Entertainment News

राजकुमार राव की पहली सैलरी थी 16 हज़ार आज इतने करोड़ नेटवर्थ के हैं मालिक

अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाने वाले बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव आज यानी 31 अगस्त को अपना 38वां जन्मदिन मना रहे है.  राजकुमार ने काफी कम समय में अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में काफी बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है. राजकुमार राव अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रहते है. तो आइये आज राजकुमार के जन्मदिन पर जानते है उनके जीवन का सफर और उनकी कुल नेटवर्थ।

राजकुमार राव का शुरुआती जीवन

अभिनेता राजकुमार राव का जन्म 31 अगस्त 1984 को गुड़गांव में हुआ था. राजकुमार का जन्म एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम सत्य प्रकाश यादव जो हरियाणा के राजस्व विभाग में एक सरकारी कर्मचारी थे, और उनकी माँ, कमलेश यादव जो एक गृहिणी थीं. राजकुमार राव के जीवन के शुरुआती साल मुश्किलों भरे थे. एक समय ऐसा भी था की उनके परिवार वाले उनका स्कूली शिक्षा खर्चा नहीं उठा पा रहे थे तब उनके टीचर ने 2 सालों तक उनकी फीस भरी थी. राजकुमार को दसवीं कक्षा से ही अभिनय में दिलचस्पी आ गयी थी. राजकुमार ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से कला में स्नातक की पढ़ाई करने के बाद, एफटीआईआई, पुणे से भी पढ़ाई की जिसके बाद वे मुंबई शिफ्ट हो गए और फिर उन्होंने अभिनय की दुनिया में कदम रखा था.

राजकुमार राव का करियर

RajKumar Rao’s career

राजकुमार राव का एक्टर बनने का सफर आसान नहीं था मुंबई रहने पर उनके पास पैसों की कमी थी वो लगातार ऑडिशन के लिए जाते रहे लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली और हर बार रिजेक्ट हो जाते थे. लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और साल 2010 में उन्हें फिल्म लव सेक्स और धोखा से अपने करियर का पहला बड़ा ब्रेक मिला. राजकुमार राव ने साल 2012 में आई मूवी गैंग्स ऑफ वासेपुर से पहचान हासिल की। साल 2013 में फिल्म काई पो चे से राजकुमार को सफलता मिली थी. इसके बाद राजकुमार ने पीछे मुड़कर नहीं देखा सफलता की सीढ़ी चढ़ते रहे. इसके बाद राजकुमार शैतान, उस दिन, लव सोनिया , डोली की डोली, गैंग ऑफ़ वासेपुर, रागिनी एम एम एस, हमारी अधूरी कहानी ,जजमेंटल है क्या, रबड़, शिमला मिर्ची, बहन होगी तेरी, सिटी लाइट, शहीद, मेड इन चाइना, लूडो, बरेली की बर्फी, शादी में जरूर आना और इस्त्री जैसी कई फिल्मों में नज़र आ चुके है।

राजकुमार राव की शादी

RajKumar Rao’s lovelife

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड एक्ट्रेस पत्रलेखा से करीब 11 सालों तक डेट करने के बाद 15 नवम्बर 2021 को शादी रचाई. इस कपल ने धूम धाम से चंडीगढ़ में करीबी दोस्तों और परिवार वालों की मौजूदगी में सात फेरे लिए थे. राजकुमार राव और पत्रलेखा ने एक साथ सिटी लाइट्स में काम किया था, दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इसके बाद से ही दोनों सितारों के बीच अफेयर की शुरुआत हो गई थी. और दोनों एक साथ सालों तक रहने के बाद अब शादी के बंधन में बंध चुके है.

राजकुमार राव की नेटवर्थ

राजकुमार राव को अपनी डेब्यू फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ के लिए महज 16 हजार रुपये मिले थे लेकिन आज के समय में वो अपनी एक फिल्म के लिए  4-5 करोड़ रुपये तक की फीस चार्ज करते हैं। इसके अलावा राजकुमार कई ब्रांड्स के एम्बेसडर भी है और वो प्रति ब्रांड इंडोर्समेंट 1 करोड़ रुपये फीस लेते हैं। वही राजकुमार की कुल नेटवर्थ करीब 45 करोड़ रुपये हैं।

Rajkumar rao’s networth

राजकुमार राव अपनी पत्नी पत्रलेखा के साथ अंधेरी के लग्जीरियस अपार्टमेंट ओबेरॉय स्प्रिंग में रहते है. लेकिन हाल ही में उन्होंने एक्ट्रेस जान्हवी कपूर से 43.87 करोड़ का तीन मंजिला घर जूहू में भी खरीदा है।

राजकुमार राव का कार कलेक्शन

RajKumar Rao’s car and bike collection

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव के पास कई लग्जरी कारें हैं। राजकुमार के पास 70 लाख रुपये की कीमत की ऑडी क्यू7 है। इसके अलावा वो 60 लाख रुपये के करीब की मर्सिडीज जीएलए 200 कार है। राजकुमार को बाइक का भी शौक हैं। उनके पास हार्ले डेविडसन फैट बॉय बाइक है, जिसकी कीमत 19 लाख रुपये के आसपास है। अभिनेता को घड़ी पहनने का काफी शौक हैं। ऐसे में उनके पास लाखों की कीमत वाली कई घड़ी हैं।

Akansha Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

2 सप्ताह ago