Entertainment News

अरमान कोहली से यामी गौतम तक इन बॉलीवुड सेलेब्स को मिला ईडी का समन

बिग बॉस के पूर्व कंटेस्टेंट अरमान कोहली के घर हाल ही में एनसीबी का छापा पड़ा था वही पूछताछ के बाद अरमान कोहली को गिरफ्तार कर लिया गया था, और अब वो 1 सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में ही रहेंगे। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों ने शनिवार यानी 28 अगस्त को मुंबई में ड्रग्स से जुड़े एक मामले में अरमान के घर पर छापा मारा था. छापेमारी के दौरान एनसीबी ने अरमान के घर से 1.02 ग्राम ड्रग्स बरामद किया था. अरमान कोहली से पहले भी कई सेलेब्स को ईडी समन भेज चुकी है. तो आइये जानते है कि इस लिस्ट में कौन कौन से सेलेब्स शामिल है.

यामी गौतम (Yami Gautam)

Yami Gautam got ED summons

बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम को ईडी ने पूछताछ के लिए समन भेजा था. एक्ट्रेस को ईडी ने ये समन फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट का उल्लंघन करने के मामले में पूछताछ के लिए भेजा था. एक्ट्रेस को ये दूसरा समन जारी किया गया था.

डिनो मोरिया (Dino Morea)

Dino Morea got ED summons

 ईडी ने फिल्म एक्टर डिनो मारिया के साथ साथ पांच लोगों की करोड़ों की संपत्तियों को हाल ही में अटैच किया है. इन पर ‘गुजराती भाइयो के Sandesara ग्रुप’ के हजारों करोड़ रुपये के बैंक फ्राड में शामिल होने का आरोप भी था. 14500 करोड़ रुपये के हुए बैंक लोन फ्राड के मामले में बिजनेसमैन भाइयों ने घोटाले का पैसा इनके खातों में भी भेजा था.

मनीष मल्होत्रा (Manish Malhotra)

Manish Malhotra got ED summons

बॉलीवुड के मशहूर फैशन डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा को ईडी ने पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था। मामला पंजाब के एक नेता से लाखों रुपये अवैध तौर पर लेने का है. इस अवैध लेनदेन में पंजाब के जिस विधायक का नाम आ रहा है, उनसे भी ईडी ने पूछताछ की, उनके बैंक खातों की जांच के दौरान ऐसे कुछ लेनदेन का खुलासा हुआ

सब्यासाची मुखर्जी (Sabyasachi Mukherjee)

Sabyasachi Mukherjee got ED summons

मशहूर फैशन डिज़ाइनर सब्यसाची को भी ईडी का समन भेजा गया था. सब्यसाची का भी मामला मनीषा मल्होत्रा के साथ जुड़ा हुआ है. पंजाब कांग्रेस से जुड़े विधायक ने अवैध तौर पर लाखों रुपये इन्हें नकद दिए थे. सूत्रों की मानें तो इनकम टैक्स विभाग की टीम पंजाब में रहने वाले विधायक और फैशन डिजाइनरों और उनकी कंपनी के खिलाफ टैक्स चोरी का मामला दर्ज कर सकती है.

सचिन जोशी (Sachiin J Joshi)

Sachiin J Joshi got ED summons

YES बैंक घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस की छानबीन कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ओमकार रिएल्टर्स के अध्यक्ष कमल किशोर गुप्ता, प्रबंध निदेशक बाबूलाल वर्मा और अभिनेता व निर्माता सचिन जोशी समेत कुछ अन्य लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी. आरोप है कि निर्माण क्षेत्र से जुड़ी ओमकार रियल्टर्स एंड डेवलपर्स ने यस बैंक से कर्ज के रूप में लिए गए 400 करोड़ रुपए अवैध रूप से विदेश भेज दिए गये.

अरमान जैन (Armaan Jain)

Armaan Jain got ED summons

एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने करीना कपूर खान के कजिन अरमान जैन के घर छापा मारा था जिसके बाद उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने समन भेजा था. लगातार हम पिछले समय में मनी लॉन्ड्रिंग और ड्रग्स के मामले में लोगों के नाम सुन रहे थे, जिनके तार सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े हुए हैl वही कुछ नए नाम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सामने आए हैं, जो टॉप ग्रुप से जुड़ रहे हैं, जिस पर 175 करोड़ की मनी-लॉन्ड्रिंग करने का आरोप लगा हैl

Aakanksha Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

8 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

9 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

9 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

9 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

9 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

1 सप्ताह ago