Entertainment News

दीया मिर्ज़ा से लेकर सैफ अली खान तक, इन सेलेब्स ने तलाक के बाद पाया अपना सच्चा प्यार

बॉलीवुड की दुनिया एक्टिंग से अलग प्यार की दुनिया भी यहां कभी जल्दी में रिश्ते बने है और जुटे भी है. कई बॉलीवुड सेलेब्स ऐसे भी है जिन्हे कई बार प्यार भी हुआ और अपने प्यार से शादी भी हुई. आज हम आपको बॉलीवुड के उन सेलेब्स के बारे में बताएंगे जिन्हे कई बार प्यार हुआ और अपने प्यार से शादी के बाद सच्चा प्यार न मिलने पर दुबारा नए प्यार की ओर कदम बढ़ाये.

दीया मिर्ज़ा (Dia Mirza)

हॉल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्ज़ा ने बॉयफ्रेंड वैभव रेखी से दूसरी शादी की. इससे पहले दीया ने साहिल सांघा से 18 अक्टूबर, 2014 को शादी की थी लेकिन 11 साल के लम्बे साथ के बाद साल 2019 में दोनों ने आपसी सहमति से एक-दूसरे से अलग होने का फैसला लिया था. जिसके बाद दोनों ने तलाक ले लिया और एक दूसरे से अलग हो गये. तलाक के बाद दीया को वैभव में दुबारा प्यार मिला और वैभव को डेट करने के बाद दीया ने उनसे शादी कर ली.

सैफ अली खान (Saif Ali Khan)

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान ने साल 2012 में बॉलीवुड की बेबो यानि करीना कपूर से दूसरी शादी की थी. इससे पहले सैफ ने अमृता सिंह से शादी की थी जिससे उन्हें दो बच्चे है सारा अली खान और इब्राहिम अली खान. सैफ को अपने करियर की शुरुआत में बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह से प्यार हो गया था जिसके बाद दोनों ने शादी की थी. लेकिन कई साल के रिश्ते के बाद दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए. जिसके बाद सैफ को करीना कपूर से प्यार हुआ और दोनों ने शादी कर ली. करीना ने फिर एक बेटे को जन्म दिया जिसका नाम है तैमूर अली खान और जल्द ही अब वो अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली है.

आमिर खान (Aamir Khan)

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट सुपर स्टार आमिर खान भी इस लिस्ट में शामिल है. आमिर खान ने दो बार शादी की है. आमिर खान ने अपनी पहली शादी रिना दत्ता से की थी. रीना खान से आमिर के दो बच्चे है इरा खान और जुनैद खान. लेकिन शादी के कई साल बाद दोनों एक दूसरे से अलग हो गए थे. जिसके बाद आमिर खान को दुबारा प्यार हुआ. आमिर को फिल्म प्रोडूसर किरण राव से प्यार हुआ जिसके बाद दोनों ने साल 2005 में शादी की. दोनों का एक बेटा है, जिसका नाम आजाद राव खान है.

करन सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover)

टेलीविज़न से बॉलीवुड तक फेमस एक्टर करन सिंह ग्रोवर को तीन बार प्यार हुआ. करण ने साल 2008 में श्रद्धा निगम से शादी की थी लेकिन ये शादी एक साल में ही टूट गयी. जिसके बाद करन को टेलीविज़न की फेमस एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट से प्यार हुआ और दोनों ने साल 2012 में शादी की लेकिन यह शादी भी सफल नह रही और शादी के दो साल बाद दोनों अलग हो गए. दो नाकाम शादी के बाद करन ने बॉलीवुड की एक्ट्रेस बिपाशा बासु से तीसरी शादी की और अब बिपाशा के साथ करन अपनी खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं.

पुलकित सम्राट (Pulkit Samrat)

बॉलीवुड के क्यूटेस्ट एक्टर में से एक पुलकित सम्राट है. पुलकित की लाइफ में भी दो बार प्यार दस्तक दे चुका है. पुलकित ने कई साल तक श्वेता रोहिरा को डेट करने के बाद साल 2014 में शादी की थी लकिन इनकी यह शादी चल नहीं पाई और महज एक साल में दोनों अलग हो गए. वही अब पुलकित बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति खरबंदा को डेट कर रहे है दोनों साथ में कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करते है साथ ही दोनों एक दूसरे के साथ काफी खुश नज़र आते है.

