अनंत और राधिका की लव स्टोरी जल्द होगी साकार, जानें कब और कहां होगी शादी

अम्बानी परिवार में वेडिंग बेल बजने को तैयार है . ये रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी के लिए बज रही हैं, जो राधिका मर्चेंट से शादी के बंधन में जल्द बंधने वाले है . इस प्यारी सी जोड़ी ने जनवरी 2023 में मुंबई में सगाई की थी, वह जल्द ही एक भव्य समारोह में शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार हैं। अनंत अंबानी दूल्हा बनने के लिए बिल्कुल तैयार हैं. इस बीच अनंत और उनकी मगेंतर राधिका मर्चेंट का वेडिंग कार्ड सामने आया है .

वेडिंग कार्ड इनविटेशन में कपल के प्री वेडिंग फंक्शन होने जारे है . ये फंक्शन 1 मार्च से शुरू हो जाएंगे जो 3 मार्च तक चलेंगे.अनंत और राधिका की शादी के प्री वेडिंग फंक्शन गुजरात के जामनगर में होंगे. इस कार्ड के साथ अंबानी परिवार ने गेस्ट्स को अपने हाथों से लिखा हुआ कार्ड भी भेजा है. आपको बता दे जामनगर मुकेश अंबानी का होमटाउन हैं. ऐसे में अंबानी परिवार यहां पर ही अपने फंक्शन करने जा रहा है. फिलहाल कार्ड में अनंत और राधिका की शादी की तारीख का खुलासा नहीं हुआ है .तो अभी उनकी शादी की तारीख का इंतजार करना होगा.

कौन है राधिका मर्चेंट

राधिका मर्चेंट बिजनेसमैन विरेन मर्चेंट की बेटी हैं। विरेन ADF फूड्स लिमिटेड के नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। इसके अलावा वो ‘एन्कोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड’ कंपनी के CEO और वाइस चेयरमैन भी हैं। राधिका ने अपनी स्कूली शिक्षा कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल और मुंबई के इकोले मोंडियल वर्ल्ड स्कूल से पूरी की। उन्होंने राजनीति और अर्थशास्त्र में न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है। राधिका को क्लासिकल डांस काफी पसंद है. उन्होंने 8 साल तक भरतनाट्यम सिखा ही .राधिका ने क्लासिकल डांस की ट्रेनिंग मुंबई से की है.

कब से जानते है अनंत-राधिका एक दूसरे को

राधिका और अनंत बचपन से एक दूसरे को जानते हैं। अनंत ने USA में ब्राउन यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी की और उसके बाद से जियो प्लेटफॉर्म्स और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में मेंबर के रूप में काम किया। वह वर्तमान में RIL के एनर्जी बिजनेस का नेतृत्व करते हैं। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट बचपन के दोस्त हैं लेकिन उन्होंने बहुत बाद की उम्र में एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट ने बचपन में एक साथ काफी समय बिताया था क्योंकि वे एक जैसे सर्कल में घूमते थे।

कब होगी शादी

राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी की शादी सबसे भव्य शादियों में से एक होगी, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों के प्रसिद्ध व्यक्तित्वों की मौजूदगी होगी, जैसे व्यापार, राजनीति, खेल और मनोरंजन. अंबानी परिवार को उनकी धनी और भव्य शादियों के लिए जाना जाता है, जैसा कि 2019 में ईशा अंबानी और आनंद पिरामल, और आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादियों में देखा गया.

कहां हो सकती है शादी

एंटिला भारत के सबसे अमीर परिवारों में से एक अंबानी परिवार का घर है, जो अपने शानदार डिज़ाइन और भव्यता के लिए दुनियाभर में चर्चित है . इस एंटिला में अंबानी परिवार के कई सदस्यों की शादियाँ हुईं हैं, जो देश भर में चर्चा में रही हैं।

इशा अंबानी और आनंद पीरामल

एंटिला में सबसे पहली शादी इंडस्ट्रियलिस्ट मुकेश अंबानी की बेटी, इशा अंबानी की हुई थी .ईशा अम्बानी ने आनंद पीरामल से शादी की है .इस शादी को 2018 में बड़े धूमधाम से मनाया गया था. भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने बेटी की शादी समारोह में 700 करोड़ रुपये खर्च किए थे. यूं तो ईशा अंबानी की शादी में कई बेहतरीन और लग्जरी अरेंजमेंट थे लेकिन उनका शादी का जोड़ा सबसे ज्यादा चर्चा में रहा.

आकाश अंबानी और श्लोका मेहता

दूसरी शादी ईशा के भाई अकाश अंबानी की 2019 में श्लोका मेहता के साथ हुई . आकाश और श्लोका बचपन के दोस्त थे और बाद में एक-दूसरे को पसंद करने लगे। 2018 में, आकाश और श्लोका ने गोवा में सगाई कर ली। 9 मार्च 2019 को, मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में एक शानदार सितारों से सजी शाम में शादी के बंधन में बंध गए।

एंटिला में हुई इन शादियों ने देश भर में अपने भव्यता के लिए ख्याति प्राप्त की है। अब ऐसे अटकले लगाये जरे है कि अनंत और राधिका कि शादी भी यहां से ही होगी . अभी दोनों कि शादी की तारीख व वेन्यू नहीं पता है.ऐसे में ये देखना है कि अनंत और राधिका कि शादी कहां, कब और कितनी भव्यता से संपन्न होगी.

Priyadarshana Jain

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

7 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

7 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

7 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

7 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

7 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

2 सप्ताह ago