Entertainment News

राज कपूर से लेकर एकता कपूर तक,इन सितारों के यहां रही है बॉलिवुड की सबसे खास होली

होली आने वाली है जिसको लेकर सभी की तैयारियां तेज हो गई है सभी ने अपने-अपने होली सेलिब्रेशन का प्लान बना लिया होगा। होली सेलिब्रेट करने के लिए जगह भी सेलेक्ट कर ली होगी।जहां अक्सर रंग, भांग और डांस के साथ होली पार्टीज होती हैं वहीं अक्सर बॉलीवुड स्टार्स को हम होली के मौके पर भी सजे-धजे देखते हैं। आज से ही बॉलिवुड में होली का त्यौहार नहीं मनाया जा रहा है बल्कि राज कपूर के जमाने से होली सेलिब्रेट होती आई है। आज हम आपको बॉलीवुड की फेमस होली सेलिब्रेशन के बारे में बताएंगे जो यादगार रहें। तो आइए जानते हैं बॉलीवुड की सबसे रंगीन होली पार्टीज के बारे में

राज कपूर की होली पार्टी (Raj Kapoor Holi celebration)

आरके स्टूडियो में खेली जाती थी होली

हिंदी सिनेमा को विश्व पटल पर शोहरत दिलाने में राजकपूर का बहुत बड़ा योगदान है, वहीं उनका पार्टी भी खुब मशूहर हुआ करती थी. पूरे मुंबई में उनकी होली पार्टी मशहूर थी. जिसमें इंडस्ट्री का हर छोटा बड़ा कलाकार होली खेलने के लिए आता था. राज कूपर अपनी होली आरके स्टूडियो में होती थी जिसमें एक पौंड होता था और उसमें जमकर मस्ती करते थी. मेहमानों के लिए खाने के लिए एक से बढ़कर एक डिश परोसे जाते थे. आज राजकपूर हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी होली को आज भी लोग मिस करते हैं।बाद में बॉलिवुड ने भले ही होली के अपने-अपने रंग और तरीके ढूंढ निकाले लेकिन एक दौर में दिलीप कुमार, शैलेंद्र, शंकर जयकिशन, अमिताभ बच्चन, जीतेंद्र जैसे सितारों का जमघट यहां होता था।

बिग बी की होली(amitabh bachchan holi celebrations)

जलसा में होता था होली का जश्न

बिग बी कई हिट होली गानों का हिस्सा रहे हैं, ‘होली के दिन दिल मिल जाते हैं’, ‘होली खेले रघुवीरा’ और ‘रंग बरसे’. तो जब बिग-बी के गानों ने इतना रंग बरसाया है, तो वे खुद कहां पीछे रहने वाले हैं।बॉलीवुड के सरताज यानि अमिताभ हर साल एक हाई प्रोफाइल होली समारोह होस्ट करने के लिए जाने जाते हैं. ज्यादातर लोग उनके घर पर आते हैं और परंपरा के अनुसार, उनका स्वागत रिक्का और कुछ गुलाल के साथ किया जाता है. यहां रंगों का त्योहार पूरे जोश के साथ मनाया जाता है.

शाहरूख खान की होली पार्टी(shahrukh’s holi party)

शाहरूख की होली पार्टी बॉलिवुड की शान है

शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी कई सालों तक होली पार्टियों की मेजबानी करते थे, लेकिन अब नहीं। बॉलीवुड के बादशाह बेतहाशा होली पार्टियों के आदर्श मेजबान थे जो कि बी टाउन में कोई भी हो सकता है। लेकिन बाद में, दंपति भांग चढ़ाने की परंपरा से दूर चले गए और पार्टियों में समारोहों में पानी के उपयोग में कटौती की, और अपने मेहमानों का स्वागत मोगरा की माला के साथ किया।

रणबीर सिंह की होली पार्टी (ranveer Holi party)

रनवीर सिंह की मस्ती वाली होली

2018 में वापस रणबीर सिंह ने फैरेल के लिए एक स्टार-स्टड होली पार्टी की मेजबानी की थी। यह सिंगर की पहली होली पार्टी थी। अभिनेता की पार्टी में वीजे अनुषा, मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व होस्ट सारा टोड, मिनी माथुर और अनन्या पांडे सहित अन्य लोग शामिल हुए। उस वक्त पार्टी के वीडियो और तस्वीरों की सोशल मीडिया पर बाढ़ आ गई थी।

एकता कपूर की होली पार्टी(ekta kapoor holi party)

टीवी क्वीन एकता कपूर का होली सेलिब्रेशन

टीवी स्टार एकता कपूर भी जल्द ही फिल्मी परंपरा में ढल गईं और अब टीवी जगत के अधिकांश लोगों के साथ शानदार होली पार्टियों का आयोजन करती हैं. इनकी होली पार्टी अंधेरी में घर पर ही होती है. इस भव्य समारोह में सभी टॉप अभिनेता और अभिनेत्रियां शिरकत करतीं हैं।एकता कपूर की होली पार्टी में इन-हाउस डीजे की धुन पर सितारे जमकर नाचते दिखाई देते हैं।इसमें जमकर मस्ती होती है।

शबाना आजमी और जावेद अख्तर की होली पार्टी(javed akhtar holi party)

शबाना आजमी और जावेद अख्तर की होली में

शबाना आजमी उनके पिता कैफी आजमी और जावेद अख्तर ने जो होली पार्टी शुरू की वो सालों से लगातार जारी है और शायद ही कभी इसमें कोई साल मिस हुआ हो. शबाना और जावेद अख्तर की जोड़ी अपने बैश में कोई कसर नहीं छोड़ती. वे ढोल पर जमकर नाचते हैं और बिरादरी के साथ–साथ फिल्म इंडस्ट्री के कई लोग इसमें शामिल होते हैं.

अंबानी की बॉलीवुड होली पार्टी(ambani holi party)

अंबानी की बॉलिवुड होली पार्टी

जब होली की बात हो रही हो तो भारत और एशिया के सबसे अमीर आदमी की होली पार्टी को कौन मिस कर सकता है. अंबानी फैमिली की वो पार्टी जिसमें निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा ने शिरकत की थी. नीता और मुकेश अंबानी के अलावा उनकी बेटी, दामाद, ईशा अंबानी और आनंद पीरामल भी हर साल सेलेब्स के बीच होली पार्टी होस्ट करते हैं.

Kanchan Sanodiya

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

2 सप्ताह ago