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora)

मलाइका के डांस और फिटनेस के सभी दिवाने है. मलाइका को अपने करियर के शुरुआत में बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के भाई बॉलीवुड एक्टर अरबाज़ ख़ान से प्यार हुआ था जिसके बाद दोनों ने शादी की.दोनों के दूसरे के साथ काफी लम्बे समय के बाद अचानक से साल 2016 में अलग हो गये थे. दोनों का एक बेटा है अरहान खान. अरबाज़ से अलग होने के बाद मलाइका को बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर में दुबारा प्यार मिला. फिलहाल दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे है साल 2019 में दोनों ने अपने रिलेशन को पब्लिकली कबूला था. दोनों साथ में अक्सर वक़्त बिताते नज़र आते है.

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar)

बॉलीवुड में फरहर अपनी एक्टिंग से काफी फेमस है. फरहान को भी दो बार प्यार हो चूका है. करीब 17 साल शादी में रहने के बाद अचानक से फरहर अपनी पत्नी अधुना से साल 2017 में अलग हो गए थे. दोनों की दो बेटी भी है अकीरा अख्तर और शाक्य अख्तर। पत्नी से अलग होने के बाद फरहान को दुबारा प्यार हुआ और अब वो सिंगर शिबानी दांडेकर को डेट कर रहे है. साथ में दोनों को अक्सर स्पॉट किया जाता है.

अरबाज खान (Arbaaz Khan)

बॉलीवुड एक्टर अरबाज खान ने पहले मलाइका अरोड़ा से प्यार करने के बाद उनसे शादी की थी लेकिन शादी के लम्बे वक़्त के बाद अचानक दोनों एक दूसरे से अलग हो गए थे. जहां मलाइका को एक्टर अर्जुन कपूर में अपन दूसरा प्यार मिला वही अरबाज को भी इतालियन मॉडल जॉर्जिया एंड्रियानी में अपना दूसरा प्यार मिला. अरबाज़ और जॉर्जिया एक दूसरे को डेट कर रहे है. दोनों अक्सर एक दूसरे के साथ दिखाई देते है.

अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal)

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल भी इस लिस्ट में शामिल है. अर्जुन करीब 20 साल शादी में रहने के बाद साल 2019 में अपनी पत्नी मेहर जेसिया से अलग हुए. दोनों के दो बच्चे है महिका रामपाल और माइरा रामपाल। अपनी पत्नी से अलग होने के बाद अब अर्जुन मॉडल गैब्रिएला को डेट कर रहे है. अर्जुन अपने बच्चो और गर्लफ्रेंड के साथ हाल ही हॉलिडे भी एन्जॉय कर रहे है.

धर्मेंद्र (Dharmendra)

बॉलीवुड के ही-मैन कहे जाने वाले अभिनेता धर्मेंद्र ने भी दो शादियां की हैं। लेकिन दूसरी शादी के बाद भी धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया। फिल्मों में आने से पहले ही धर्मेंद्र शादीशुदा थे। लेकिन मुंबई आकर वे हेमा मालिनी से दिल लगा बैठे। हिंदू धर्म में दो शादी करने की मनाही है इसलिए उन्होंने दूसरी शादी करने के लिए इस्लाम धर्म को अपनाया.

संजय दत्त (Sanjay Dutt)

बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले एक्टर संजय दत्त तीन बार प्यार हुआ. संजय दत्त ने साल 1987 में ऋचा शर्मा से शादी की थी, लेकिन शादी के 9 साल बाद ऋचा की ब्रेन ट्यूमर की वजह से मौत हो गयी थी. इसके बाद संजय दत्त ने साल 1998 में मॉडल रिया पिल्लई से शादी की थी, लेकिन 10 साल बाद यह शादी टूट गयी. इस शादी के बाद संजय को मान्यता से प्यार हुआ. जिसके बाद साल 2008 में संजय ने गोवा में मान्यता से शादी की.

