Celebrity Data bank

रवि किशन से लेकर करण ट्रैकर तक ये एक्टर हो चूके है कास्टिंग काउच का शिकार

ग्लैमर की दुनियां बाहर से जितनी रंगीन और चकाचौंध भरी दिखती है यह अंदर से उतनी ही काली और खोखली है। बॉलिवुड पर हमेशा ही कास्टिंग काउच को लेकर इल्जाम लगते रहते है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की सिर्फ एक्ट्रेसेस ने ही बॉलिवुड पर इल्जाम नहीं लगाए बल्कि एक्टरों ने भी अपनी आपबीती सुनाई. रवि किशन ने अपने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कहा था की उन्हें किसी बड़ी डॉयरेक्टर ने देर रात कॉपी पर आने को कहा था लेकिन उन्होने इसकी मंशा जान ली और मना कर दिया। ऐसे ही कई एक्टर है जिन्होंने खुलकर इन मुद्दों पर बात की है।तो चलिए जानते है कौन कौन से है वो ऐक्टर जिन्होंने पर्दे की पीछे की दुनियां का राज सभी को बताया

रवि किशन(Ravi kishan)

रवि किशन को डायरेक्टर ने रात में बुलाया था

रवि किशन से जब कास्टिंग काउच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा की तो उन्होंने कहा उसका नाम नहीं ले सकता, क्योंकि वह अब एक बड़ी हस्ती बन गई है। उसने कहा था, ‘कॉफी पीने रात में आ जाओ। मैंने सोचा कि यह कॉफी कुछ ऐसी है जिसे लोग दिन में लेना पसंद करते हैं, इसलिए मुझे इशारा मिला और मैंने मना कर दिया।

रणवीर सिंह(Ranveer Singh)

कास्टिंग डायरेक्टर ने रनवीर को कास्टिंग काउच की पेशकश की थी

एक्टर रणवीर सिंह मौजूदा समय के बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारों में से एक हैं। उनकी फिल्मों का लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्हें भी ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ चुका है। एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने बताया था कि शुरुआती दिनों में जब वह फिल्मों में काम के लिए संघर्ष कर रहे थे तो एक कास्टिंग डायरेक्टर ने उन्हें कास्टिंग काउच की पेशकश की थी। यह सुनकर अभिनेता बिलकुल हैरान रह गए थे।

आयुष्मान खुराना(Ayushman Khurana)

डॉयरेक्टर ने आयुष्मान के साथ किया था गलत व्यवहार

आयुष्मान खुराना की गिनती बॉलीवुड के टैलेंटेड अभिनेताओं में होती है। छोटे पर्दे से बॉलीवुड तक का सफर तय करने के लिए उन्होंने बहुत संघर्ष किया है। वह भी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुके हैं। उन्होंने इस बात का खुलासा किया था कि एक निर्देशक ने उनसे फेवर मांगने की कोशिश की थी लेकिन आयुष्मान ने उन्हें तुरंत इनकार कर दिया था।

राजीव खंडेलवाल(Rajeev khandelwal)

राजीव को डायरेक्टर ने किसी एक्टर के कमरे में जाने का बोला

एक्टर राजीव खंडेलवाल कास्टिंग काउच को लेकर सनसनीखेज खुलासा कर चुके हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि एक डायरेक्टर ने उन्हें फिल्म में काम देने के लिए अपने ऑफिस बुलाया और उसके बदले उसने एक्टर को कमरे में जाने के लिए कहा लेकिन राजीव ने तुरंत इससे इनकार कर दिया।

करणवीर वोहरा(Karanveer vohra)

ऑडिशन के दौरान कास्टिंग डायरेक्टर बातों-बातों में उन्हें छुआ था

करणवीर टीवी इंडस्ट्री का मशहूर चेहरा हैं। फिल्म में रोल के लिए उन्हें भी इस तरह का ऑफर दिया जा चुका है। एक्टर ने बताया था कि ऑडिशन के दौरान कास्टिंग डायरेक्टर बातों-बातों में उन्हें छूने लगे जिसके बाद एक्टर ने उसके इरादे भांप लिए और तुरंत वहां से वापस लौट आए।

मोहित मालिक (Mohit Malik)

कमरे में प्रोड्यूसर उन्हें इधर उधर टच करने लगा था

एक्टर मोहित मलिक ने पिंकविला को दिये एक इंटरव्यू में बताया था कि एक बार उन्हें रोल डिस्कस करने के लिए बुलाया गया था। वहां कमरे में प्रोड्यूसर उन्हें इधर उधर टच करने लगा था। मोहित वहां से भाग गए थे जिसके बाद उन्हें वह रोल नहीं मिला था। Ankit Siwach: स्ट्रगल के दिनों में एक्टर अंकित सिवाच से एक एजेंसी ने उनकी न्यूड फोटोज मांग ली थी। बाद में अंकित ने मना कर दिया था।

रित्विक धनजानी(Rithvik Dhanjani)

रित्विक को एजेंट ने फसाने की कोशिश की

एक्टर रित्विक धनजानी भी ऐसे एक्सपीरियंस से गुजर चुके हैं। उन्होंने बताया था कि एक बार उन्हें एक एजेंट एक रूम में लेकर गया जहां लिखा था – लव, पार्टी और सेक्स। एजेंट उनकी जांघ भी छूने लगा था।

करण टैकर(Karan Tacker)

एक्टर करण टैकर भी कास्टिंग काउच का अपना अनुभव बयां कर चुके हैं।करण ने बताया था कि एक कास्टिंग डायरेक्टर ने उनसे साफ पूछ लिया था कि तुम मेहनत करोगे या स्मार्टली वर्क करोगे।

सोनू निगम(sonu nigam)

सोनू निगम के साथ पत्रकार ने किया था गलत व्यवहार

एक्टर या एकट्रेसेस ही नहीं हैं जिन्हें इस तरह की पेशकश होती हैं। सोनू के मुताबिक एक पत्रकार भी मद्द के नाम पर लोगों को इस तरह की पेशकश करता है। सोनू ने किसी का नाम तो नहीं लिया लेकिन लोगों की आँखे खोलने की कोशिश ज़रुर की थी।शक्ति कपूर एक ऐसे कलाकार हैं जो कास्टिंग काउच के चक्कर में बहुत बुरे फंसे थे। एक टीवी चैनल ने उन पर स्टिंग आपरेशन किया था जहाँ वे किसी से ऐसी डिमांड करते हुए नज़र आ रहा थे।

Kanchan Sanodiya

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

1 सप्ताह ago