Entertainment News

प्रभास से लेकर दीपिका पादुकोण तक इन सेलेब्स ने पहने लाखों करोड़ो के कॉस्टयूम

बॉलीवुड फिल्म दर्शको का काफी मनोरंजन करती है. एक फिल्म को बनाने के लिए प्रोड्यूसर लाखों- करोड़ों रुपए खर्च करते हैं. फिल्मो में सेलेब्स के कपड़ो पर भी खास ध्यान दिया जाता है. बॉलीवुड की कई फिल्मे ऐसी भी है जिसमे स्टार्स के कपड़ो पर ही लाखो करोड़ो रुपए खर्च कर देते है जिससे फिल्मो में ग्लैमर का तड़का लग जाता है. तो आइये जानते है बॉलीवुड की उन फिल्मो के बारे में जिसमे सेलेब्स ने लाखो करोडो के कॉस्टयूम पहने.

प्रभास (Prabhas)

Prabhas wore expensive costume

साउथ इंडस्ट्री के फेमस एक्टर प्रभास जल्द ही एक्ट्रेस पूजा हेगड़े संग फिल्म राधे श्याम में दिखने वाले है. इस फिल्म का पूरा बजट 350 करोड़ रुपए है. वही इस फिल्म में प्रभास 6 करोड़ की कॉस्टयूम पहने नज़र आएंगे, प्रभास के कॉस्ट्यूम के लिए मेकर्स ने स्पेशल डिजाइनर्स को हायर किया था. 14 फरवरी को इस फिल्म का टीजर रिलीज कर दिया गया था. वही 30 जुलाई को यह फिल्म थियेटर्स में रिलीज होगी।

रजनीकांत (Rajinikanth)

Rajinikanth wore expensive costume

साउथ के सुपर स्टार रजनीकांत का हर कोई फेन है. रजनीकांत का अंदाज़ और एक्टिंग लोगो के दिलो को छूता है. वही रजनीकांत और ऐश्वर्या राय स्टारर फिल्म रोबोट को साउथ सिनेमा से लेकर बॉलीवुड और कई देशों में भी काफी पसंद किया गया था. इस फिल्म में रजनीकांत ने 3 करोड़ रुपए की रोबोट ड्रेस पहनी थी. यह ड्रेस देखने में आयरन की काफी भरी ड्रेस लग रही थी लेकिन ऐसा नहीं है ये बेहद हल्की कॉस्टयूम थी. वही आपको बतादे की इस रोबोट सूट को पॉपुलर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने डिजाइन किया था.

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

Deepika Padukone wore expensive costume

फिल्म पद्मावत एक हिस्टोरिकल ड्रामा फिल्म थी, जिस वजह से वो काफी चर्चा के साथ विवादों में भी थी. ये फिल्म 160 करोड़ रुपए के बड़े बजट में तैयार की गई थी. वही इस फिल्म में घूमर गाने में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का ग्लैमरस लुक सभी को खूब भाया था. फिल्म के इस गाने में दीपिका ने 30 लाख रुपए का खूबसूरत लहंगा पहना था. वही यह खूबसूरत लहंगा 30 किलो था जिससे दीपिका ने पहन कर डांस किया था. इस लहंगे को तैयार में होने में 600 दिन लगे थे.

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit)

Madhuri Dixit wore expensive costume

बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म देवदास दर्शको को खूब पसंद आयी थी. इस फिल्म में माधुरी दीक्षित के पहने कपडे पर मेकर्स ने काफी पैसे खर्च किये थे. 90 के दशक की यह फिल्म उस समय की महंगी कॉस्ट्यूम वाली फिल्म में शामिल थी. इस फिल्म में माधुरी द्वारा पहने गए कई कपड़ों में 15-15 लाख रुपए खर्च किए हैं। वही इस फिल्म का फेमस सांग मार डाला में माधुरी दीक्षित ने जो ग्रीन कलर का ड्रेस पहना था उसकी कीमत 15 लाख से भी ज्यादा थी.

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

Akshay Kumar wore expensive turben

बॉलीवुड के फेमस एक्टर अक्षय कुमार भी इस लिस्ट में शामिल है. फिल्म सिंह इज ब्लिंग में अक्षय कुमार ने सरदार का किरदार निभाया था. टाइटल सॉन्ग में अक्षय ने काले रंग का कुर्ता, सोने की जूलरी और गोल्डन रंग की पगड़ी पहनी थी. वैसे तो सेलेब्स के कपड़ो पर फिल्म मेकर लाखो रुपए खर्च करते है लेकिन इस फिल्म के टायटल सांग में अक्षय ने 65 लाख रुपए पगड़ी पहनी थी. इस फिल्म का कुल बजट 91 करोड़ था.

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)

Aishwarya Rai Bachchan wore expensive costume

जोधा अकबर की प्रेम कहानी पर बनी बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म जोधा अकबर को खूब पसंद किया गया था. इस फिल्म में ऐश्वर्या राय ने जोधा बाई का किरदार निभाया था इस फिल्म में ऐश्वर्या ने कई खूबसूरत ड्रेस पहनी थी. ऐश्वर्या को रॉयल लुक देने के लिए सभी ड्रेस को बेहद बारीकी से बनाया गया था. इस फिल्म में ऐश्वर्या के सभी ड्रेस पर मेकर्स ने 2 लाख रुपए खर्च किये. फिल्म में एक्ट्रेस कई अलग अलग लहंगो में नज़र आयी थी.

कंगना राणावत (Kangana Ranaut)

Kangana Ranaut wore expensive costume

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना राणावत को कृष 3 में देखा गया था. इस फिल्म में कंगना ने सुपरविलेन का रोल प्ले किया था, जिसकी वजह से फिल्म में कंगना के कई रूप देखने को मिले थे. इस फिल्म में कंगना ने 10 अलग अलग ड्रेस पहनी थी इन सभी ड्रेस के लिए मेकर्स को करीब 1 करोड़ रुपए खर्च करने पड़े थे. कंगना के कपडे को गेविन मिगल ने डिजाइन किया थे साथ ही इसे प्लास्टिक जैसे मटीरियल से पॉप क्वीन लेडी गागा के ड्रेसमेकर्स ने तैयार किया था.

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha)

Sonakshi Sinha wore expensive costume

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा भी इस लिस्ट में शामिल है. 40 करोड़ के बजट में बनी फिल्म तेवर में अर्जुन कपूर और सोनाक्षी सिन्हा को साथ देखा गया था. इस फिल्म के सांग राधा नाचेगी में सोनाक्षी सिन्हा ने 75 लाख रुपए की ड्रेस पहनी थी. इस गाने को रेमो डिसूजा ने कोरियोग्राफ किया था.

विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi)

Vivek Oberoi wore expensive costume

कूकी वी गुलाटी के निर्देशन में बनी साल 2010 की फिल्म प्रिंस में विवेक ओबेरॉय ने लीड रोल निभाया था. इस फिल्म का कुल बजट 35 करोड़ था. इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय ने एक स्पेशल सूट पहना था जिसको तैयार करने में 30 लाख रुपए लगे थे. छोटी बजट को फिल्म होने के बावजूद इसमें स्पेशल सूट का खास ध्यान रखा गया.

Aakanksha Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

3 सप्ताह ago