राय ली जा सकती है। यदि आप शेयर बाज़ार में निवेश करते हैं तो आज बेहद सूझ-बूझ के साथ निवेश करें या फिर चाहें तो आज निवेश करने से बच सकते हैं। धन ख़र्च होने की संभावना है।

वृश्चिक व्यवसाय राशिफल (Scorpio Career Horoscope):

जहां तक करियर की बात है तो उसमें आपको सामान्य से बेहतर परिणाम मिल सकते हैं। हालाँकि आज आपको अपने सीनियर्स पर ग़ुस्सा आ सकता है। अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं। क़ारोबार के लिए आज का दिन बहुत ज्यादा अनुकूल नहीं है लिहाज़ा इसमें अधिक लाभ की अभिलाषा करना बेकार हो सकता है।

वृश्चिक स्वास्थ राशिफल (Scorpio Health Horoscope):

आपको स्वास्थ्य यूं तो ठीक रहेगा लेकिन गलत खानपान के कारण आपको पेट से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है। इसलिए अपना ख्याल रखें।

आज वृश्चिक राशि का शुभ अंक :- 3

आज का धनु राशिफल

धनु धन-सम्पत्ति राशिफल (Sagittarius Wealth Horoscope):

आज आप अपनी सुख सुविधाओं की पूर्ति के लिए अपने धन का एक बड़ा हिस्सा खर्च कर देंगे, जिसके चलते आपको भविष्य में कई बुरे परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

धनु व्यवसाय राशिफल (Sagittarius Career Horoscope):

कार्य क्षेत्र मेंं अड़चन आने के संकेत हैं। इसलिए इन चुनौतियों से लड़ने के लिए तैयार रहें।

धनु स्वास्थ राशिफल (Sagittarius Health Horoscope):

स्वास्थ्य के मामले में आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रह सकता है इसलिए सेहत के प्रति लापरवाही ना बरतें। यदि आप किसी प्रकार की समस्या का अनुभव करते हैं तो तुरंत उसका उपचार करें। हाथ पर हाथ धर कर बैठे रहने से किसी समस्या का समाधान नहीं निकलता। इसके अलावा खुद को फिट रखने के लिए चाहे योग करें या ध्यान या कोई शारीरिक अभ्यास, परंतु करें ज़रुर।

आज धनु राशि का शुभ अंक :- 2

AstroGanit: Horoscope,Panchang

आज का मकर राशिफल

मकर धन-सम्पत्ति राशिफल (Capricorn Wealth Horoscope):

आज आपको किसी भी जगह निवेश करने से पहले ठीक से सोच विचार करने की ज़रूरत होगी। क्योंकि आज आपको धन हानि होने की संभावना बन रही है। इसलिए उन योजनाओं में निवेश करने से पहले ठीक से दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं या आने वाली हैं। इससे आप खुद को किसी भी हानि से बचा पाएंगे और भविष्य में अपने निर्णय पर पछतावा नहीं करेंगे।

मकर व्यवसाय राशिफल (Capricorn Career Horoscope):

सितारे आज आपके कार्य क्षेत्र के लिए अनुकूल नहीं है, इस बात का ध्यान रखें और अपना कार्य करें।

मकर स्वास्थ राशिफल (Capricorn Health Horoscope):

स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित तो अवश्य रहते हैं लेकिन सेहत को दुरुस्त करने के लिए आप मेहनत करने में कोताही बरतते हैं ऐसा न करें।

आज मकर राशि का शुभ अंक :- 3

आज का कुम्भ राशिफल

कुंभ धन-सम्पत्ति राशिफल (Aquarius Wealth Horoscope):

यदि आप किसी बड़े प्रोजेक्ट में निवेश की सोच रहे हैं तो ,आज का दिन रियल एस्टेट में निवेश के लिए बेहद शुभ है। आज किये जाने वाले निवेश से आपको भविष्य में भी लाभ प्राप्त हो सकता है।

कुंभ व्यवसाय राशिफल (Aquarius Career Horoscope):

आज कार्य व व्यवसाय में आपको उतने अच्छे फल शायद न मिले जिसको लेकर आप आशान्वित हैं।

कुंभ स्वास्थ राशिफल (Aquarius Health Horoscope):

स्वास्थ्य को बेहतर करने की दिशा में आज आप खान पान और जीवनशैली में सुधार कर सकते हैं।

आज कुम्भ राशि का शुभ अंक :- 9

आज का मीन राशिफल

मीन धन-सम्पत्ति राशिफल (Pisces Wealth Horoscope):

आर्थिक जीवन में आज आपको लाभ हो सकता है। जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। कहीं से धन आने की संभावना है। विदेशी स्रोतों से भी धन आ सकता है। हालाँकि आपको अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी।

मीन व्यवसाय राशिफल (Pisces Career Horoscope):

कारोबारियों का स्वभाव आज प्रतिस्पर्धी रहेगा आज आप चाहेंगे कि आपसे आगे कोई न निकल पाए और इसके लिए आप मेहनत भी खूब करेंगे। हालांकि बहुत ज्यादा काम की वजह से आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है। नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज ऑफिस में अलग-थलग नजर आएँगे आज लोगों से बात करने में आपको कोई दिलचस्पी नहीं होगी। आज आप अपने काम से मतलब रखेंगे। आपके इस व्यवहार से कुछ लोगों को परेशानी भी हो सकती है लेकिन आपके लिए ऐसा करना फायदेमंद ही रहेगा।

मीन स्वास्थ राशिफल (Pisces Health Horoscope):

स्वास्थ्य जीवन में आपको आज कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। जैसे ज़रूरत से ज़्यादा खाना खाने से बचें और सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें।

आज कन्या राशि का शुभ अंक :- 8

आप पंचांग, कुंडली, कुंडली मिलान, भगवद गीता, मुहूर्त,आरती और भी बहुत कुछ अपने फ़ोन पर पाने के लिए अभी डाउनलोड करें – एस्ट्रोगणित:होरोस्कोप,पंचांग ऍप

Prachi Jain

Prachi Jain has become a trusted name for those seeking the latest updates and captivating stories from the world of Bollywood and beyond. Her editorial prowess is truly exceptional, as she combines her sharp journalistic skills with a deep passion for the entertainment industry, making every piece of news she oversees a masterpiece in its own right. Prachi's specialized in astrological articles as well. Prachi's editorial acumen extends beyond simply reporting the facts; she possesses a unique ability to contextualize events, trends, and controversies, offering readers a comprehensive understanding of the complex and ever-evolving landscape of entertainment. Her work is characterized by the depth of analysis, keen observation, and a knack for presenting even the most intricate topics in a reader-friendly manner.

Recent Posts

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

5 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) आज…

5 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) इस…

5 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

5 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) इस…

6 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) यदि…

6 दिन ago