Entertainment News

लारा दत्ता से अक्षय कुमार तक इन स्टार्स ने मेकअप से बदला लुक, पहचान पाना हुआ मुश्किल

मंगलवार को अक्षय कुमार स्टारर फिल्म बेल बॉटम का ट्रेलर जारी कर दिया गया है। फिल्म में खिलाड़ी कुमार अक्षय, जासूस के किरदार में नजर आने वाले हैं जबकि वाणी कपूर फिल्म में उनकी पत्नी का रोल प्ले करेंगी। इस फिल्म में लारा दत्ता पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का रोल प्ले करती नजर आने वाली हैं, लारा दत्ता के लुक को इस तरह से बदला गया है कि उन्हें देख कर ट्रेलर में पहचान पाना बेहद मुश्किल रहा. लारा दत्ता से पहले भी कई सेलेब्स का मेकअप ट्रांसफॉर्मेशन बेहद बेहतरीन रहा जिसके चलते स्टार्स को पहचान पाना दर्शकों के लिए मुश्किल रहा तो आइये जानते है इस लिस्ट में कौन कौन से सेलेब्स शामिल है.

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

Akshay Kumar changed his entire look with makeup

सुपरस्टार रजनीकांत और ऐश्वर्या राय स्टारर फिल्म रोबोट को दर्शकों का खूब प्यार मिला था जिसके बाद इसका दूसरा पार्ट रोबोट 2.0 से बनाया गया. इस पार्ट में रजनीकांत और अक्षय कुमार को साथ देखा गया था. फिल्म में अक्षय कुमार डॉक्टर रिचर्ड्स के रोल में नजर आएंगे थे जो गलत एक्सपेरिमेंट की वजह से कौआ बन जाते हैं. इस फिल्म में अक्षय के कौआ लुक को बेहद खास तरीके से बनाया गया था जिसके चलते अक्षय को पहचान पाना काफी मुश्किल था.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

Amitabh Bachchan changed his entire look with makeup

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को फिल्म पा में पहचान पाना मुश्किल रहा था. इस फिल्म में अमिताभ ने एक बच्चे का किरदार निभाया था जिसे प्रोगेरिया नाम की बीमारी थी. वही इस फिल्म में अमिताभ के पिता का किरदार उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने निभाया था. फिल्म में अमिताभ के मेकअप आर्टिस्ट क्रिस्टल टेन्सले थे, जिन्होंने उनके लुक को इस तरह बनाया की दर्शक अमिताभ को फिल्म में पहचान नहीं पाए.

राजकुमार राव (Rajkummar Rao)

Rajkummar Rao changed his entire look with makeup

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर राजकुमार राव ने फिल्म राब्ता में कैमियो किया था. इस फिल्म में राजकुमार 324 साल के आदमी के रूप में नज़र आये थे. इस फिल्म के लिए राजकुमार को करीब 16 लुक टेस्ट देने के बाद चुना गया था. फिल्म में राजकुमार का लुक ट्रांसफॉर्मेशन इतना जबरदस्त था कि शायद ही किसी ने उन्हें फिल्म में पहचाना होगा. तुम्बाड फेम मेकअप आर्टिस्ट जुबे जोहल ने राजकुमार का ये लुक बनाया था.

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)

Hrithik Roshan changed his entire look with makeup

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन ने फिल्म धूम 2 में दर्शकों के बीच खूब पॉपुलैरिटी पायी थी. इस मूवी में ऋतिक का लुक बेहद खास था वही कुछ लुक में ऋतिक को पहचान पाना भी मुश्किल थी. फिल्म के एक सीन में ऋतिक को बूढ़े सिक्योरिटी गार्ड, बूढ़ी औरत और बौने के रूप में भी दिखाया गया था जिसमे दर्शक उन्हें पहचान नहीं पाए थे.

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor)

Ranbir Kapoor changed his entire look with makeup

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की एक्टिंग बेहद ही खास है वो एक्टिंग करते समय अपने कैरेक्टर में पूरी तरह घुल जाते है. रणबीर ने संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म संजू में काम किया था. इस फिल्म में रणबीर ने संजय दत्त का किरदार निभाया था जिसमें वो पूरी तरह घुल गए थे. वही फिल्म में रणबीर का लुक बेहद ही बेहतरीन था जिसके चलते दर्शकों को रणबीर को पहचान पाना मुश्किल हो गया था.

कमल हासन (Kamal Haasan)

Kamal Haasan changed his entire look with makeup

साउथ के सुपरस्टार कमल हासन ने साल 1996 में आयी फिल्म इंडियन में डबल रोल प्ले किया था. इस फिल्म में कमल 70 साल की उम्र के व्यक्ति का किरदार निभाते नज़र आये थे, इस लुक में कोई भी कमल को पहचान नहीं पाया था. कमल का ये लुक मेकअप आर्टिस्ट माइकल वेस्टमोर और माइकल जोन्स ने तैयार किया था. वही इस फिल्म के लिए कमल को चौथे नेशनल अवॉर्ड से नवाज़ा गया था.

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor)

Rishi Kapoor changed his entire look with makeup

बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर को फिल्म कपूर एंड संस में 90 साल के बूढ़े व्यक्ति के रूप में दिखाया गया था. वही उनके लुक को पहले तो पहचान पाना बेहद मुश्किल था. ऋषि कपूर का ये लुक मेकअप आर्टिस्ट ग्रेग कैनोम ने क्रिएट किया था. उन्हें 91वें ऑस्कर अवॉर्ड में ‘वाइस’ के लिए अवार्ड मिला था.

Aakanksha Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

3 सप्ताह ago