कमल हासन (Kamal Haasan)

साउथ से लेकर हिंदी सिनेमा में मशहूर एक्टर कमल हासन ने साल 1978 में सिंगर वाणी गणपति थी लेकिन यह रिश्ता ज्यादा नहीं चल पाया और शादी के 10 साल बाद यह रिश्ता खत्म हो गया. पत्नी वाणी से अलग होने के बाद कमल ने एक्ट्रेस सारिका से शादी की थी लेकिन यह शादी भी ज्यादा नहीं चल पायी और 16 साल के बाद दोनों अलग हो गए. इसके बाद खबरे थी की कमल को गौतमी से प्यार हो गया था और दोनों ने शादी भी कर्ली थी लेकिन दोनों की ओर से इस खबर को कभी पब्लिक नहीं किया गया.

सिद्धार्थ रॉय कपूर (Siddharth Roy Kapur)

बॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर में से एक सिद्धार्थ रॉय कपूर भी इस लिस्ट में शामिल है. सिद्धार्थ तीन शादी कर चुके है. पहली शादी सिद्धार्थ ने अपने बचपन की दोस्त से की थी यकीन यह शादी चल नहीं पायी और दोनों अलग हो गए. जिसके बाद सिद्धार्थ को टीवी की एक प्रोडूसर से प्यार हुआ और दोनों ने शादी कर ली लेकिन यह शादी बी नाकामियाब रही. जिसके बाद सिद्धार्थ को तीसरी बार बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन से प्यार हुआ कर साल 2012 में दोनों ने शादी की.

राज कुंद्रा (Raj Kundra)

बॉलीवुड की फिटेस्ट एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के सभी दीवाने है. शिल्पा के पति राज कुंद्रा एक फेमस बिज़नेस मैन है. वही शिल्पा के फैंस शायद ही यह जानते हो कि शिल्पा राज कुंद्रा की दूसरी पत्नी है. शिल्पा से पहले राज कुंद्रा ने कविता नाम की लड़की से शादी की थी और दोनों की एक बेटी भी हुई, लेकिन यह शादी लंबे समय तक नहीं टिकी और साल 2006 में दोनों का तलाक हो गया। इसके करीब तीन साल बाद राज ने शिल्पा से शादी की. वही बतादे कि कविता ने शिल्पा पर कई गंभीर आरोप लगाए थे.

Aakanksha Sharma

Share
Published by
Aakanksha Sharma
Tags: aamir khanactoractressAdhuna AkhtarAkira AkhtarAmrita SinghArbaaz Khanarhaan khanArjun KapoorAzad Rao Khanbipasha basubollywooddharmendraDia mirzaFarhan AkhtarGabriella DemetriadesGiorgia Andrianihema maliniIbrahim ALi KhanIra KhanJennifer Wingetjunaid khanKaran SIngh GroverKareena Kapoorkareena kapoor khankiran raoKriti KharbandaMahikaa Rampalmalaika AroraManyata DuttMehr JesiamodelMyra RampalPulkit Samratraj kundraReena DuttaRhea PillaiRicha SharmaSahil Sanghasaif ali khanSanjay DuttSara Ali KhanShakya AkhtarShibani dandekarshilpa shettyShraddha NigamShweta Rohirastar kidstaimur ali khantrue loveVaibhav RekhiVidya balanअकीरा अख्तरअधुनाअमृता सिंहअरबाज़ ख़ानअरबाज खानअरहान खानअर्जुन कपूरअर्जुन रामपालआजाद राव खानआमिर खानइब्राहिम अली खानइरा खानऋचा शर्माएक्टरएक्ट्रेसकरन सिंह ग्रोवरकरीना कपूरकरीना कपूर खानकिरण रावकृति खरबंदागैब्रिएलाजुनैद खानजेनिफर विंगेटजॉर्जिया एंड्रियानीतैमूर अली खानदीया मिर्ज़ाधर्मेंद्रपुलकित सम्राटफरहान अख्तरबॉलीवुडमलाइका अरोड़ामहिका रामपालमाइरा रामपालमान्यतामेहर जेसियामॉडलराज कुंद्रारिना दत्तारिया पिल्लईविद्या बालनवैभव रेखीशाक्य अख्तरशिबानी दांडेकरशिल्पा शेट्टीश्रद्धा निगमश्वेता रोहिरासंजय दत्तसलमान खानसारा अली खानसाहिल सांघासैफ अली खानहेमा मालिनी

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

22 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

23 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

23 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

23 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

23 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

1 सप्ताह ago