Entertainment News

तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप से पहले भी इन सेलेब्स के घर पड़ चुकी रेड

बॉलीवुड के सेलेब्स किसी का किसी वजहसे चर्चा में हमेशा बने रहते है. 3 मार्च को आयकर विभाग ने बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू और फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप के ठिकानों पर रेड मारी है.यह रेड 3 मार्च दिन में पुणे में शुरू हुई और देर रात चलती रही वही ये रेड आज और अगले तीन दिनों तक चल सकती है. आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक, अनुराग कश्यप-तापसी पन्नू के ठिकानों पर जो रेड डाली गई है, वह तीन दिनों तक चल सकती है. आयकर विभाग की टीम ने अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू से देर रात तक सवाल-जवाब किए. इसके अलावा मुंबई में इनसे जुड़े दफ्तरों में आयकर विभाग ने सर्च ऑपरेशन चलाया. छापेमारी के दौरान आयकर विभाग की टीमों ने कई कागजात खंगाले, लैपटॉप समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जब्त कर लिए हैं, जिसको जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा गया है. बॉलीवुड में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी सेलेब्स के घर आयकर विभाग ने रेड मारी हो इससे पहले भी बॉलीवुड के कई स्टार्स के घर आईटी की रेड पड़ चुकी है तो आइए जानते है उन सेलेब्स के बारे में जिनके घर आईटी ने छापा मारा है.

एकता कपूर (Ekta Kapoor)

Ekta Kapoor faced I-T Raid

बॉलीवुड के फेमस एक्टर जितेन्द्र की बेटी और टेलीविज़न की क्वीन एकता कपूर के घर साल 2013 में आईटी ने छापा मारा था. एकता कपूर पर टैक्स चोरी का आरोप था. रिपोर्ट्स की माने तो, इस काम के लिए 100 अधिकारी पहुंचे थे और एकता के घर के अलावा बालाजी टेलीफिल्म्स स्टूडियो पर भी छानबिन करी गयी थी.

कटरीना कैफ (Katrina Kaif)

Katrina Kaif had faced I-T raid

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस कटरीना कैफ इस लिस्ट में शामिल है. साल 2011 में आईटी विभाग ने कटरीना के घर पर रेड डाली थी. कटरीना पर आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप था लेकिन कटरीना ने अपने पास किसी भी काले धन या बेहिसाब संपत्त‍ि होने की बात को नहीं स्वीकार किया था. कटरीना से इस मामले में काफी पूछताछ की गयी थी.

संजय दत्त (Sanjay Dutt)

Sanjay Dutt had faced I-T Raid

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त पर साल 2012 में आईटी विभाग ने छापा मारा था. छापे मारने के बाद 20 घंटे से भी ज्यादा समय तक संजय दत्त के घर की तलाशी ली गई थी. आय‍कर विभाग के अध‍िकार‍ियों ने बताया था कि संजय के पास कस्टम निर्मित घड़‍ियां हैं जिनकी कीमत करोड़ों में है.

सलमान खान (Salman Khan)

Salman Khan had faced I-T Raid

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलामन खान के पनवेल फार्महाउस पर साल 2000 में छापा मारा गया था. सलमान खान पर आय से अधिक सम्पति रखने का आरोप था. सलमान के सिवा इस मामले में उनके भाई अरबाज खान से भी काफी कड़ी पूछताछ की गई थी.

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

Priyanka Chopra had faced I-T Raid

बॉलीवुड की देसी गर्ल और ग्लोबल आइकॉन प्रियंका चोपड़ा भी इस लिस्ट में शामिल है. साल 2011 में आयकर विभाग ने प्रियंका के घर छापेमारी की थी, छापे के दौरान बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर भी प्रियंका के घर मौजूद थे. इस रेड के बाद उनके घर से कुछ बेनामी संपत्ति भी सामने आई थी. प्र‍ियंका के पास लगभग 6 करोड़ की संपत्त‍ि के शक की वजह से आयकर विभाग ने उनके घर की तलाशी ली थी.

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji)

Rani Mukerji had faced I-T Raid

साल 2000 में रानी मुखर्जी के घर रेड पड़ी थी. छापे मारी के दौरान आईटी विभाग ने रानी के घर से 12 लाख रुपये कैश बरामद किए थे. ये रेड रानी के घर उस समय पड़ी थी जब वो बॉलीवुड में अपने कर‍ियर की बुलंद‍ियों पर थीं.

सोनू निगम (Sonu Nigam)

Sonu Nigam had faced I-T Raid

बॉलीवुड के मशहूर गायक सोनू निगम का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. साल 2012 में सोनू निगम के घर आईटी की रेड पड़ी थी. सोनू के घर के बाहर कई लग्जरी कारों को देख कर आईटी विभाग को शक हुआ जिसकी वजहसे सोनू निगम से पूछताछ की गयी थी.

सोनू सूद (Sonu Sood)

Sonu Sood had faced I-T Raid

सोनू सूद भी आईटी की रेड के चक्कर में पड़ चुके है. साल 2012 में संजय दत्त, सोनू निगम के सिवा सोनू सूद के घर पर भी आईटी ने छापा मारा था. साल 2012 में सोनू ने 30 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी ली थी जिस वजह से वो आईटी के शक के घेरे में आ गए थे और उनसे पूछताछ की गयी.

विजय (Vijay)

Vijay had faced I-T Raid

साउथ इंडस्ट्री के फेमस एक्टर विजय के घर पिछले साल आईटी की रेड पड़ चुकी है. विजय पर टैक्स चोरी के आरोप लगे थे. खबर थी कि विजय की फिल्म बिजिल के फाइनेंश‍ियर अनबूचेजियन के पास से 65 करोड़ रुपये जब्त किए गए थे. इनकम-टैक्स अध‍िकारियों ने बीस घंटे से भी अधिक समय तक विजय के घर की तलाशी ली.

Aakanksha Sharma

Recent Posts

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

6 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) आज…

6 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) इस…

6 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

6 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) इस…

7 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) यदि…

7 दिन ago