Article

टॉप लग्जरी हैंडबैग ब्रांड्स

आज कल दुनियाभर ने एक से बढ़ कर एक लग्जरी ब्रैंड मौजूद है. सभी कैटेगरी में हमे सस्ते से सस्ता और महंगे से महंगा सामान मिल जाता है. वही बैग्स एक ऐसी चीज़ है जो अक्सर हर कसी के पास होता ही है. दुनिया में एक से बढ़ कर एक खूबसूरत बैग्स मौजूद है. तो आइये आज जानते है दुनिया के सबसे महंगे और लग्जरी बैग ब्रैंड्स कौन कौन से है.

हर्मेस (Hermes)

kareena kapoor has bag of Luxury Handbag Brand Hermes

हर्मेस ब्रांड के डिजाइनर बैग्स अपने रेयर लेदर और हार्डवेयर के चलते पूरी दुनिया में मशहूर है.  इस ब्रैंड के बैग की कीमत कम से कम $120,000 है। हर्मेस फ्रांस में बछड़े की खाल, मगरमच्छ की त्वचा और यहां तक कि शुतुरमुर्ग की त्वचा जैसी प्रीमियम सामग्री का उपयोग करके बैग बनाती है. बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान, जैकलीन फर्नांडिस और जाह्नवी कपूर के पास हर्मेस ब्रांड के बैग है.

चैनल (Chanel)

Alia Bhatt has bag of Luxury Handbag Chanel

चैनल एक विश्व प्रसिद्ध हाई-एंड फैशन ब्रांड है जो निश्चित रूप से सबसे अच्छे और सबसे महंगे डिजाइनर हैंडबैग बनाता है. चैनल बैग की कीमत लाखों में है. बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट, जान्हवी कपूर और प्रियंका चोपड़ा के पास इस ब्रैंड के बैग है.

फेंडी (Fendi)

Deepika padukone has bag of Luxury Handbag Brand Fendi

फेंडी 1925 में स्थापित एक इतालवी लक्जरी फैशन हाउस है और यह अपने “बैगूएट” या बी हैंडबैग के लिए जाना जाता है। ये फैशन-फ़ॉरवर्ड आर्म कैंडीज़ सफेद भेड़ के बच्चे, काले मगरमच्छ के चमड़े और कई अन्य डिज़ाइनों में उपलब्ध हैं, इसके प्रत्येक बैग की कीमत लगभग $28,000 है। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के बैग कलेक्शन में फेंडी का बैग शामिल है.

लूई वीटॉन (Louis Vuitton)

Sonam Kapoor has bag of Luxury Handbag Brand Louis Vuitton

लूई वीटॉन एक क्लासिक ब्रांड है जिसे सभी पसंद करते हैं. लूई वीटॉन ब्रैंड 1854 में लॉन्च हुआ था. वैश्विक स्तर पर, लुई वीटन हैंडबैग का ब्रांड मूल्य $ 25.9 मिलियन के करीब है। सोनम कपूर के बैग कलेक्शन में लूई वीटॉन का क्रॉस-बॉडी बैग शामिल है, जिसकी कीमत करीब 1.2 लाख रुपए है। वही नीता अंबानी और नोरा फतेही के भी बैग कलेक्शन में इस बैंड का बैग शामिल है. लूई वीटॉन ब्रांड के बैग के कीमती होने की एक और वजह ये भी है कि ये बैग वाटरप्रूफ और फायर प्रूफ होते है.

मार्क जैकब्स (Marc Jacobs)

Tara Sutaria has bag of Luxury Handbag Marc Jacobs

फैशन डिज़ाइनर मार्क जैकब्स ने लूई वीटॉन को सफलतापूर्वक सेवा देने के बाद, खुद की फैशन एक्सेसरीज़ की अपनी लाइन शुरू की और दुनिया के शीर्ष फैशन डिजाइनरों में स्थान पाया. उनका कारोबार दुनिया भर के 80 देशों में 200 से अधिक स्टोर में फैला हुआ है। इस ब्रैंड का सबसे पॉपुलर बैग कैरोलिना क्रोकोडाइल है, जिसे बैंगनी मगरमच्छ की त्वचा से बनाया गया है और इसे $ 50,000 की कीमत पर खरीदा जा सकता है।

प्रादा (Prada)

Kangana Ranaut has bag of Luxury Handbag Brand Prada

1913 में मारियो प्रादा और उनके भाई मार्टिन द्वारा चमड़े के सामान की दुकान के रूप में शुरू की गई, प्रादा अब लग्जरी ब्रांड लेबल में प्रसिद्ध नामों में से एक है। प्रादा हैंडबैग को एक विशिष्ट फैशन एक्सेसरीज माना जाता है. इनके बैग्स की कीमत लाखों में होती है. बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के क्लासिकल बैग कलेक्शन में एक काला प्रादा हैंडबैग भी है, जिसकी कीमत करीब 2 लाख रुपए है।

मौवाद (Mouawad)

Mouawad is Luxury Handbag brand

मौवाद एक निजी तौर पर आयोजित स्विस और अमीरात लक्जरी सामान कंपनी है। इसका 1001 नाइट्स डायमंड पर्स, जो 18 कैरेट सोने से बना है और 4,500 से अधिक हीरे से बना है, सबसे महंगे और सबसे अच्छे डिजाइनर हैंडबैग में से एक है, जिसकी कीमत 3.8 मिलियन डॉलर है। 2010 में, 1001 नाइट्स डायमंड पर्स ने दुनिया में सबसे मूल्यवान हैंडबैग होने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह बनाई।

हिल्डे पल्लाडिनो (Hilde Palladino)

Hilde Palladino is Luxury Handbag brand

हिल्डे पल्लाडिनो हैंडबैग दुनिया में बहुत अनुभव के साथ एक प्रसिद्ध फैशन हाउस है। इस ब्रांड के बैग को सफेद मगरमच्छ की खाल से तैयार किया गया है और इसमें 39 हीरे रणनीतिक रूप से क्लैप्स पर रखे गए हैं जो विशुद्ध रूप से सफेद सोने से बने हैं. हिल्डे पल्लाडिनो बैग आज दुनिया के सबसे महंगे हैंडबैग में से एक है.

जूडिथ लीबर (Judith Leiber)

Judith Leiber is Luxury Handbag brand

जूडिथ लीबर दुनिया का सबसे महंगा हैंडबैग ब्रांड है। जूडिथ लीबर हैंडबैग सबसे अच्छे चमड़े से बनाए जाते हैं। इस ब्रांड के बैग की शुरुआती कीमत 1,000 डॉलर से अधिक हैं। सबसे ब्रांड का सबसे महंगा बैग जूडिथ लीबर हैंडबैग लेडी डायर है जिसकी कीमत करीब लेडी डायर की कीमत 1.3 मिलियन डॉलर है।

Akansha Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

3 सप्ताह ago