Bollywood News

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जो अकेले ही निभा रहे है माँ बाप दोनों की जिम्मेदारी

वैसे तो पिता के द्वारा निभाई हुई जिम्मेदारी कभी खत्म नहीं होती और बच्चो का पिता के लिए  प्यार भी कभी खत्म नहीं होता। बस बच्चे अपनी माँ से अपने प्यार का इज़हार करते रहते और पिता से कह नहीं पाते। जून के तीसरे संडे को फादर्ड डे (Father’s Day) का  दिन खास पापा को अपना प्यार दिखाने और उन्हें स्पेशल महसूस कराने का होता है।

कभी कभी कुछ लोग  माँ और बाप दोनों की जिम्मेदारी भी उठाते है। बच्चों की जिम्मेदारियां अकेले संभालना किसी पिता के लिए आसान नहीं होता लेकिन इसे कर दिखाया बॉलीवुड के कुछ सिंगल फादर्स ने। आज हम आपको मिलाने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही फादर्स से जो अपने बच्चों के लिए माता-पिता दोनों हैं।

करण जौहर (karan Johar)

Karan Johar with his son ‘Yash’ and daughter ‘Ruhi’

सिंगल फादर की लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है फिल्ममेकर करण जौहर का। करण अपने दो बच्चों रुही और यश को अकेले ही संभालते हैं। उनके बच्चे IVF सरोगेसी के जरिए 2017 में हुए हैं। करण अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने हैं और हाल ही  में उन्होंने अपने बच्चो का दूसरा जन्मदिन बहुत  ही धूम धाम से मनाया था ।

तुषार कपूर (Tusshar Kapoor)

Tushar Kapoor with his son ‘ Lakshya’

एक्टर तुषार कपूर भी सिंगल फादर हैं। उनके बेटे का नाम लक्ष्य का जन्म IVF सरोगेसी के जरिए 2016 हुआ था। सिंगल फादर होते हुई  भी तुषार अपनी जिम्मेदारी अच्छे से निभाते है। सोशल मीडिया पर तुषार कपूर अक्सर अपने बेटे की फोटो शेयर करते रहते हैं। हाल ही में तुषार कपूर की बहन और टेलीविज़न क्वीन एकता कपूर के बेटे का जन्म भी सरोगेसी के जरिये हुआ है और वो भी सिंगल मदर है।

राहुल देव (Rahul Dev)

Rahul Dev with his son ‘Siddharth’

सिंगल फादर की बात करें तो एक नाम मॉडल एक्टर राहुल देव का भी आता है। राहुल 19 वर्षीय बेटे सिद्धार्थ के पिता है। साल 2010 में कैंसर के चलते राहुल की पत्नी का निधन हो गया था इसके बाद से राहुल अकेले पिता होते हुए भी अपनी जिम्मेदारिओं की बखूबी निभा रहे है। फिलहाल सिद्धार्थ यूके में पढ़ाई कर रहे हैं।

राहुल बोस (Rahul Boss)

Rahul Bose with kids

रकबी प्लेयर और एक्टर राहुल बोस एक या दो नहीं बल्कि 6 बच्चों के सिंगल फादर हैं। शादी से पहले ही राहुल बोस ने अंडमान निकोबार के करीब 11 साल के 6 बच्चों को गोद लिया हुआ है। वो उनकी पढ़ाई से लेकर हर जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं।

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap)

Anurag Kashyap with his daugter ‘Aliayah’

बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप अपनी 17 वर्षीय बेटी आलिया की जिम्मेदारी अकेले ही निभा रहे है।  आलिया, अनुराग और उनकी पहली पत्नी आरती बजाज की बेटी है जिनसे उन्होंने 2009 में तलाक ले लिया था । अनुराग अपनी बेटे की जिम्मेदारियों को अकेले ही बखूबी निभा रहे है।

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)

Hrithik Roshan with his son ‘Hridhan’ and ‘Hrehan’

अपनी पत्नी सुज़ैन से तलाक लेने के बाद ऋतिक अपनी दोनों बेटो हिरदान और ह्रेहान को अकेले पाल रहे है।वैसे ऋतिक और सुज़ैन अक्सर बच्चोको वेकेशन, मूवी , डिनर पर साथ लेकर जाते है फिर भी ऋतिक सिंगल फादर होने की जिम्मेदारों को अच्छे से निभा रहे है।

अर्जुन रामपल (Arjun Rampal)

Arjun Rampal with his daughter ‘Mihika’ and ‘Mayra’

अर्जुन रामपल ने अपनी पत्नी से मैहर जेसिआ से 2018 में तलाक ले लिया था उसके बाद से अर्जुन अपनी दोनों बेटिया मिहिका और मायरा की बहुत अच्छी परवरिश कर रहे है। अर्जुन रामपले फिर से पिता बनने वाले है उनकी गर्लफ्रेंड गैब्रिएला उनके बच्चे की माँ बनने वाली है।

कमल हसन (Kamal Hassan)

Kamal Hassan with his daughters ‘Shruti’ and ‘Akshara’

अपनी पत्नी सारिका से तलाक लेने के बाद कमल हसन  ने अपनी दोनों बेटिया श्रुति और अक्षरा की परवरिश अकेले ही की है।

Prachi Jain

Prachi Jain has become a trusted name for those seeking the latest updates and captivating stories from the world of Bollywood and beyond. Her editorial prowess is truly exceptional, as she combines her sharp journalistic skills with a deep passion for the entertainment industry, making every piece of news she oversees a masterpiece in its own right. Prachi's specialized in astrological articles as well. Prachi's editorial acumen extends beyond simply reporting the facts; she possesses a unique ability to contextualize events, trends, and controversies, offering readers a comprehensive understanding of the complex and ever-evolving landscape of entertainment. Her work is characterized by the depth of analysis, keen observation, and a knack for presenting even the most intricate topics in a reader-friendly manner.

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

2 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

2 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

2 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

2 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

2 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

1 सप्ताह ago